Sunday, August 1, 2021
spot_img
HomeMain-sliderमुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुरहानुपर में करोड़ों रूपये लागत के विकास कार्यों...

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुरहानुपर में करोड़ों रूपये लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

पूर्व सांसद स्व.श्री नंदकुमार सिंह चौहान के सपनों को साकार किया जायेगा — मुख्यमंत्री श्री चौहान

इंदौर / मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज एक दिवसीय भ्रमण पर  इंदौर संभाग के बुरहानपुर पहुँचे। यहाँ उन्होंने लगभग पौने दो सौ करोड़ रूपये लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पूर्व सांसद स्व.श्री नंदकुमार सिंह चौहान के अधूरे सपनों को साकार करने में प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

बुरहानपुर जिले के विकास के लिए पूर्व सांसद स्व.श्री चौहान के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि बिना नंदू भैया के बुरहानपुर जिले के विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती। मुख्यमंत्री श्री चौहान शनिवार को बुरहानपुर के परमानंदजी गोविंदजीवाला ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल,विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह,विधायक नेपानगर श्रीमती सुमित्रा कास्डेकर,पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस,श्री मनोज लधवे,श्री ज्ञानेश्वर पाटिल,श्रीमती गायत्री राजाराम पाटीदार तथा कमिश्नर इंदौर संभाग डॉ.पवन कुमार शर्मा,कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह,जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण उपस्थित थे।

इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कन्यापूजन भी किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एक जिला एक उत्पाद के तहत चयनित केले की फसल के प्रतीक चिन्ह को मास्क लगाकर नागरिकों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित भी किया।

25 सितम्बर तक हर घर में नल से पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में कहा कि जल जीवन मिशन के तहत नागरिकों को उनके घर तक पाईप लाईन व नल के माध्यम से पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जाता है । उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बुरहानपुर में आगामी 25 सितम्बर तक हर घर में नल से शुद्ध पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें।

हितग्राहियों से की चर्चा,पुस्तिकाओं का किया विमोचन
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोविड-19 की तीसरी संभावित लहर की तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा तैयार कार्ययोजना की पुस्तिका विमोचन भी किया। उन्होंने इस दौरान बुरहानपुर जिले के आत्मनिर्भर रोडमैप-2023 संबंधी पुस्तिका का विमोचन भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 5 चिकित्सकों का कोरोना योद्धा के रूप में सम्मान किया। उन्होंने इस दौरान विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से वर्चुअली चर्चा की और  शुभकामनाएं दी।

बुरहानपुर जिला प्रशासन के कार्यो की सराहना की
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर बुरहानपुर जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए किये गये कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सीमा पर स्थित होने के बावजूद इस जिले में कोरोना को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया गया है। पिछले 33 दिनों से बुरहानपुर जिले में एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस नहीं आया है। फिर भी कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग की आदत को छोड़ना नही है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के संबंध में बुरहानपुर मॉडल की देशभर में प्रशंसा हो रही है।

प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में बुरहानपुर जिला तेजी से प्रगति कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि बुरहानपुर के विकास को और गति दी जायेगी। विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि बुरहानपुर जिले का भू-जल स्तर प्रदेश में सबसे कम है। यहां सिंचाई व पेयजल के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए इंदिरा सागर का पानी खण्डवा जिले से नहर के माध्यम से लाने की आवश्यकता हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान से इसके लिए सिंचाई योजना स्वीकृत करने का अनुरोध किया। नेपानगर विधायक श्रीमती कास्डेकर ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को नेपानगर में हुए विकास कार्यो के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। पूर्व मंत्री श्रीमती चिटनिस ने इस अवसर गत 15 वर्षो में बुरहानपुर जिले में कराये गये विकास कार्यो के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार प्रकट किया और ताप्ती मेगा रिचार्ज परियोजना को स्वीकृत कराने के लिए अनुरोध किया।

केले की गुणवत्ता सुधार कर इसका निर्यात बढ़ायेंगे
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बुरहानपुर सबसे मीठे केले के लिए देश-विदेश में जाना जाता है। केले की गुणवत्ता में और सुधार कर इसका निर्यात बढ़ाया जायेगा।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुरहानपुर में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 106 करोड़ रूपये के विकास कार्यो का लोकार्पण किया। श्री चौहान ने कार्यक्रम में 67 करोड़ रूपये लागत के कार्यो का किया भूमिपूजन भी किया।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love