Tuesday, August 3, 2021
spot_img
HomeEducationशिक्षक हितों के लिए सफलता की ओर बढ़ रहा शिक्षक महाफैडरशन,

शिक्षक हितों के लिए सफलता की ओर बढ़ रहा शिक्षक महाफैडरशन,

दुर्ग/प्रदेश के पौने 2 लाख से अधिक शिक्षकों के हितों के मद्देनजर छत्तीसगढ़ शिक्षक महाफैडरशन का प्रयास सफलता की ओर बढ़ रहा है।महाफैडरशन ने वेटेज के लिए दुर्ग संभाग के संयुक्त संचालक एवं जिला शिक्षा अधिकारी दुर्ग के मार्फ़त राज्य सरकार और प्रशासन के सामने जो मांग रखे थे,जिस पर वर्तमान संयुक्त संचालक व जिला शिक्षा अधिकारी सकारात्मक रुझान दिखाते हुए शीर्ष कार्यालय को अवगत कराया। संगठन ने उच्च कार्यालय को पत्र लिखकर वेटेज नहीं मिलने पर आपत्ति जताई थी।

देर सबेर ही सही पर विभाग द्वारा सकारात्मक पहल के लिए संगठन ने आभार जताते हुए आगे कहा कि पदोन्नति के मामले में भी सहायक शिक्षक (विज्ञान) की पृथक वरिष्ठता सूची न निकाल समेकित रुप से जिला स्तर पर निकालने की मांग करता रहा है ।जिस पर जिला, संभाग एवम राज्य प्रशासन ने संगठन की मांग पर गंभीरता से सकारात्मक निर्णय लेने आश्वासन दिया था। इस कड़ी में दुर्ग जिला एवं संभाग प्रशासन संभवतः अमल करेगा इसके लिए डीईओ दुर्ग एवं संयुक्त संचालक को अग्रिम बधाई एवं धन्यवाद प्रेषित किया हैं।

महाफैडरशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पाल ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अन्य लंबित मांगों एवं मुद्दों पर चर्चा करने छत्तीसगढ़ शिक्षक महाफैडरशन शीघ्र बैठक कर रणनीति बनाएगा तथा शासन से मांगे मनवाने मैदान में उतरेगा। प्रदेश के समस्त एक लाख 80 हजार संविलियन प्राप्त शिक्षकों के विश्वास और स्नेह के लिए महाफैडरेशन के पदाधिकारियों ने आभार प्रकट किया है।

मनोज साहू पाटन

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love