Saturday, December 10, 2022
spot_img
Homeराजनीतितारबाहर फाटक के विरोध में उमड़ा जन सैलाब,किये डीआरएम कार्यालय का घेराव,नेताओं...

तारबाहर फाटक के विरोध में उमड़ा जन सैलाब,किये डीआरएम कार्यालय का घेराव,नेताओं को दरकिनार कर सिरगिट्टी के नागरिक स्वयं लड़े अधिकारों के लिए

छत्तीसगढ़ / बिलासपुर / 02 सितंबर 2022 / तारबाहर अंडर ग्राउण्ड ब्रिज को सिरगिट्टी के मुख्य मार्ग से जोड़ने की माँग को लेकर तीन दिनों से हस्ताक्षर अभियान में बैठे नागरिकों ने 01 सितंबर की सुबह 11 बजे सिरगिट्टी के बन्नाक चौक से सैकड़ो की जनसंख्या में एकत्रित होकर सीधे मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुँचे जहाँ रेल प्रशासन ने आते हुए आंदोलन कारियों को देखकर पुलिस चौकसी बढ़ाते हुए गेट बंद करवा दिया । लेकिन नागरिकों की भीड़ रुकने का नाम नही ली और रेल प्रशासन होश में आओ के नारे लगाते हुए आगे बढ़ी व मुख्य गेट पर अड़ गए तभी रेल के सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें कुछ लोगो को प्रतिनिधि मंडल बनाकर मिलने को कहा लेकिन नागरिकों ने रेल अधिकारियों को सभी के सामने उपस्थित होने की बात को लेकर अड़े रहे ।

● रेल अधिकारी ने तीन दिन के अंदर अखबार में टेंडर करने का दिया आश्वासन ●

नागरिकों के रेल कार्यालय पहुँचने पर मंडल रेल प्रबंधक ने सीनियर डीईएन कॉर्डिनेशन को अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा जहाँ पर नागरिकों से मिलने आये सीनियर डीईएन ने कहा हम तीन दिन के अंदर टेंडर अखबार में प्रदर्शित कर एक नया निर्माण कर जल्द ही इस समस्या का निदान करेंगे।

आंदोलन कारी कलेक्टर से भी मिलकर दिए ज्ञापन ●

सिरगिट्टी के नागरिक जिला कलेक्टर कार्यालय पहुँचकर कलेक्टर को भी ज्ञापन देने पहुँच गए जहाँ पर कलेक्टर के मीटिंग में व्यस्त रहने की वजह से अतिरिक्त कलेक्टर ने ज्ञापन लेकर समस्या को गंभीरता से लेते हुए विषय पर रेल अधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया है।

● रैली में पहुँचे नेताओं का नागरिकों ने किया विरोध ●

सिरगिट्टी के आंदोलन कारियों के बीच इस बात की सहमति हुई थी कि इस आंदोलन मंच को राजनीति से कोसो दूर रखा जाएगा चूंकि वे जनता के प्रतिनिधि है इसलिए उनका समर्थन पत्र द्वारा हासिल किया जाएगा जहाँ पर सांसद विधायक सहित महापौर व पार्षदों के द्वारा समर्थन पत्र दिया गया है लेकिन रैली में अचानक से पहुँचे बड़े नेताओं को देखकर नागरिकों ने विरोध कर दिया जिससे बड़े नेताओं को आंदोलन से वापस होना पड़ा ।

इतने बड़े आंदोलन के बाद भी अगर रेल विभाग तारबाहर फाटक के लिए कोई उचित कदम नही उठाती है तो हो सकता है भविष्य में यह आक्रोश कोई बड़े जन आंदोलन का रूप ले सकता है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. Very nice
    बहुत अच्छा लिखते है कृपा भाई आपकी लिखावट पढ़ने में सरल एवं अच्छा है अच्छा खबर लगा आपकी उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। यू मुरली राव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Ankur Upadhayay on Are you Over Sensitive?
Pooja Solanki on Idea and Concept of Change
Spread the love