Daily Khabar

आपकी आवाज़, आपकी खबर

रात गहरा गई है, सांसद विजय बघेल का आमरण अनशन जारी,सैकड़ों कार्यकर्ता जुटे हैं धरना स्थल पर…

Spread the love

रात गहरा गई है, सांसद विजय बघेल का आमरण अनशन जारी,सैकड़ों कार्यकर्ता जुटे हैं धरना स्थल पर…

15अक्टूबर 2020/

पाटन /अंधेरा धीरे-धीरे गहराता जा रहा है। शाम ढलने की ओर है। धरना स्थल पर प्रदर्शन जारी है। सांसद विजय बघेल और उनके साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आमरण अनशन तथा धरने पर बैठे हुए हैं। जानकारी के अनुसार दोपहर के बाद से शाम तक कोई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी यहां नहीं पहुंचा है। सांसद विजय बघेल ने आमरण अनशन पर बैठने के बाद से कल से अन्य का एक दाना भी नहीं खाया है। कार्यकर्ताओं ने बताया है कि वे पानी पी रहे हैं।

यहां धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं ने बताया है कि सांसद श्री बघेल के स्वास्थ्य की जांच की गई है। वह नियमित दवाइयां ले रहे हैं। फिलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है कि उनका आमरण अनशन टूट सकता है। श्री विजय बघेल ने साफ-साफ कह दिया है कि मांग पूरी नहीं होने तक वे आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे। रात घिरने के बावजूद कार्यकर्ताओं की भीड़ यहां बने होने की जानकारी मिली है। कार्यकर्ताओं से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ विभाग की टीम के सदस्यो ने धरना स्थल पर पहुंचकर सांसद श्री बघेल का शुगर, ब्लड प्रेशर इत्यादि का परीक्षण किया है उसमें उनका बीपी शुगर सामान्य पाये जाने की जानकारी मिली है। धरना स्थल के इलाके में रात गहराने के साथ थोड़ी ठंड भी बढ़ रही है। मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ा है। श्रीमती हर्षा लोकमणी चंद्राकर भी आमरण अनशन पर है। सभी कार्यकर्ताओं ने पुष्प हार भेंट कर सांसद श्री बघेल का का स्वागत किया है! अलग-अलग समितियों के लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है !प्रदेशभर से नेता, जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिल रहा है,और आमरण अनशन पर डटे हुये है !

स्थानीय प्रशासन के द्वारा धरना स्थल क्षेत्र में लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा हेतु पुलिस बल तैनात किया गया है। प्रशासन तंत्र स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

सांसद श्री बघेल के समर्थन में आज पार्टी के बड़े नेताओं का आगमन हुआ!रायपुर सांसद सुनील सोनी,अशोक बजाज, विधायक विद्यारतन भसीन, सभापति राहुल टिकरिहा सहित स्थानीय समितियों का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है !