Tuesday, August 3, 2021
spot_img
HomeMain-sliderग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों पर आम जनों का सुबह से लग...

ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों पर आम जनों का सुबह से लग जाती है,विकराल भीड़।

ग्रामीण क्षेत्रों में Vaccination Centre में आम लोगों के Covid Vaccination में भारी अव्यवस्था देखने को मिल रही है। Centre में भीड़ और अफरा-तफरी का आलम देखकर यही लगता है कि काश सरकारी सिस्टम को सुधारने की भी कोई Vaccine होती।

सुबह 10 बजे से Vaccination होना है लेकिन लोग सुबह 07 बजे से ही सेंटर में लाईन लगा चुके रहते हैं। Vaccination Centre में Vaccine की कुल जितने डोज प्राप्त हो रहे हैं। उससे 5-6 गुना भीड़ Centre में देखने मिल रहा है। अत्यधिक गर्मी,उमस से लोग बेहाल तो हैं ही,Vaccination Centre में व्यवस्था भी ऐसी है।

जहां न तो ठीक से खड़े होने की जगह है न ही बैठने की। अचानक बारिश भी हो जाये तो Vaccination Centre में न तो कोई व्यवस्था और न कोई सुविधा। Social Distancing का पालन तो दूर यहाँ तो लोग मास्क भी लगाना भूल गये हैं। हर कोई अपनी बारी का इंतज़ार करते हुए उकता रहे है।

लोग भी इतने गैर-जिम्मेदार हो गये है कि न तो इन्हें खुद की कोई फिक्र न औरों की। कोरोना संक्रमण की पहले एवं दूसरे लहर की भयावहः स्थित को भलीभांति जानते हुये भी लोग इतने बेपरवाह हो गये है कि बेकौफ़ बिना मास्क लगाये, Social Distancing का धज्जियाँ उड़ाते Vaccination Centre के साथ-साथ चैक-चैराहों,पान ढेला की दुकानों,सार्वजनिक स्थानों में भी भीड़ में इकट्ठा नज़र आ रहे हैं,अगर इस प्रकार की व्यवस्था को सुधारा नहीं गया तो निश्चित ही यह कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका नहीं अपितु आमंत्रण होगी।

मनोज साहू पाटन

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love