Spread the love

[ad_1]

राशिफल आज 28 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 28 मई 2023 रविवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 09:57 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी। आज पूरे दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेंगे. आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा सिंह राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है।

सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02.00 से 03.00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
5वें घर में रहने वाले चन्द्रमा में से जो भी छात्र अपने पढ़ने के तरीके में बदलाव करें। निवासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से व्यवसाय मे कायम टीम से आपको अच्छा खासा अतिरिक्त प्राप्त होगा। वृत्तांत पर सतर्क रहते हुए आप अपने कार्य को करें। परिवार में आप अपनी वाणी से सब पर अपना प्रभाव बंधन में बंधने में सफल होंगे। लव और शादी शुदा जिंदगी में कुछ अनाड़ी का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य के मामले में स्वयं को फिट रखने के लिए योग, एक्ससाइज और वर्कआउट का सहयोग लें। “अच्छी समझ और अच्छा स्वास्थ्य दोनों जीवन के सबसे बड़े लाभ हैं।” कंपीटीटिव और जनरल एजाजमेंट को लेकर विद्यार्थी में लगे रहेंगे। ट्रेवलिंग के दौरान आप अपनी किमती के फायदों का ध्यान रखें।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा चौथे घर में रहेगा जिससे मां की स्थिति अच्छी रहेगी। बिजनेस में नजरिया जाने से आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा। वर्कस्पेस पर दिनभर की समस्या कम होने से आप परेशान होंगे। परिवार में फालतू के अनजाने से आप परेशान होंगे आपको धन की कमी महसूस होगी। सामाजिक स्तर पर आर्थिक तर्कसंगतता के कारण आपका कोई कार्य केंसल हो सकता है। लव और लाइफ पार्टनर आप शक की नजर से देख सकते हैं। खिलाड़ी का अपना विश्वास कायम रहे सफलता आपके कदम चुमेगी। त्वचा से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या से आप परेशान होंगे। “सरल बनों पर मुर्ख नहीं धीर बनो पर सुस्त नहीं, खरे बनो पर यकीन नहीं, योगी बनों पर मरीज नहीं, बलवान बनों पर दुष्ट नहीं।”
लकी कलर- पिंक,नं-4

मेष राशि (मिथुन)-
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। निवासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से आपकी कंपनी के अधिमानों की बिक्री में जिम्मेदार होने से कंपनी की सकल में होना चाहिए। अजनबी लोगो को अगर आगे बढ़ना है, तो अपने जॉब प्रोफाइल को अपडेट करते रहना होग।
दूसरे और बच्चे को लेकर आपके किसी शहर में ट्रेवलिंग हो सकती है। लव और लाइफ पार्टनर के लिए महंगा आइटम खरीदने से आपका खर्च बढ़ता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सार्वजनिक के संबंध में नियमों में वृद्धि आपके लिए लाभ साबित होगी। छात्र अपनी-अपनी फील्ड में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में स्वस्थ्य संबंधी अनादिमाग का सामना करना पड़ सकता है। “जो व्यक्ति जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता है, वह हमेशा शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देता है।”
लकी कलर- पर्पल,नं-5

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा दूसरे घर में जीता जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा। ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में दिन आपके पक्ष में रहेगा। आपके स्मार्ट वर्क और टेक्सटाइल्स को देखते हुए आपकी सैलरी बढ़ सकती है। सोशल लेवल पर पर्सनैलिटी को लेकर डाला गया शॉट वीडियों लोगों द्वारा ज्यादा से ज्यादा बार लाइक, शेयर वडाउनलोड किया जाएगा। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा। लेकिन फिर भी स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में स्थिति सामान्य बनी रहेगी। परिवार में भूमि-भवन से जुड़ा मामला सुलझते नजर आया। स्मार्ट स्टडी और हार्ड वर्क से स्पोर्ट्स पर्सन अपनी फील्ड में सक्सेस हासिल करेंगे।
लकी कलर- वाइट ,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा आपकी राशि में से किसी भी तरह से विवेंक में वृद्धि करेगा। निवासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से होटल, होटल, डेली न्यूज, फूड चेन और रेस्टोरेंट बिजनेस टॉप लेवल पर रहेगा। वर्कस्पेस पर आप अपने स्मार्ट वर्क पर ध्यान दें। इससे आपके काम में नहीं आएगा। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में सुखद माहौल बनने से आपकी कुछ चिंताएं कम होंगी। परिवार में किसी खास की सेहत में सुधार आता है। सामाजिक स्तर पर अगर आप में कोई प्रतिभा है तो आप उसे अपना पेशा बना सकते हैं और इसमें आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। छात्रों को छात्रवृत्ति प्राप्त होती है, तो आपके प्रयासों को बढ़ाना होगा। जगह-जगह ट्रेवलिंग की योजना बनाने के बाद में बनेगी।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चंद्रमा 12वें घर में जितना खर्च करेंगे उसे कम करने का प्रयास करें। व्यवसाय में भागदौड़ बहुत अधिक होने के बावजुद लाभ कम होने से आप निराश होंगे। अगर आपको वर्कस्पेस पर सक्सेस होना है, तो कड़ी मेहनत करनी होगी। परिवार में अजीबोगरीब बहस से दूरियां बनाए रखने में ही खुशी है। छात्र को एजाजम में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने के लिए स्ट्रगल करना जारी रखें। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को करने के लिए आपको अपने घरों को दुनिया में रखना होगा। “आपके जीवन में लगभग वही व्यक्ति होता है, जिसके हौसलों में दम होता है।” स्वास्थ्य को लेकर सतर्क हो जाएं। लव और मैरिज शुदा लाइफ में किसी भी तरह की गलतफहमी होने से रिलेशनशिप में दरार पड़ सकती है।
लकी कलर- क्रीम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चांदमा 11वें घर में रहकर किसी भी बुरी बहन से खुश हो जाएगी। मेडिकल, सर्जिकल, फार्मा और ड्रग बिजनेस में निवेशकों से आपको वरीयता प्राप्त हो सकती है। आपकी वाणी में मधुरता लानी होगी। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर इतने लोग लगे रहेंगे कि आपके पास अपने परिवार के लिए भी समय नहीं रहेगा। ब्लड प्रेशर की समस्या से आप परेशान होंगे। लव और अभिनय के मध्य व्यवहार व्यवहार दिखता है। कंपीटीटिव साथी अपने हर पहलू को समय पर पूरा करेंगे। व्यक्तिगत यात्रा की योजना किसी कारणवश पोस्टपोंड हो सकती है।
लकी रंग- हरा,नं-6

गरुड़ पुराण: इस तरह से नहाने से लगता है पितृदोष, भोगने पड़ सकते हैं कष्ट

वृश्चिक राशि (Scorpio)
10 वें घर में रहने वाले चंद्रमा अपने पिता के आदर्शो पर चले गए। कीमती धातुओं के दाम अचानक बढ़ने से बिजनेसमैन को अच्छा खासा होने लगेगा। कार्यक्षेत्र पर आप अपने कर्म करते रहें, फल की चिंता नहीं करते हुए कड़ी मेहनत पर ध्यान दें। “किसी ने बड़ी बड़ी जादू की बात कहीं है कि जीवन में जब हमारी मेहनत बनी रहती है तो किस्मत में हमारी किस्मत बन जाती है।”फैमिली में किसी काम में आपकी सलाह ली जाएगी। समाज में आपकी जान-पहचान का दायरा और मान-सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को अपने मेंटर के साथ कोई बड़ा प्रोजेक्ट पर काम करना पड़ सकता है। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में डे रोमांटिक एंड रोमांस में निकलेगा। कोई छोटी यात्रा हो सकती है उसके लिए आप बने रहें।
लकी रंग- गोल्डन, नं-4

धनु राशि (Sagittarius)
मून 9वें हाउस में जीतकर नोलेज से आगे बढ़ेगा। ऑटो पार्ट्स और ऑटोमोबाइल व्यवसाय में आप व्यवसाय की अॉपरेशन में शामिल होने में सफल होंगे। पॉलिटिशियन गैर-जागरूक जाल में फंसाकर अपनी ही पार्टी के प्रतिवादी बोल सकते हैं, या पार्टी पलटु हो सकती है। निवासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपका दिन बेहतर निकलेगा आप सोचने के साथ आगे बढ़ेंगे। लव और शादी शुदा जिंदगी में कुछ कड़वाहट का सामना करना पड़ सकता है। कंपीटीशन एजेक्शन में आपको सफलता के स्टेप पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य के मामले में दिन मिश्रित फल प्रतिक्रियाशील रहेंगे। फैमिली ट्रिप की योजना बन सकती है।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

मकर राशि (मकर राशि)
मून 8 वें हाउस में किसी भी ददियल में समस्या हो सकती है। पार्टनरशिप बिजनेस में आपके थोड़े से आपके लिए रूकावटों का पहाड़ खड़ा कर सकता है। वर्कप्लेस पर विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं, अर्लट रहें। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी धार्मिक वीडियो को शेयर कर आप किसी भारी मुश्बित में फंस सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन को अगर जीवन में सफल होना है, तो अपने अभ्यास को बनाएं रखना होगा। “अभ्यास की सफलता ही एकमात्र सूत्र है।” फैमिली में किसी की सेहत की चिंता आपको सताएगी। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में कुछ गलतफहमियों के कारण रिलेशनशिप में खटास आ सकता है। जिससे ट्रेवलिंग में आपका हाथ निराश हो जाए।
लकी रंग- भूरा, नं-8

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहकर आपस में जुड़े हुए व्यवसाय के साथ मिलकर काम करने का प्रयास करें। निवासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से वेंब, टेक्नोलॉजी, हार्डवेंयर, सॉफ्टवेंयर, आईटी और ग्राफिक डिजाइनिंग बिजनेस में आपके वर्क से बिजनेस की जिम्मेवारी जिससे आपकी तय सभी दूर होंगी। ऑफिस में विवाद को स्वीकार करते हुए आप आगे बढ़ेंगे। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। किराए पर रहने वाले की संपत्ति खरीदने का मन बना सकता है। घर के बुजुर्गों की सेहत में सुधार आएगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा, आपके प्रॉजेक्ट्स पूर्ण होंगे और आपकी फ़ील्ड में रूची शामिल होगी। दोस्तों के साथ घूमने की योजना बन सकती है।
लकी रंग- येलो,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा छठे सदन में कोई भी ऋण नहीं जीतेगा। पार्टनरशिप बिजनेस में बिजनेस रिलेटेड कोई भी डिसिजन लेने से पहले सोच-विचार बेशक कर लें। अटकल पर किसी सेमिनार को लेकर ट्रेवलिंग हो सकता है। लव और मैरिज लाइफ में हो रही गलतफहमियों से दूर हो जाएंगे, रिलेशन बेहतर होंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भामाशाह का पोता मिलने से आपके अधूरे कार्य ट्रैक पर लोटेंगे। परिवार में सभी के साथ मोज-मस्ती में बिजी जीतेंगे। निवासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से छात्र बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे और उनका रिजल्ट देखकर नेक्स्ट एजाज देने वाले वे प्रचार होंगे। स्वास्थ्य के मामले में आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। “स्वास्थ्य को दे पहला स्थान तभी रोग का निदान करेगा।”
लकी रंग- ऑरेंज, नं-2

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed