शनि देव नाराज, जानिए शनि को कौन सी चीजें पसंद नहीं हैं
Spread the love

[ad_1]

शनि देव : शनि देव न्याय प्रिय देवता हैं। शनि देव लोगों को उनके कर्म के होश से फल देते हैं। अगर शनि देव किसी पर मेहरबान हो तो उनके जीवन को खुशियों से भर दें। लेकिन अगर शनि देव की दृष्टि किसी पर पड़ी तो उसका जीवन संकटों से भर जाता है।

शनिदेव के प्रभाव से मनुष्य के कर्मों पर क्रोध आ जाता है, जिससे लोगों के बने काम बिगड़ जाते हैं। लोगों को अपनी जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनि देव के कुछ नियम हैं जो आपको शनिवार के दिन दान देना चाहिए या अपने ध्यान में रखना चाहिए और उनसे बचना चाहिए।

शनि देव को क्रोध क्यों आता है

धर्म रीलों

  • शनिवार के दिन कड़ी से बनी चीजों को भूल भी नहीं सकते, और अपने घर ना देखें। ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं।
  • शनिवार के दिन जातकों को नमक खाने से बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि नमक लेने से इंसान पर कर्ज बढ़ता जाता है और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो जाती है।
  • शनिवार के दिन आकस्मिक ना तो शत्रु या ना ही किसी को उपहार में दें। ऐसा माना जाता है कि विज्ञान का लगाव शनिवार के दिन करने से बढ़ती जा रही है।
  • बुर्जुगों का सम्मान, शनिदेव इस बात से रुष्ट हो जाते हैं यदि आप बड़ों का सम्मान नहीं करते हैं। बड़ों का अपमान करने की वजह से आप शनि की क्रूर दृष्टि का सामना करना पड़ता है।
  • शनि देव पैरसीटकर चलने वालों से रुष्ट रहते हैं,अक्सर ऐसे लोगों के बने काम बिगड़ जाते हैं।
  • रसोई घर में बिल्कुल ना छोड़ें, ऐसा करने से शनि देव क्रोधित हो जाते हैं। ऐसा करने वालों की मुश्किलें शनि देव देते हैं।

ये भी पढ़ें

साल 2023 में बाबा वेंगा की इतनी भविष्यवाणियां हो चुकी हैं ब्लाक! आने वाले 6 माह में क्या होगा? जानें

अस्वीकरण: यहां बताई गई जानकारी सिर्फ संदेशों और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed