महिला नर्सिंग कर्मचारियों ने सब्जी बेचकर किया प्रदर्शन, आज आंदोलन का 19वां दिन है
Spread the love

[ad_1]

भरतपुर न्यूज: भरतपुर (भरतपुर) में महिला नर्सिंग कर्मचारियों (नर्सिंग स्टाफ विरोध) के प्रदर्शन को 19वें दिन प्रवेश दिया गया. इस दौरान प्रदर्शन में महिलाओं ने सब्जी बेचीं, अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि तनख्वाह कम है इसलिए अब सब्जी बेचकर ही परिवार का पालन पोषण करेंगे। नर्सिंग स्टाफ ग्रेड पे (ग्रेड पे) में वृद्धि सहित तीन सूत्रीय मांग लेकर सक्रियता हड़ताल कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले महिलाओं ने भैंसों के आगे बीन बजाकर प्रदर्शन किया था। आज महिला नर्सिग कर्मचारियों ने सड़क पर सब्जी बेचकर अपना विरोध प्रदर्शन जताया। जानकारी के अनुसार मिनियन लघुकरण के गेट पर 1 मई से चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग में प्रतिबंधित महिला कर्मचारी एनएनएम और एलएचवी ग्रेड पेरेंटिंग की मांग को लेकर 19 दिनों से धरना दे रही हैं और इस दौरान वह प्रदर्शन भी कर रही हैं। महिला नर्सिंग कर्मचारियों द्वारा धरना प्रदर्शन के दौरान स्थल पर सरकार को ‘सद्बुद्धि’ देने के लिए हवन यज्ञ किया गया था और हनुमान का सैकड़ों पाठ भी किया था।

महिला कर्मचारियों ने सूचना दी है
नर्सिंग कर्मचारियों ने सड़क पर लघु सेवाओं पर आम जनता के बीच सब्जी बेचकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। महिला नर्सिंग कर्मचारियों का कहना है कि सरकार हम पर काम करती है और हमारा तनख्वाह कम करती है इसलिए परिवार का पालन पोषण नहीं हो पाता है। तनखवाह बहुत कम है इसलिए सब्जी बेचकर ही परिवार का पालन पोषण करें।

अनाम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष का क्या कहना है

एलएचवी, एनएनएम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सरोज कुंतल का कहना है कि हम 19 दिन से अपने तीन सूत्रीय प्रतीक को लेकर एक्टिव धरने पर बैठे हैं हमारी मुख्य मांग है कि ग्रेड पे 2800 से बढ़ाकर 3600 किया जाए। सरकार मांग हमारी नहीं सुन रही है। आज हम आम जनता को सड़क पर सब्जी बेचते हैं अपना प्रदर्शन करते हैं क्योंकि हमारा वेतन बहुत कम है इसलिए हमको सब्जी बेचते हैं ही अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed