Monday, August 2, 2021
spot_img
HomeMain-sliderभूजल स्तर बढाने वाले तालाब को बचाने युवाओं ने सौंपा ज्ञापन,मार्केट बनाने...

भूजल स्तर बढाने वाले तालाब को बचाने युवाओं ने सौंपा ज्ञापन,मार्केट बनाने निजी कंपनी को बेची जा रही जमीन,

जबेरा/जल संरक्षण के लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं वहीं दूसरी ओर जबेरा का सबसे प्राचीन तालाब जो पूरे जबेरा क्षेत्र का भूजल स्तर बढ़ाता है उसे निजी हाथों में सौंपने की तैयारी चल रही है। इस बात का विरोध करते हुए आज जबेरा के युवाओं ने एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा।

नया जबेरा स्थित करीब 50 से अधिक सालों पुराना तालाब जिसके पानी का उपयोग आम जनमानस सहित मवेशी भी करते हैं,इसके साथ ही इस बड़े तालाब में प्रतिमा विसर्जन भी किया जाता है,सबसे प्रमुख बात यह है कि यह तालाब काफी लंबे चौड़े क्षेत्र में फैला हुआ है जिससे जलभराव की स्थिति में पूरे क्षेत्र का जल स्तर बढ़ जाता है लेकिन अब इसे निजी हाथों में सौंपने की तैयारी चल रही है।

बताया यह जा रहा है कि इस तालाब के ऊपर एक विशाल मार्केट भी बनाया जाना है इसलिए आज ग्राम के युवाओं ने विरोध जताते हुए एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपकर इस कार्यवाही को रोकने की मांग की।

वहीं युवाओं का कहना था कि तालाब का गहरीकरण करवा दिया जाए जिससे भूजल स्तर और अधिक बढ़ सके। ज्ञापन सौंपने वालों में दीपक सेन,जग्गन सेठ,सौरभ तिवारी,उमाकांत ठाकुर,आशीष शर्मा,कपिल खटीक,पवन राय,बल्लू ठाकुर,गजेंद्र ठाकुर,दीपेश ठाकुर,लक्ष्य अवस्थी,सचिन विश्कर्मा,अमन ठाकुर,बिट्टू ठाकुर,राज रैकवार,सत्तू ठाकुर,राहुल नामदेव आदि शामिल थे।

मनोहर शर्मा दमोह

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love