Friday, December 3, 2021
spot_img
HomeMain-sliderअनुकंपा पीड़ितों के हक की आवाज बना महाफैडरेशन

अनुकंपा पीड़ितों के हक की आवाज बना महाफैडरेशन

दुर्ग: लगातार छत्तीसगढ़ शिक्षक महाफैडरशन प्रदेश के एक लाख 80 हजार शिक्षकों और उनमें से एक लाख 8 हजार सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, प्रथम नियुक्ति तिथि से वेटेज की मांग के साथ साथ प्रदेश के एसे शिक्षक परिवार जो पंचायत नगरीय निकाय में रहते हुए दिवंगत हो गए थे। उनके और उनके परिवार के सदस्यों के अनुकंपा नियुक्ति के लिए विभिन्न मंचों के माध्यम से आवाज उठाता आया है।

चाहे उनके आंदोलन स्थल पर धरना प्रदर्शन में शामिल होकर हो या फिर सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया और ज्ञापन के माध्यम से क्यों न हो। सदैव शासन प्रशासन तक उनकी समस्याओं को पहुंचाता आया है। बीते दिनों में भी एल बी शब्द को हटाने में आदेश जारी करवाने संबंध में हो या माननीय मुख्यमंत्री के सुपुत्र चैतन्य बघेल जी (बिट्टू भैया) से अनुकंपा पीड़ितों की अध्यक्षा माधुरी मृगे व उनकी टीम को मुलाकात कराना हो महाफैडरेशन संगठन सदैव शिक्षकों व उनके परिवार के लिए आवाज बुलंद करता रहा है और उसमें सफलता भी प्राप्त हुई ।और बहुत जल्दी एल बी जैसे भेदभाव पुर्ण शब्दों से संवर्ग को छुटकारा मिल जाएगा।

छत्तीसगढ़ शिक्षक महाफैडरशन संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पाल ने यह बताया कि हम लगातार हर शिक्षकीय मुद्दों पर लडाई लड़ रहे हैं। उसी तारतम्य में अनुकंपा पीड़ित परिवार के मांगों व कमेटी गठन संबंधी बातों के लिए “अवर सचिव, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, महानदी भवन” से उक्ताशय का पत्र “संचालक, पंचायत संचनालय, नया रायपुर, अटल नगर रायपुर” को जारी किया गया और “छत्तीसगढ़ शिक्षक महाफैडरशन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पाल” को भी प्रेषित किया गया।

संगठन की ओर से शासन के इस पत्राचार के लिए और उचित कार्यवाही के लिए जिसके पश्चात ही कमेटी का गठन हुआ है। प्रदेश अध्यक्ष राजेश पाल ने शासन व प्रशासन के आला अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया है। और यह भी अपेक्षा की है कि शासन की ओर से जल्दी ही इनके मामले में सकारात्मक निर्णय लिया जाकर उनके लिए अनुकंपा नियुक्ति का कोई न कोई रास्ता जरुर निकाल लिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष राजेश ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके सुपुत्र चैतन्य बघेल का आभार प्रकट करते हुए शिक्षकों की शेष मुद्दों पर सकारात्मक निर्णय लेने की विनम्र अपील करते हुए प्रदेश के सभी शिक्षकों व महाफैडरेशन के पदाधिकारियों व सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की है।

पाटन से मनोज साहू की रिपोर्ट

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Spread the love