Sunday, August 1, 2021
spot_img
HomeMain-sliderसडकों,नालियों एवं डिवाईडर की सफाई की जाकर नगर को साफ एवं स्वच्छ...

सडकों,नालियों एवं डिवाईडर की सफाई की जाकर नगर को साफ एवं स्वच्छ रखनें के प्रयास अनवरत जारी,

कटनी / जिला कलेक्टर एवं प्रशासक श्री प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त श्री सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन में निगम प्रशासन द्वारा नगर की सुचारू सफाई व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए रोजाना नगरीय एवं उपनगरीय क्षेत्रों की सार्वजनिक सडकों नालियों एवं मुख्य मार्गो के डिवाईडरों के किनारे की धूल मिट्टी की सफाई की जाकर नगर को साफ एवं स्वच्छ रखनें के प्रयास किये जा रहे है।

संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण हेतु कंटेनर एवं डस्टबिनों की सफाई,कीटनाशक दवाओं के छिडकाव के साथ ही सोडियम हाईपोक्लोराईड के घोल से विभिन्न स्थलों में रोजाना सैनेटाईजेशन की कार्यवाही की जा रही है। प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी सहित स्वच्छता निरीक्षकों एवं वार्ड दरोगाओं द्वारा प्रातः से सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये जाकर सफाई कार्य में गुणवत्ता लानें के प्रयास किये जा रहे है।

विभिन्न सार्वजनिक स्थलों में अभियान स्वरूप काराया गया सफाई कार्य।
प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी नें जानकारी देते हुए बताया कि प्रातःकालीन सफाई कार्य के दौरान आज प्रातः 5 बजे से निगम के स्वच्छता दूतों द्वारा नगर के मुख्य मार्गो पन्ना मोड,बस स्टेण्ड प्लेटफार्म सहित अन्य स्थलों,अहमद नगर मस्जिद के पास मार्ग की सफाई,चांडक चौक कंटेनर की सफाई,मिशन चौक से शासकीय चिकित्सालय मुख्य मार्ग,चौपाटी मंडी ,फूल मंडी,पुरानी कचहरी तहसील प्रांगण की सफाई उपरान्त कचरे के उठाव,राम जानकी हनुमान वार्ड के विभिन्न स्थलों के सफाई एवं चारे की कटाई का कार्य,भीमराव चौक से विवेकानंद चौक,कावस जी वार्ड शमशान भूमि रोड की सफाई की जाकर शमशान भूमि के अंदर की झाडियों की कटाई का कार्य,बरगवां सुलभ शौचालय के आसपास माधवनगर गेट से सर्किट हाउस मार्ग,बाबा नारायण शाह वार्ड स्थित गुरूद्वारा रोड सहित नगर के अन्य मार्गो की सफाई की जाकर कचरे के उठाव का कार्य किया गया।

नगर के मुख्य मार्गो की सुंदरता को दृष्टिगत रखते हुए सब्जी मंडी पुल से कुठला थाना तक,बरगवां ओव्हर ब्रिज के नीचे,कटायेघाट मोड के पास तथा माधवनगर गेट के पास स्थित डिवाईडरों की सफाई की जाकर धूल मिट्टी की सफाई का कार्य कराया गया। नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए नगर के विभिन्न वार्डो में डोर टू डोर कचरे के संग्रहण का कार्य कराया जाकर नागरिकांें को गीला एवं सूखा कचरा अलग अलग डस्टबिन में रखनें की अपील की गई।

नाले-नालियों की सफाई की जाकर सुगम जल निकासी के किये गए प्रयास। सार्वजनिक नाले-नालियों के माध्यम से सुगम पानी की निकासी हेतु पुरैनी बस्ती एवं यादव मोहल्ले,कुठला बस्ती की नालियों,जगमोहनदास वार्ड संतनगर क्षेत्र की नालियों,सी.एल.पी. पाठक स्कूल के सामनें स्थित नालियों,फारेस्टर वार्ड चौधरी मलिन वंशकार बस्ती तथा नर्बद जी के घर के आसपास तथा काली मंदिर से ज्ञान विद्या मंदिर स्कूल के आसपास की नालियों,माधवनगर डोमिनोज के सामनें राष्ट्रीय राजमार्ग रोड के नालों,संजय नगर रोड चावला चौक में नालियों की सफाई उपरान्त कचरे के उठाव का कार्य सहित नगर के अन्य स्थलों के नाले एवं नालियों की सफाई का कार्य कराया जाकर नगर को साफ एवं स्वच्छ रखनें के प्रयास किये गए।  

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love