दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद के खिलाफ कंट प्लेस में दो प्राथमिकी दर्ज की [फोटो फाइल]

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत करने पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया था।

नयी दिल्ली:अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने रविवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक नाबालिग सहित महिला पहलवानों को सुरक्षा प्रदान की।

उन्होंने बताया कि शिकायत को भी जल्द ही आपके बयानों को दर्ज किया गया है ताकि मामले में आगे की जांच की जा सके।

सुप्रीम कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ उनकी शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया था कि वे पहलवानों को सुरक्षा प्रदान करें, जिन पर दो प्राथमिकी में एक महिला का शील भंग करने, पीछा करने और POCSO अधिनियम की धारा 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा: सात महिला पहलवानों और एक नाबालिग लड़की द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले भाजपा सांसद ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर, हमने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने वाली नाबालिग सहित सभी महिला पहलवानों को सुरक्षा प्रदान की है। हमने मामले में शिकायतकर्ताओं से अपने बयान दर्ज करने को भी कहा है।”

पुरस्कार विजेता पहलवान भी बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने और जांच लंबित रहने तक उनके पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

(हेडलाइन को छोड़कर, यह कहानी daily khanar के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेट फीड से प्रकाशित हुई है।)

Jvaed Khan MADHYA PRADESH (HEAD)

Executive Editor https://daily-khabar.com/

By Jvaed Khan MADHYA PRADESH (HEAD)

Executive Editor https://daily-khabar.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *