आज का राशिफल 11 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल
Spread the love

[ad_1]

राशिफल आज 11 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 11 मई 2023 गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 11:28 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी। आज दोपहर 02:37 उत्तर तकाषाढा नक्षत्र फिर श्रावण नक्षत्र। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शुभ योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मकर राशि में होंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया और शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया लाइव। वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे। अन्य राशियों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10 वें हाउस में कोई भी काम करने वाला शराब पीकर जीत जाएगा। आप अपने कार्यों की रूपरेखा तैयार करें, क्योंकि बॉस आपके कार्य की स्थिति के बारे में किसी से पता लगा सकता है। बिजनेस में गांभीर्य से काम करने के साथ-साथ काम की गति पर भी ध्यान देना होगा, कहीं ऐसा न हो गांभीर्य के चक्कर में आपके काम की पेंडिंग लिस्ट में चले जाएं। “गंभीरता है, वह सभी बनने वाली नहीं है।” कंपीटीटिव और जनरल एजेज के छात्रों को रुचिकर काम करने पर ध्यान देना होगा, क्रिएटिव जॉब के जरिए नए क्षेत्र में जाने का मौका मिलेगा। परिवार में मां की सेहत का ध्यान रखें, तबीयत नर होने पर डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें, अन्यथा किसी भी स्थिति के कारण स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो सकता है। नशा करने वाले नशे से घूरने की कोशिश करें, क्योंकि आगे चलकर यह आपके सामने एक बड़ी बीमारी के रूप में आ सकता है।
लक्की रंग नीला,नं-3

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 9वें सदन में सभी का सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा। सांकेतिक व्यक्ति साक्षात्कार देते जा रहे हैं तो पहला प्रभाव ही अंतिम प्रभाव पड़ता है इस बात को ध्यान में रखते हुए अपनी पूरी तैयारी कर लें। बिजनेसमैन यदि किसी प्रकार का निवेश कर रहे हैं तो उसके बारे में शुरू करके ही आगे का कदम शुभ समय सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य में करें। स्पोर्ट्स पर्सन का दिमाग लग्ज़री लाइफ की और ड्रू हो सकता है। स्वच्छता और घर की सुंदरता को पूरा करते समय व्यय की सूची लंबी हो सकती है, इसलिए हाथ के घटक चलेंगे तो भविष्य के लिए अच्छा होगा। स्वास्थ्य के मामले में आपके द्वारा दी गई पुरानी बीमारी का कारण हो सकता है, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरत रहे हैं।
लक्की कलर ब्राउन,नं-1

मेष राशि (मिथुन)-
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। वर्क पर पूरा काम और लगन के साथ काम करें क्योंकि आपको नए कामों के साथ नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। ही अभ्यासी से भी सतर्क रहें। बिजनेसमैन यदि कोई सौदा कर रहे हैं तो सभी प्रकार के अच्छे से विचार करने के बाद ही हस्ताक्षर करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है जिसके कारण आय में भी कमी हो सकती है। शोक दुर्घटना-उद्र की बातों में अपना कीमती समय बर्बाद करने से बचें, क्योंकि यह समय भविष्य संवारने का है। “वक्त दिखाई नहीं देता लेकिन बहुत कुछ दिखता है।” परिवार और दोस्तों के साथ अपने रिलेशन को मजबूत करें और जरूरत के समय एक दूसरे की मदद करें। गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा ज्यादा पानी पीने से पानी की कमी से डिहाइड्रेशन की समस्या भी हो सकती है।
लक्की रंग लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)-
मून 7वें हाउस में किसी भी बिजनस की भूमिका से बहस हो सकती है। वर्कस्पेस पर कामकाज में आ रही अटकलों को आप अपनी सूझ से दूर करने में सफल होंगे। बात करें बिजनेस की तो बाजार से फंसा हुआ धन निवासी, सुनफा, बुधादित्य और शुभ योग के बनने से वापस नजर आ रहा है, धन वापसी से आर्थिक ग्राफ कुछ ऊंचा उठेगा। विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते उसी दिन साथ में बात करने से पहले उनके रिश्ते का बंधन हो सकता है। आपको परिवार की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है, प्लैनिंग प्लगिन के लिए तैयार रहें। स्वास्थ्य के मामले में आपको लौकी और सुपाच्य भोजन करना चाहिए, जिससे कब्ज, अपच जैसी स्थिति से बचा जा सकेगा।
लक्की रंग सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठे सदन में कोई भी ऋण नहीं जीतेगा। ऑफिस में कलीग के साथ आपको सौम्य व्यवहार रखना चाहिए। होटल, आवास और रेस्तरां व्यवसायी सरकार द्वारा बताए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हैं, चेतावनी का उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड का जुर्माना भरना पड़ सकता है। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और शुभ योग बनने से कला छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा, हाथ में अवसर पर अपना पूरा योगदान देने की कोशिश करें। मॉडल, सेलेब्रिटी की सुंदरता की ओर ध्यान देना आपके लिए उपयुक्त है, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि हर दिन सुंदरता का ध्यान रखें। घर में अगर छोटे बच्चे हैं तो उन्हें ब्रश और किचन में जांच-पड़ताल न करें, क्योंकि उनके साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना हो सकती है।
लक्की कलर मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 5 वें घर में रहेंगे जिससे संतति सुख प्राप्त होगा। ऑफिस में टीम काम के साथ काम करने से, लाभ मिलने की संभावना है। बिजनेसमैन को किसी भी ल्यूक को लिखा हुआ पढ़ने के साथ ही करें क्योंकि भुगतान करते समय या रकम लेते समय गलती होने की आशंका है। “कहा भी है कि सौ जाने बोले और एक ने लिखा। बोलने और लिखने में रात-दिन का फर्क होता है। परिवार में सभी के साथ सौतेला व्यवहार रखें, क्योंकि बिगड़े स्वभाव को देखते हुए परिवार के साथ विवाद होने की आशंका है। कंप्यूटर पर काम करने वालों की आंखों में जलन या आंख से पानी निकलने की समस्या बनी रहती है, वह लोग थोड़ी देर में आंखों को ठंडे पानी से धोते रहते हैं, इसके साथ ही आई ड्रॉप भी यूज करें।
लक्की रंग जामुनी,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा चौथे घर में किसी भी माँ की स्थिति अच्छी रहेगी। ऑफिस के काम में परफेक्शन लाने की कोशिश करेंगे, तो इसका फायदा देखने को मिलेगा। बिजनेसमैन को अपने व्यवहार की कमियों को दूर करते हुए वाणी में मिठास लानी होगी, इसके साथ ही कस्टमर से बात करते समय अपनी वाणी पर संयम धारण करें अन्यथा नाराज हो सकते हैं। छात्रों को नकारात्मक पर्सन से दूर रहना चाहिए अन्यथा पढ़ने में आपका मन नहीं लगेगा। परिवार की छोटी-छोटी बातों को तूल दे से बचें, क्योंकि किन्ही कारणों से परिवार में विवाद होने की आशंका है अपने विवेंक से परिवार में शांति का माहौल बनाए रखने का प्रयास करें। वाहन चलाते समय यातायात के बारे में सूचनाओं का पालन करें और बहुत अधिक गति में वाहन न चलाएं, क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है। “ट्रैफिक जानकारियों को मत समझो यह आपके जीवन की सुरक्षा का पैगाम है।”
लक्की रंग हरा,नं-9

मंगल गोचर 2023: आज हो सकता है सबसे बड़ा राशि परिवर्तन, आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर? पंसुर श्रीमाली से राशिफल को जानें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा तीसरे घर में जीतकर अपने दोस्तों को रिफ्रेश करने में मदद करेंगी। किसी कार्य को तुरंत बनाए रखने का प्रयास करें कि सभी कार्य समय पर हों और लंबित न हों। व्यवसायी कुछ निराश हो सकते हैं, व्यावसायिक दृष्टिकोण को देखते हुए आपके लिए उपयुक्त नहीं है। नई पीढ़ी का सत्संग करें, अच्छे लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करें, अच्छे कार्य करें, अपने काम से काम रखें। लाइफ पार्टनर की बातों को अनदेखा न करें अन्यथा तनी की आशंका बनी रहती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों की समस्या से परेशानी हो सकती है, आंख हमारे शरीर का बहुत ही संवेदनशील हिस्सा है इसलिए इसके साथ बिल्कुल भी न गलत। “जो स्वास्थ्य नहीं है वह बीमार है, उसकी हर जीत सिर्फ एक हार है।”
लक्की रंग येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चांदमा दूसरें हाउस में जीतेंगे जिससे फाईनेश से लाभ होगा। गलती में यदि आपको शामिल होने का मौका मिलता है, तो आप छद्म व्यवहार के साथ ही भाषा में सरलता और मीठा ग्रहण करते हैं, क्योंकि सामने वाले पर आपकी वाणी का बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। “वाणी में भी अजीब शक्ति होती है, कड़वा बोलने वाले का शहद भी बिकता नहीं है और मीठा बोलने वाली काली मिर्च भी बिक जाती है।” बिजनेस में वेंचर करने के लिए बिजनेसमैन को अभी से योजना बनाने के साथ काम शुरू करना चाहिए, जिससे आप भी जल्दी हो जाएं। न्यू जेनरेशन को सोशल वर्क में हिस्सा लेना चाहिए, इससे आपके नेटवर्क का दायरा बढ़ता है। यदि आप घर के हेडड्रेस हैं तो आज आपको एक साथ कई रेजोल्यूशन का विकल्प देना होगा, साथ ही घर के छोटों का मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है, आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
लक्की रंग सफेद,नं-4

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे बढ़ेगा आत्म-सम्मान। कार्य पर कार्य के साथ-साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है, इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहें। बिजनेसमैन के लिए दिन मिश्रित परिणाम देने वाला जीतेगा, न तो घटा की और न ही लाभ की स्थिति में होगा। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, यदि उन्हें किसी सब्जेक्ट में लहूलुहान महसूस होता है, तो दोस्तों के साथ हार्ड सब्जेक्ट पर डिस्कशन कर सकते हैं। शादी शुदा जीवन में प्रेम को प्रगाढ़ करने के लिए लाइफ पार्टनर को अपनी बातों को सुनने और उसे पूरा करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य की बात करें तो दिन निवासी, सुनफा, बुधादित्य और शुभ योग के बनने से आपके लिए बहुत शुभ स्थिति वाले हैं, पिछली बीमारियों के ठीक होने की संभावना है।
लक्की रंग लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा आपकी राशि में जितना खर्च करेंगे उसे कम करने का प्रयास करें। व्यवसायिक व्यक्ति बड़े पैमाने पर निर्णय लेने से बचता है, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। बात करें नौकरीपेशा लोगों की तो, उन्हें ज़रूरत से ज़्यादा काम करना पड़ सकता है। जिस कारण से वह परेशान भी हो सकते हैं। कंपीटीटिव और जनरल एजेक्शन देने वाले छात्रों को अपनी क्षमता बढ़ाने का प्रयास करना होगा, क्योंकि विश्वास और मनोबल में कमी देखने को मिल सकती है। “सबसे खूबसूरत वह चीज है जिसे आप धारण कर सकते हैं, वह निश्चित है।” यदि किसी नए कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो परिवार वालों से सलाह मशवरा बेशक ले, उनकी राय आपके लिए हितकारी सिद्ध होगी। स्वास्थ्य के मामले में एसिडिटी की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन का सेवन करें।
लक्की कलर ब्राउन,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 11वें सदन में अपने कर्तव्यों को पूरा करेंगे। अवरुद्ध पर आप किसी मोटे या कार्य को अन्य कर्मियों के भरोसे न लेकर रहे, अपने काम को स्वयं ही करने की कोशिश करें। साझेदारी में व्यवसाय करते हैं उन्हें अभिनेताओं के लिए निर्णय का समर्थन करना होगा। उनकी बातों पर गौर करना होगा। स्पोर्ट्स पर्सन को ट्रेक पर आपके दिमाग पर दांव लगाना, जरूरत से ज्यादा उत्साह होना आप पर भारी पड़ सकता है। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और शुभ योग के बनने से बुजुर्गो से धन लाभ होगा। किसी पेट्रोक संपत्ति के लिए आपको उम्मीद से ज्यादा का ऑफर प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो स्ट्रीट फूड लवर को अब कुछ दिन बाहर खाने से परहेज करना होगा, क्योंकि आपको पेट से संबंधित परेशानी होने की आशंका है।
लक्की कलर स्काई ब्लू, नं-3

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed