Tuesday, August 3, 2021
spot_img
HomeMain-sliderमौसम विभाग ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश...

मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.कुछ जगहों पर बहुत भारी से अत्याधिक भारी बारिश हो सकती है.

मुंबई / महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शनिवार रात को हुई बारिश आम जनमानस पर कहर बनकर टूटी.भारी बारिश के चलते हुई भूस्खलन की घटनाओं में कई लोगों की जान चली गई है.मुंबई में बारिश को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश/गरज के साथ और छिटपुट स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक,राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी भारी बारिश जारी है.दिल्ली के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है,जिससे जलजमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या भी खड़ी हो गई है.

मौसम विभाग के अनुसार,आज दिल्ली में बादल छाए रहने के बीच गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

ठाणे,कल्याण और रायगढ़ में सुबह 7 बजे तक रेड अलर्ट की चेतावनी है जबकि मुम्बई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.हाई टाइड का वक्त सुबह 7.29 बजे 3.6 मीटर और शाम 7.01 बजे 3.58 मीटर रहेगी.अभी शहर में हल्की बारिश हो रही है.

रेल,सड़क और हवाई यातायात सामान्य है.मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक,हवा की गति 45-55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने के साथ गर्म मौसम रहने की संभावना है.महाराष्ट्र-गोवा तट के साथ-साथ 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है.

बता दें कि मुंबई में रातभर हुई भारी बारिश के कारण विभिन्न घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई.इसके साथ ही आर्थिक राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण जलभराव हुआ और यातायात भी प्रभावित रहा.पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने भारी बारिश के चलते मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया तथा लंबी दूरी की कई ट्रेनों का या तो मार्ग परिवर्तित कर दिया गया या उनका अन्य स्टेशनों से परिचालन हो रहा है.

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love