Tuesday, June 15, 2021
spot_img
HomeMain-sliderदिव्यांगजनों के लिये कोविड टीकाकरण की अनूठी पहल,

दिव्यांगजनों के लिये कोविड टीकाकरण की अनूठी पहल,

इंदौर / कलेक्टर श्री मनीष सिंह एवं नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल के मार्गदर्शन में सामाजिक न्याय विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग एक अनूठी पहल करने जा रहा है। शारीरिक एवं मानसिक रूप से अक्षम दिव्यांगजनों को टीकाकृत करने के लिए एक संवेदनशील पहल की जा रही है। गुरुवार 10 जून 2021 को इन श्रेणियों में चिन्हित लाभार्थियों को टीकाकृत किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस. सैत्या ने बताया कि यह शिविर ज्योति मिशन वृद्धाश्रम नवलखा,मानसिक रूप से अविकसित बच्चों का गृह समाज कल्याण परिसर परदेशीपुरा,मेंटल हॉस्पिटल बाणगंगा,युगपुरुष बौद्धिक विकास केन्द्र,मूकबधिर संगठन स्कीन नं.78 तथा निर्माण एज्यूकेशन पलासिया पर प्रात:10 बजे से आयोजित किये जाएंगे। शिविरों में विभिन्न वृद्धाश्रमों,सोसायटी तथा संगठनों के दिव्यांगों को टीकाकृत किया जाएगा। कुल 647 दिव्यांगों को इन शिविरों में टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने बताया कि यह पहल इस अर्थ में भी महत्वपूर्ण है कि यदि इस श्रेणी के लोगों को छोड़ दिया जाए तो संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ना मुश्किल होगा,साथ ही साथ इस श्रेणी के लोगों को टीकाकृत कर हम उन्हें संक्रमण के विरुद्ध एक मजबूत सुरक्षा कवच प्रदान कर रहे हैं।इसके अतिरिक्त एक और महत्वपूर्ण कदम यह उठाया जा रहा है कि जो लोग लंबी बीमारी के कारण बिस्तर पर ही हैं,उन्हें सामाजिक न्याय विभाग द्वारा गुगल मेप पर चिन्हित कर उनका टीकाकरण किया जाएगा,इस स्थिति में टीम स्वयं उनके घर पहुंचेगी।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Spread the love