Tuesday, August 3, 2021
spot_img
HomeMain-sliderवाकला-चांदेश्वरी जल परियोजना जल संसाधन विभाग ने पूरा करने का आदेश जारी...

वाकला-चांदेश्वरी जल परियोजना जल संसाधन विभाग ने पूरा करने का आदेश जारी किया।

जल संसाधन मंत्री जयंतराव पाटिल और सांसद इम्तियाज जलील ने मुंबई में एक सफल बैठक की।

औरंगाबाद/सांसद इम्तियाज जलील ने मुंबई में जल संसाधन मंत्री जयंतराव पाटिल से मुलाकात की और मांग की,औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में वाकला-चांदेश्वरी जल परियोजना को जल संसाधन विभाग द्वारा पूरा किया जाए। तद्नुसार जल संसाधन मंत्री जयंतराव पाटिल ने गोदावरी मराठवाड़ा सिंचाई विकास निगम को चांदेश्वरी जल परियोजना को जल संरक्षण विभाग से जल संसाधन विभाग को हस्तांतरित करने और कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया।

वैजापुर तालुका में वाकला-चांदेश्वरी जल परियोजना तकनीकी कठिनाइयों और कुछ कारणों से सरकारी स्तर पर लंबित थी। प्रारंभ में इस महत्वपूर्ण मूल परियोजना को जल संसाधन विभाग द्वारा पूरा किया जाना था।

हालांकि सरकार की ओर से जल संसाधन विभाग से जल संरक्षण विभाग को इस आधार पर पानी हस्तांतरित करने का आदेश जारी किया गया था कि इसकी सिंचाई क्षमता 600 हेक्टेयर से कम है।जल संरक्षण विभाग के अनुभवहीन जनशक्ति को ध्यान में रखते हुए यह सहमति हुई कि परियोजना को सर्वेक्षण और निर्माण के लिए जल संसाधन विभाग को सौंप दिया जाए।


सांसद इम्तियाज जलील के तीन साल के सफल प्रयास के बाद जल संसाधन मंत्री जयंतराव पाटील ने गोदावरी मराठवाड़ा सिंचाई विकास बोर्ड को परियोजना को जल संसाधन विभाग को सौंपते हुए तुरंत काम पूरा करने का आदेश जारी किया।अगर यह परियोजना जल्द पूरी हो जाती है,तो इससे कुसुमतेल,जातेगांव,वाकला,जवलकी, गोंडेगांव,चांदेश्वरी और तलवाड़ा को पानी की आपूर्ति में मदद मिलेगीपंचकृशी में किसानों के कुओं का जलस्तर भी बढ़ेगा और इस गर्मी में पहाड़ी इलाकों में वन्यजीवों को पीने का पानी उपलब्ध होगा।

वैजापुर तालुका में वाकला-चांदेश्वरी जल परियोजना को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सभी ग्रामीणों और किसानों ने सांसद इम्तियाज जलील का आभार व्यक्त किया।माजिद शेख,सरपंच जयनाथ निभुवन,उप सरपंच दिलीप निकम,अनवर पठाण,परवेज पठाण,समेत कई ग्रामीणों ने सांसद से मुलाकात कर आभार जताया।

औरंगाबाद ब्युरो चीफ/ हसन सैय्यद

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love