Saturday, December 10, 2022
spot_img
HomeMain-sliderलचर व्यवस्था के चलते हुई नसबंदी के दौरान महिला की मौत -...

लचर व्यवस्था के चलते हुई नसबंदी के दौरान महिला की मौत – भाजपा

दुर्ग। नसबंदी ऑपरेशन के दौरान दुर्ग ब्लाक के ग्राम कोलिहापुरी निवासी श्रीमती दिलेश्वरी पति राजेश साहू की आकस्मिक मृत्यु स्वास्थ्य विभाग की लचर और खराब व्यवस्था एवं लापरवाही को दर्शाती है, इसी मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी जिला दुर्ग द्वारा जितेन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी जे.पी. मेश्राम से मुलाकात कर चर्चा की और दुर्ग जिले की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर प्रखर आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी।

सीएमएचओ से मुलाकात के दौरान आक्रोश व्यक्त करते जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में लचर व्यवस्था और लापरवाही इस कदर हावी है कि मामूली से नसबंदी के ऑपरेशन में 28 वर्षीय स्वस्थ महिला की मृत्यु हो जा रही है, इससे बड़ी विडम्बना क्या हो सकती है? प्रदेश सरकार के मुखिया भूपेश बघेल स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की उच्च कार्यप्रणाली को लेकर बड़ी बड़ी बातें करते हैं लेकिन वास्तविकता में सच्चाई बिल्कुल अलग है। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सको के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो। यह मुख्यमंत्री का गृह जिला है जब उनके गृह जिले की स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली इतनी लचर है तो दीगर जिलों की क्या स्थिति होगी इसका आंकलन सहज किया जा सकता है।

सीएमएचओ के सामने स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी अन्य मुद्दों को रखते हुए जितेंद्र वर्मा ने कहा कि दुर्ग जिला अस्पताल परिसर स्थित ऑक्सीजन प्लांट जो कि कोरोना कॉल के समय स्थापित किया गया था, वह पूरी तरह से ठप्प पड़ा है, वही मोतियाबिंद संबंधी ऑपरेशन पर भी जिला अस्पताल में रोक लगा दी गई है। जिला अस्पताल सहित पूरे दुर्ग जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल बेहाल है। दुर्ग जिला भारतीय जनता पार्टी द्वारा सीएमएचओ को आगाह किया गया कि यदि दुर्ग जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं किया गया तो स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आगामी समय में प्रखर विरोध प्रदर्शन और जन आंदोलन किया जाएगा। जितेंद्र वर्मा ने सीएमएचओ के सामने यह मांग भी रखी थी नसबंदी के दौरान काल कवलित हुई महिला श्रीमती दिलेश्वरी की मृत्यु की गहराई से जांच कर दोषी चिकित्सक एवं स्टाफ को दंडित करने की कार्यवाही करें एवं पीड़ित परिवार को पचास लाख रुपये मुआवजा दिलवाने हेतु कार्यवाही करें।

सीएमएचओ से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपने वालों में जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा के साथ महामंत्री ललित चंद्राकर और नटवर ताम्रकार, कांतिलाल बोथरा, अजय तिवारी, कांतिलाल जैन, दिनेश देवांगन, सुरेन्द्र कौशिक, दिलीप साहू, फत्ते साहू, नितेश साहू, विनायक नातू, अविनाश शर्मा, साजन जोसेफ, लता ठाकुर, गायत्री वर्मा, अलका बाघमार, चंदू देवांगन, कृष्णा निर्मलकर, नीलेश अग्रवाल, विजय ताम्रकार, रजनीश, आशा ठाकुर, जय श्री राजपूत, सुधा सिंह, सतीश साहू, आशीष निमजे, राहुल पाटिल मौजूद थे।

(पाटन से मनोज साहू की रिपोर्ट)

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Ankur Upadhayay on Are you Over Sensitive?
Pooja Solanki on Idea and Concept of Change
Spread the love