Tuesday, June 15, 2021
spot_img
HomeMain-sliderप्लाज्मा देकर बचाये कोरोना मरीज़ो की जान,

प्लाज्मा देकर बचाये कोरोना मरीज़ो की जान,

सुरक्षित तथा सुविधापूर्ण वातावरण में शुरू हुआ धनवन्तरी अभियान,बड़ी संख्या में दानदाताओ ने दिया प्लाज्मा,

आप भी हुये कोविड से ठीक तो, आपका प्लाज्मा बचा सकता किसी की जिंदगी….  आईये अपना प्लाज्मा डोनेट करें | इस संदेश और अपील को लेकर आज से शासन और प्रशासन ने प्लाज्मा डोनेट करने के संबंध में नये स्वरूप में सुरक्षित और सुविधापूर्ण माहौल में धनवंतरी अभियान प्रारंभ किया है।

        इस अभियान के तहत प्रीतमलाल दुआ सभागृह में वातानुलित, सुरक्षित तथा सुविधा पूर्ण वातावरण में दानदाताओं से प्लाज्मा लेने का कार्य प्रारंभ किया गया है। इस अभियान की शुरुआत जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ की गयी ।

इस अवसर पर सांसद श्री शंकर लालवानी, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय, श्रीमती मालिनी गौड़ और श्री महेन्द्र हार्डिया, पूर्व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, श्री मधु वर्मा, श्री गौरव रणदीवे, डॉ. निशांत खरे आदि उपस्थित थे। इस मौके पर अतिथियों ने शिविर का अवलोकन किया दानदाताओं से चर्चा की, उनके प्रयासो की सराहना की तथा उन्हें प्रमाण-पत्र दिये।

       बताया गया कि यह अभियान संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा की पहल पर प्रीतमलाल दुआ सभागृह में शुरू किया गया है। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। दानदाताओं से आग्रह किया गया है कि वे कोरोना मरीजों के जीवन की सुरक्षा के लिए प्लाज्मा देवे।

       प्रीतमलाल दुआ सभागृह में प्लाज्मा डोनेट करने वालों के लिए सुरक्षित और सुविधा पूर्ण वातावरण उपलब्ध कराया गया है। सभाकक्ष को वातानुकूलित बनाया गया है साथ ही अनेक सुविधाएं दानदाताओं के लिए रखी गई है। सुरक्षित तथा सुविधा पूर्ण वातावरण बनने से दानदाता बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। यहां पर पहले ही दिन बड़ी संख्या में नागरिकों ने प्लाज्मा दान किया। आज कुल 18 दानदाता अपना प्लाज्मा डोनेट कर चुके है। सामान्य रूप से एक दानदाता प्लाज्मा डोनेट कर दो मरीजों की जान बचा सकता है।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

Spread the love