Thursday, August 5, 2021
spot_img
HomeMain-sliderजनपद सदस्य खिलेश मारकंडे ने हैवी ब्लास्टिंग बंद कराने व बगैर रायल्टी...

जनपद सदस्य खिलेश मारकंडे ने हैवी ब्लास्टिंग बंद कराने व बगैर रायल्टी गाड़ी पर त्वरित कार्यवाही करने पाटन SDM को सौंपा ज्ञापन,

पाटन / विधानसभा के सबसे बड़े ग्राम सेलूद और सेलुद क्षेत्र के समीप अन्यत्र खदाने है।जिसको लेकर क्षेत्र के जनपद सदस्य खिलेश मारकंडे ने पाटन एस डी एम को ज्ञापन सौंपा। जिसमे लिखा है सेलुद में खनिज जाँच चौकी है। लेकिन पतोरा,चुनकटा,मुड़पार,सेलूद क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में हाईवा से गिट्टी का परिवहन किया जाता है। लेकिन खनिज विभाग की मिली-भगत से सभी गाड़ियों में रायल्टी पर्ची नहीं होती है और चौकी से पार भी हो जाती है।गाड़ी मालिक व खनिज जांच चौकी के कारण प्रतिमाह शासन को लाखों रुपए की राजस्व की हानि होती है।

जनपद सदस्य खिलेश मारकंडे ने बताया क्षेत्र के अन्यत्र खदान श्याम शर्मा,श्रीमति हेमा सिंह,संजय यादव, छत्तीसगढ़ स्टोन इंडस्ट्रीज,कमल कुमार अग्रवाल,धीराजी देवी,नित्या देवांगन,संजय अग्रवाल,मित्तल मिनरल्स, राणाप्रेम कुमार,कामेश्वर प्रसाद रवानी,मिट्ठू लाल,सोना माइल्स मिनरल्स,राधे मिनरल्स,जैसे अन्य खदानों द्वारा हैवी ब्लास्टिंग किया जा रहा है,जिससे गांव के घरों में दरार आ गया है। गांव के गरीब किसान आदमी बड़ी मुश्किल से घर बनाता है,वह भी ख़दान की हैवी ब्लास्टिंग की वजह से ददार हो गया है। इसका जवाबदार कौन रहेगा??

श्री मारकंडे आगे कहा है-की जिसको लेकर मैंने पाटन एसडीएम श्री विपुल गुप्ता को को लिखित ज्ञापन सौंपा हूँ, तथा उक्त गाड़ियों पर त्वरित उचित कार्यवाही कर शासन को हो रहा है। राजस्व की हानि को बचाने की कृपा करें और खदानों के द्वारा हो रहे हैवी ब्लास्टिंग को भी रोके।

मनोज साहू पाटन

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Pooja Solanki on Idea and Concept of Change
Spread the love