Monday, August 2, 2021
spot_img
HomeMain-slider​राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की ख़बर पर बोले शरद पवार-यह कोरी...

​राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की ख़बर पर बोले शरद पवार-यह कोरी अफवाह,

नई दिल्ली/ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव (President Election 2022) में उम्मीदवार बनने की ख़बर पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ख़बर को निराधार बताते हुए कहा कि, “प्रशांत किशोर से इस बारे में कोई बाचीत नहीं हुई। उनके साथ हुई मुलाकातें पूरी तरह अराजनैतिक थी।”

आजतक से बात करते हुए पवार ने कहा, “अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रशांत किशोर से बात होने की ख़बर जो मीडिया में चल रही है, वह कोरी अफवाह है। ऐसी  मेरी उनके साथ नहीं हुई है।”

चुनाव का नतीजा क्या होगा पता है मुझे,

शरद पवार ने कहा, “यह बिल्कुल गलत है कि मैं राष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार बनूंगा। मुझे पता है कि जिस पार्टी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं, उसे देखते हुए क्या नतीजा होगा। मैं राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं बनूंगा.”

किशोर ने चुनावी रणनीति बनाने का क्षेत्र छोड़,

प्रशांत किशोर मुझसे दो बार मिले, लेकिन हमने केवल उनकी एक कंपनी के बारे में बात की। 2024 के चुनाव या राष्ट्रपति चुनाव के लिए नेतृत्व के संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई। प्रशांत किशोर ने मुझसे कहा कि उन्होंने चुनावी रणनीति बनाने का क्षेत्र छोड़ दिया है.” उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति चुनाव में क्या गणित होगा वह मुझे पता नहीं। जब हम मिले उस समय कोई राजनीतिक बात नहीं हुई। “

राजनीतिक हालात बदलते रहते हैं,

वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव में नेतृत्व के सवाल पर एनसीपी प्रमुख ने कहा, “अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है, चाहे 2024 के आम चुनाव हों या राज्य के चुनाव। चुनाव दूर है, राजनीतिक हालात बदलते रहते हैं। मैं 2024 के चुनावों में कोई नेतृत्व नहीं संभालने जा रहा हूं.”

उल्लेखनीय है कि, आज सुबह से मीडिया में ख़बर  आई थी कि, राष्ट्रपति चुनाव में शरद पवार को उम्मीदवार बनने के लिए प्रशांत किशोर से बातचीत हुई है। जिसके बाद किशोर तमाम विपक्षी दलों को पवार के नाम पर सहमति बनाने में लग गए हैं। इसी क्रम में उन्होंने बीते मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बी मुलाकात की थी। 

Spread the love
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments

Spread the love