गर्मियों में मेकअप को पिघलने से कैसे बचाएं
Spread the love

[ad_1]

मेकअप टिप्स: गर्मियों के मौसम में मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर सेट रखना एक बहुत बड़ा टास्क होता है। क्योंकि अक्सर गर्मियों के दिनों में पसीना और प्रदूषण का कारण मेकअप मेल्ट होने लगता है। चेहरे पर मेकअप नजर आने लगता है। यही कारण है कि लोग धूप में निकलते हैं, कतराती हैं। गर्मी में पसीना आना तो एक बहाना बहाना है, छिपकर नहीं जा सकता। लेकिन अगर आप मेकअप करते हुए कुछ आसान टिप्स को फॉलो कर लें तो इससे मेकअप मेल्ट होने से बचा रह सकता है। आइए जानते हैं वो टिप्स जिनसे आपका मेकअप लंबे समय तक बना रहेगा

सही प्राथमिकता चुनें-अगर आप चाहते हैं कि लंबे समय तक आपका मेकअप खराब ना हो तो आप प्राथमिकी सही हैं फिर। अच्छा पहला आपके चेहरे के मेकअप के तेल को संतुलित करने का काम करता है और मेकअप सेट करने में भी यह मदद करता है।

लौंग लास्टिंग फाउंडेशन – लंबे समय तक मेकअप सही रखने के लिए आप Long-Lasting Foundation को ही चुनते हैं। ताकि यह पसीने में ना बहे। इसके लिए आप सिलिकॉन वाले फाउंडेशन को ट्राई कर सकते हैं, जिसमें त्वचा में मौजूद नमी को लॉक करने की क्षमता है और ये मेकअप दिखना शुरू हो जाता है।

ज्यादा फाउंडेशन ना हटना- इसके अलावा आप जब भी फाउंडेशन ज्यादा मात्रा में ना फटते हैं। इससे त्वचा का ऑक्सीजन लॉक हो जाता है। जिसकी वजह से पोर्स से अधिक पसीना आने लगता है और मेकअप मेल्ट होने की अनुमान बढ़ जाती है।

मेकअप करनाजब भी मेकअप करें तो अपने चेहरे पर मेकअप स्प्रे का भी इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपके चेहरे और गर्दन पर आने वाला पसीना कम हो जाता है और इस कारण आपका मेकअप पैची दिखाई नहीं देता है।

पाउडर से मेकअप सेट करें- मेकअप करने के बाद हमेशा मेकअप को ट्रांसलूसेंट पाउडर के इस्तेमाल से सेट करें। इससे मेकअप ज्यादा देर तक बना रह सकता है।

कॉमन प्रोडक्ट्स- कोई भी प्रोडक्ट आप इस्तेमाल कर रहे हैं तो ध्यान दें कि वो हो सकता है। ये प्रोडक्ट मेकअप को मेल्ट होने से बचाते हैं अगर आप आईलाइनर लगाते हैं तो आप टाइप आईलाइनर का इस्तेमाल करें। ये आसानी से नहीं होते।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed