Tuesday, August 3, 2021
spot_img
HomeMain-sliderअघोषित बिजली कटौती बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस का विशाल धरना प्रदर्शन।

अघोषित बिजली कटौती बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस का विशाल धरना प्रदर्शन।

तेंदूखेड़ा/केंद् सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा बढ़ती महंगाई एलपीजी गैस पेट्रोल डीजल अघोषित विद्युत कटौती को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को बस स्टैंड पर विशाल धरना प्रदर्शन किया।धरना प्रदर्शन के बाद इस संबंध में एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम एसडीएम अंजलि द्विवेदी को सौंपा ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि म.प्र.सरकार द्वारा अघोषित बिजली कटौती की जा रही है।

जबकि इस समय किसानों द्वारा बिजली का उपयोग नहीं किया जा रहा है।फिर भी अघोषित बिजली कटौती कर अंधकार किया जा रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा लगातार डीजल एवं पेट्रोल के दामों में बेतहासा बृद्धि की जा रही है। जिससे आम जनमानस एवं किसान परेशान है।किसानों को समय पर खाद-बीज नहीं मिल पा रहा है।विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खराब पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर एवं बंद पड़े हेण्डपंपों का तुरंत सुधार कार्य कराया जावे।

देश के किसानों पर जबरन लादे गये जी -3 कृषि कानून को तुरंत वापिस लिया जाये । देश में मंहगाई दर में बेतहासा बृद्धि पर सरकार अतिशीघ्र नियंत्रण करें । शासन द्वारा कृषि उपकरणों एवं खाद,बीज,कीटनाशक दवाईयों पर जो जी.एस.टी. लगाया जा रहा है। उसे तत्काल समाप्त किया जाये ।

अतः आम नागरिक एवं किसानों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त मांगों का त्वरित निराकरण करने का कष्ट करें । इस दौरान एसडीओपी अशोक चौरसिया नगर निरीक्षक सुषमा श्रीवास्तव तहसीलदार मोनिका वाघमारे उपस्थित रहे।

ज्ञापन देने के पहले बस स्टैंड पर हुए विशाल धरना प्रदर्शन में कांग्रेसजन तख्तियां लिए हुए थे जिसमें केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध जताया जा रहा था। मंगलवार को 1 बजे से हुए इस धरना प्रदर्शन में पूर्व विधायक प्रताप सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस का शासन था।

तब पेट्रोल एवं डीजल की रेट क्या थे। और आज भाजपा शासनकाल में पेट्रोल और डीजल के रेट 100 रुपए के पार हो चुके हैं। खेत में अघोषित बिजली कटौती हो रही है। जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं उन्होंने भाजपा को आड़े हाथ ले कर कहा कि इनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है।

दमोह विधायक अजय टंडन ने कहा कि भाजपा सरकार विभागों का निजीकरण कर रही है। गरीब जनता परेशान है और यह लोग एसी में बैठे हुए इन्हें गरीब का दर्द दिखाई नहीं दे रहा है। देश के प्रधानमंत्री अकेले हैं इसलिए उन्हें जनता के दुख दर्द का ज्ञान नहीं है। प्रदेश की सरकार कौन चला रहा है।

यह भी पता नहीं जब कांग्रेस की सरकार थी तो वृद्धा पेंशन पेंशनरों को 300 से बढ़ाकर ₹600 की गई थी। यदि हमारी सरकार होती तो अब तक गरीबों की वृद्धा पेंशन 1000 मिलते लेकिन इन्होंने साम दाम दंड भेद से हमारी सरकार को गिरा दिया। उनके शासन काल में भ्रष्टाचार बड़ा है 2023 में जनता इन्हें सबक जरूर सिखाएगी।

यह देश प्रजातांत्रिक देश है आपके पूर्व विधायक आपकी समस्याओं को हल करवाने का हमेशा प्रयास करते हैं दमोह में मैं बैठा हूं।कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र में विद्युत की अघोषित कटौती चल रही है अधिकारी किसी की सुन नहीं रहे गरीब जनता एवं किसान काफी परेशान हैं।

तेंदूखेड़ा में पदस्थ समस्त विभागों के अधिकारी गरीबों जनता एवं किसानों की समस्याओं को हल करें की नहीं तो हम ऐसे अधिकारियों का खुलकर विरोध करेंगे जो गरीबों का अहित कर रहे हैं।अधिकारी अच्छे कार्य करेंगे और जनता की सुनेंगे तो हमें ऐसे अधिकारियों का सम्मान भी करेंगे।

इसके अलावा गोविंद तिवारी तिलक राज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष द्वारका सिह मदन नामदेव ने अघोषित विद्युत कटौती एवं पढ़ती हुई पेट्रोल डीजल की कीमतों एल पी जी गैस को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष द्वारका सिंह भक्त प्रहलाद यादव मदन नामदेव रामकुमार साहू राजकुमार ठाकुर दीपक कटारे राहुल चौकसे गौरव दुबे देशराज सिंह सुनील मलकाम राघवेंद्र सिंह लोधी आशीष साहू लोकपाल ठाकुर वीर सिंह लोधी नीरज जायसवाल बाला प्रसाद साहू पीतांबर साहू बलराम यादव रूप सिंह ठाकुर ओंकार मिश्रा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता आमजन उपस्थित रहे।

मनोहर शर्मा दमोह

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love