Friday, September 24, 2021
spot_img
HomeEditorialsबेहतर बिलासपुर के सपने व अपने इस एक सूत्रीय लक्ष्य को पाने...

बेहतर बिलासपुर के सपने व अपने इस एक सूत्रीय लक्ष्य को पाने जनता काँग्रेस ने की अपनी नीति और समिति की घोषणा

बिलासपुर जिले की सभी विधानसभाओं, और ब्लॉक अध्यक्षों की सूजी जारी।

बेगारी, भ्रष्टाचारी और बेरोजगारी के विरुद्ध ये तीनो मोर्चो पे जनहित के लिए लड़ेगी जनता कांग्रेस: विक्रान्त तिवारी

पोल खोल अभियान के तहत, स्वास्थ, शिक्षा, खाद्य और खनिज एवं निर्माण जैसे सभी विभागों में बैठे भ्रष्टाचारियों को जनता के बीच लाएंगे।

छत्तीसगढ़/बिलासपुर(29/7/21) जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने बिलासपुर जिले को लेकर अपने 1 मात्र लक्ष्य और 1 मात्र उद्देश्य को प्रेसवार्ता के माध्यम से जनता के बीच रखा। साथ ही उस उद्देश्य की पूर्ति के लिए पार्टी की नीति और समिति की घोषणा की।साथ ही स्पष्ठ किया कि अब बिलासपुर से हमारा अभिप्राय पूरे बिलासपुर जिले से होगा।
बिलासपुर जिला अध्यक्ष विक्रान्त तिवारी ने लोकसभा प्रभारी संतोष गुप्ता एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में विधानसभा अध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों की सूजी जारी की। विक्रान्त तिवारी ने कहा की
हमारा लक्ष्य और उद्देश्य है “बेहतर बिलासपुर” और इस लक्ष्य को साधने हमारी स्पष्ठ नीति और ऊर्जावान,युवा,और समर्पित समिति की हम कज घोषणा कर रहे हैं।

 अगर नीति की बात करें तो हमारे

बेहतर बिलासपुर की परिकल्पना तभी सार्थक हो सकती है जब हमारा ये शांत बिलासपुर हमारी ये न्यायधानी विकास के नए आयाम पूरी ईमानदारी के साथ छुए और बिलासपुर शहर के साथ इससे जुड़ी जिले की वो तमाम विधानसभा जिसका ये बिलासपुर जिला मुख्यालय है वो भी मुख्य धारा में आए और ये जो बिलासपुर की स्थिति है वो सुधर पाए उसके लिए जिन 3 मोर्चो पर हमारी पार्टी आने वाले वक्त में लड़ाई लड़ेगी वो है..

1) बेगारी के विरुद्ध
2) भ्रस्टाचारी के विरुद्ध औऱ
3 बेरोजगारी के विरुद्ध

बेगारी के विरुद्ध से हमारा अभिप्राय है आम जनता से जुड़ी वो तमाम सुविधाएं जो प्रशासन को उन्हें देनी चाहिए जो उनका हक है, लेकिन आम जनता को परेशानी झेलनी पड़ती है जिसकी वजह है जिम्मेदार व्यक्तियों द्वारा बेगारी करना। उन सभी जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध जो अपने कर्तव्यों का निर्वाहन न करते हुए अपने काम के प्रति बेगारी करते हुए बिलासपुर को बत्तर बना रहे हैं। चाहे स्तर हीन सड़कें हों या घण्टो गायब रहने वाली बिजली, भगवान भरोसे स्वास्थ्य से जुड़े महकमे हो या गरीबो का घर तोड़ता निगम, जनता को अनसुना करती पुलिस हो या अपने मद में चूर प्रशासन, जिसके भी कारण बिलासपुर जिले के लोगों को परेशानी होगी उसके खिलाफ जोगी कांग्रेस होगी।

भ्रष्टाचारी के विरुद्ध से हमारा अभिप्राय है, बिलासपुर जिले के विकास में अगर सबसे अधिक किसी चीज़ ने चोट करी है तो वो है भ्रष्टाचार। निर्माण कार्यों से लेकर, खाद्य,स्वस्थ, खनिज ,वन हर जगह भ्रष्टाचार और भ्रस्टाचारी दीमक की तरह शहर को चाट रहे हैं। बिलासपुर जिले में 1 रुपए का भी भ्रष्टाचार बेहतर बिलासपुर के सपने को तोड़ने वाला होगा। इसलिए हमारी सबसे बड़ी लड़ाई इसके विरुद्ध होगी। आज भ्रष्टाचार एक सिस्टम बन गया है जिसमे नीचे से ऊपर तक छोटेसेसफेड पोश तक शामिल होते हैं.. इसके विरुद्ध जनता कांग्रेस “पोल- खोल” अभियान जारी रखेगी। पैसे लेने वाले को जनता के सामने बेनकाब किया जाएगा, बिलासपुर जिले को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा।

तीसरा और महत्वपूर्ण कार्य होगा,
बेरोजगारी के विरुद्ध। निश्चित रूप से बेरोजगरी खत्म करना सरकरोक काम है। लेकिन आज जब हम अपने बिलासपुर की आनेवाली पीढ़ी को शिक्षित होकर बेरोजगर घूमते देखते है तो तकलीफ होतीहै। और सभी अधिक तकलीफ तब होती है जब सरकारें हमारी युवा पीढ़ी के लिए रोजगार के कोई अवसर पैदा नही करती। आज राजनीति से ऊपर उठकर छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए आने वाली पीढ़ी को रोजगार के रास्ते पे लाना बहुत आवश्यक है। हम बिलासपुर जिले में बेरोजगारी के विरुद्ध एक सार्थक लड़ाई लड़ेंगे। छोटे पायलट प्रोजेक्ट के माध्यम से युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने की और प्रयासरत होंगे, सरकार को पिछले ढाई साल की तरह युवाओं को रोजगार से दूर रखने को चाल के विरुद्ध जनता कांग्रेस युवाओं की आवाज़ बनेगी और बेरोजगारी से बिलासपुर जिले को उबारने गंभीरता से कार्य करेगी।

विक्रान्त तिवारी ने कहा कि इन तीन मोर्चों पर जनता कांग्रेस एक साथ पूरे जिले में कार्य करेगी। जनता की हर तकलीफ हमारी तकलीफ है जनता की हर लड़ाई हमारी लड़ाई है, बिलासपुर को बेहतर बनाने,बिलासपुर के हक़ की लड़ाई हम लड़ेंगे।यहाँ की नदियों का दोहन, यहां की जमीनों का बंदरबाँट, यहाँ के निर्माण कार्यों मे धांधली बर्दाश्त नही की जाएगी। बेहतर बिलासपुर हमारा लक्ष्य है और यही हमारा नारा।

लक्ष्य के लिए निर्धारित नीति को रखने के उपरान्त पार्टी ने उस नीति को हर विधानसभा, हर गांव तक लेजाने वाली समिति की घोषणा की जिसमे बिलासपुर शहर का प्रभार जिला अध्यक्ष ने अपने पास रखते हुए,
मस्तूरी से के के निरनेजक,
बिल्हा से राजकुमार धृतलहरे,
तखतपुर से प्रेम लाल पोर्ते
कोटा से बैकुंठ नाथ जायसवाल
बेलतरा से सुनील वर्मा को विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही कोटा से राकेश तिवारी, बिल्हा से रामायण यादव और मस्तूरी से ठान सिंह भार्गव को कार्यकारी विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है।
विधानसभा अध्यक्षों के साथ ब्लॉक अध्यक्षों एवम कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्षों की जम्बो सूची भी जारी की गई जिसमें तखतपुर से 13, बिल्हा से 5,मस्तूरी से 10,कोटा से 8,बेलतरा से 8 और बिलासपुर के 8 जोन में 12 नेताओ को जिमेदारी सौंपी गई है।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Spread the love