Tuesday, August 3, 2021
spot_img
HomeMain-slider"सबका साथ सबका विकास" की तर्ज पर समय सीमा में कार्य करें,प्रभारी...

“सबका साथ सबका विकास” की तर्ज पर समय सीमा में कार्य करें,प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश।

इंदौर / प्रदेश की पर्यटन,संस्कृति,अध्यात्म विभाग एवं खण्डवा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने शनिवार को इंदौर संभाग के खण्डवा के कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा,मांधाता विधायक श्री नारायण पटेल,पंधाना विधायक श्री राम दांगोरे,कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी,पुलिस अधीक्षक श्री विवेक सिंह,अपर कलेक्टर श्री राजेश जैन एवं श्री एस.एल.सिंघाड़े,श्री सेवादास पटेल सहित विभिन्न जिला अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

बैठक में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर मिलकर हम सभी कार्य समय सीमा में करेंगे,हमारे पास जो भी समस्या लेकर आये उसका निराकरण त्वरित हो। उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग के कार्यो में कठिनाई आएं तो बताएं उसका तत्काल निराकरण किया जायेगा।

बैठक में सभी विधानसभा क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे नल जल योजना के तहत गांव-गांव में डाली जा रही पाइप लाइन के लिए खोदी गई सड़कों के बारे में बताया कि पाइप लाइन की खुदाई कटर से करवाया जायें, जिससे कि सड़क खराब न हो और जरूरत अनुसार ही खुदाई हो, यह निर्देश पीएचई विभाग को दिए गए।

बैठक में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने निर्देश दिए कि ठेकेदार कटर से ही सड़क काटकर पाइप लाइन बिछाएं और प्रत्येक घर के सामने नल कनेक्शन दिया जायें। खाद्य विभाग द्वारा दी जा रही पात्रता पर्ची के संबंध में बताया गया कि जरूरतमंदों को ही सामग्री वितरित की जायें। अपात्र लोगों का नाम इसमें नहीं जोड़ा जायें। बैठक में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने खाद्य विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि खाद्य पर्ची में अपात्र लोगों की सूची विधानसभावार तैयार कर क्षेत्र के विधायकों को उपलब्ध कराई जायें।

बैठक में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने नकली बीजों के संबंध में चर्चा करते हुए बताया कि प्रमाणीकरण बीज ही किसानों को उपलब्ध कराया जायें। बैठक में बताया कि ग्राम बोरगांव में नकली बीज उपलब्ध होने से किसानों की फसल नष्ट हो गई है, जिस पर उन्होंने नकली बीज की जांच करवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध हो।

बैठक में पोखरकलां से माकरला एवं पंधाना से कालंका तथा खिरकिया से मालूद,कालमुखी के लिए गजवाड़ा से सालई मार्ग एवं सालई से किरगांव के मार्गो का दूरूस्तीकरण के संबंध में चर्चा कर दूरूस्तीकरण के लिए निर्देश संबंधित विभाग को दिए। प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने आरईएस विभाग को निर्देश दिए कि वे विधानसभावार सड़क मार्गो व निर्माण कार्यो की सूची उपलब्ध कराई जायें। बैठक में बताया कि ग्राम गुड़ी के नजदीक ग्राम सेमल्या में निर्माणाधीन तालाब में ब्लास्टिंग के समय मृत बालिका के परिवार को सहायता राशि दिलाने की मांग की।

जिस पर प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को निर्देश दिए कि एक सप्ताह में मृतक बालिका के परिवार को सहायता राशि उपलब्ध कराई जायें। प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि वे संवेदनशीलता के साथ लोगों की समस्याओं का गंभीरता से सुने व समय सीमा में उनका निराकरण करें। बैठक में बताया कि मनरेगा अभियान के तहत पौधरोपण व जल संवर्धन के कार्य करवाये जायें,जिससे भू-जल स्तर में वृद्धि होगी। प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने कहा कि कोविड में बेहतर कार्य करने पर मध्यप्रदेश में खण्डवा जिले की प्रशंसा हुई है।

खण्डवा जिले में कोविड के बचाव व रोकथाम के संबंध में बेहतर कार्य करने पर सभी जनप्रतिनिधि,स्वयंसेवी संस्था व जिला प्रशासन को बधाई दी। इससे पूर्व कलेक्टर श्री द्विवेदी ने प्रजेन्टेंशन के माध्यम से कोविड के संबंध में जिले में की गई कार्यवाही से अवगत कराते हुए विगत एक माह से जिले में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं आएं। उन्होंने कहा कि यह सब जनप्रतिनिधि,स्वयंसेवी संस्थाएं,सेवाभारती एवं सभी विभागों के सहयोग से ही यह कार्य संभव हो सकता है।

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love