Sunday, August 1, 2021
spot_img
HomeMain-sliderमिनटो में बिक गया इस इलेक्ट्रिक बाइक का पूरा स्टॉक,जानें क्यों हुए...

मिनटो में बिक गया इस इलेक्ट्रिक बाइक का पूरा स्टॉक,जानें क्यों हुए लोग दीवाने,

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बहुत तेजी से बढ़ रहा है। जिसका सबूत है इस इलेक्ट्रिक बाइक के पूरे स्टॉक का कुछ मिनटों में बिक जाना। ये बाइक देती है सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज।भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल ही भविष्य के साधन हैं और इस बात की पुष्टि करती है ये तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड।

जिसमें रतन इंडिया की कंपनी रिवोल्ट मोटर्स ने गुरुवार को घोषणा करते हुए बताया कि दूसरे दौर की बुकिंग शुरु होने के कुछ ही मिनटों में उनकी आरवी 400 और आरवी 300 इलेक्ट्रिक बाइक की सभी यूनिट बिक गई हैं।
कंपनी के मुताबिक कुछ महीनों पहले कंपनी ने पहले जब पहले दौर की बुकिंग शुरू की थी तब महज 2 घंटे में ही बाइक की सभी यूनिट सेल हो गई थीं। जिसमें बेची गई बाइकों की कीमत 50 करोड़ थी।दूसरे दौर की बुकिंग के साथ ही कंपनी ने उन लोगों को आरवी 400 और आरवी 300 बाइकों की डिलीवरी शुरू कर दी है जिन्होंने पहले दौर में बुकिंग कर ली थी। रिवोल्ट मोटर्स ने 2019 में RV400 और RV300 बाइकों को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। जिसमें ये भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक बन गई है जिसमें आरवी400 कंपनी की फ्लैगशिप बाइक है।

केंद्र सरकार और विभिन्न राज्यों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों पर दी जा रही सब्सिडी के चलते इन बाइकों की कीमत में भारी कमी दर्ज हुई है। जिसमें केंद्र सरकार की FAME India योजना के तहत मिली सब्सिडी के बाद आरवी400 की कीमत 28,000 रुपये तक कम हुई है।अब Revolt RV400 की शुरुआती कीमत 90,799 रुपये है जो पहले दिल्ली में 1,18,999 रुपये हुआ करती थी। इस बाइक के पावर की बात की जाए तो कंपनी ने RV400 में 5 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया है जिसके साथ 3.2 किलोवाट का स्वैपेबल बैटरी पैक दिया गया है।इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी इस बाइक पर 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें जियो लोकेशन,नियरेस्ट चार्जिंग स्टेशन की डिटेल,स्पीकर और एग्जॉस्ट का साउंड जैसे फीचर्स दे गए हैं। इस एग्जॉस्ट फीचर को ऑन करने पर बाइक से पेट्रोल बाइक जैसी आवाज निकलती है।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love