Wednesday, August 4, 2021
spot_img
HomeBreakingsअफगान राष्ट्रपति ने भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर दुख जताया,

अफगान राष्ट्रपति ने भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर दुख जताया,

एक संदेश में,अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अफगानिस्तान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और स्वतंत्र मीडिया और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।उनका संदेश भारत में अफगान दूतावास द्वारा जारी किया गया था।उन्होंने कहा,”जब मैं सिद्दीकी के परिवार और हमारे मीडिया परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं,तो मैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और स्वतंत्र मीडिया और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए अपनी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता दोहराता हूं।”

भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंडजे ने कहा कि सिद्दीकी की गुरुवार रात कंधार में एक असाइनमेंट के दौरान हत्या कर दी गई।”कल रात कंधार में एक दोस्त दानिश सिद्दीकी की हत्या की दुखद खबर से बहुत परेशान हूं। भारतीय पत्रकार और पुलित्जर पुरस्कार विजेता अफगान सुरक्षा बलों के साथ जुड़े हुए थे।मैं उनसे काबुल जाने से 2 सप्ताह पहले मिला था। संवेदना उनका परिवार और रायटर,”श्री ममुंडज़े ने ट्वीट किया।अफगानिस्तान में सिद्दीकी की मौत के संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि सरकार फोटो पत्रकार के परिवार के संपर्क में है।

उन्होंने कहा,”काबुल में हमारे राजदूत अफगान अधिकारियों के संपर्क में हैं। हम उनके परिवार को घटनाक्रम से अवगत करा रहे हैं।”अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि श्री सिद्दीकी कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में संघर्ष के दौरान मारे गए थे।इसने कहा कि कंधार में,खासकर स्पिन बोल्डक में,पिछले कुछ दिनों से भयंकर लड़ाई चल रही है।अफगानिस्तान ने पिछले कुछ हफ्तों में कई आतंकी हमलों को देखा क्योंकि अमेरिका ने देश से अपने अधिकांश सैनिकों को वापस ले लिया और देश में अपनी सैन्य उपस्थिति के लगभग दो दशक को समाप्त करते हुए 31 अगस्त तक ड्रॉडाउन को पूरा करने का लक्ष्य रखा।तालिबान को 2001 में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेनाओं ने सत्ता से बेदखल कर दिया था।अब,जैसे ही अमेरिका अपने सैनिकों को वापस खींच रहा है,तालिबान लड़ाके देश के विभिन्न हिस्सों पर नियंत्रण हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

(शीर्षक को छोड़कर,इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Pooja Solanki on Idea and Concept of Change
Spread the love