Wednesday, August 4, 2021
spot_img
HomeMain-sliderबैराज के जलस्त में अत्यधिक गिरावट, निगमायुक्त श्री धाकरे नें निरीक्षण कर...

बैराज के जलस्त में अत्यधिक गिरावट, निगमायुक्त श्री धाकरे नें निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश।

कटनी / कटनी नदी के निरंतर घट रहे जलस्तर एवं बैराज के जलस्तर में अत्यधिक गिरावट आ जानें के कारण नगर की पेयजल आपूर्ति को दृष्टिगत रखते हुए निगमायुक्त श्री सत्येन्द्र सिंह धाकरे द्वारा आज दोपहर जल प्रदाय विभाग के कार्यपालन यंत्री शैलेष जायसवाल,उपयंत्री अश्वनी पाण्डे, मृदुल श्रीवास्तव,सुपरवाईजर मुरलीधर देववंशी के साथ बैराज एवं कटनी बायपास नदी का निरीक्षण किया जाकर उपस्थित अधिकारियों को पेयजल की उपलब्धता यथासंभव सुनिश्चित किये जानें के निर्देश प्रदान किये गए।

निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि वर्तमान में बैराज के माध्यम से माधवनगर डनहिल टेंक,बस स्टेण्ड टेंक,फारेस्ट ऑफिस टेंक,तिलक कॉलेज टेंक,कलेक्ट्रेट,लखेरा इत्यादि क्षेत्रों में एक दिन छोड एक दिन पानी की सप्लाई की जा रही है। वर्तमान स्थिति में वर्षा न होनें के कारण कटनी नदी बैराज के अपस्ट्रीम में पानी का बहाव शून्य हो जानें के कारण स्थिति चिंताजनक बन जानें के  कारण आगामी दिनों में वर्तमान समयानुसार भी पानी देना मुश्किल हो जायेगा।

विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि कटायेघाट एनीकट के माध्यम से सिविल लाईन फायर ब्रिगेड ओव्हर हैड टेंक को भरकर पुरानें शहरी क्षेत्र में जो पानी सप्लाई की जा रही है वह भी अब एक दिन छोडकर एक दिन की जा सकेगी।  

निगमायुक्त श्री सत्येन्द्र सिंह धाकरे नें पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करानें हेतु बायपास एवं उसके आगे के रूके हुए पानी को चैनल काटकर बैराज तक लानें के प्रयास किये जानें,पेयजल सप्लाई हेतु टेंकरों की अतिरिक्त आपूर्ति किये जानें,बाहरी निकायों से टेंकर लिये जानें की कार्यवाही करनें,जिन हैण्डपंपों सेे पानी की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में हो रही है। 

उनमें छोटे पंप स्थापित कर स्पाट पानी सप्लाई की व्यवस्था करानें,आवश्यकतानुसार शीध्र ही टयूबवैल खनन की नियमानुसार कार्यवाही करानें तथा हेण्डपंपों को दुरूस्त हालत में रखकर यथासंभव नगर मे पेयजल आपूर्ति किये जानें हेतु निर्देशित किया गया।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Pooja Solanki on Idea and Concept of Change
Spread the love