Spread the love

[ad_1]

साप्ताहिक राशिफल 29 मई-04 जून 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी यात्रा के अवसर। सोमवार से शुरू हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है। इस सप्ताह योजनाओं की चाल में परिवर्तन हो रहा है। आइए जानते हैं 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)।

मेष राशि (Aries)-
वीक की शुरुआत स्वरभक्ति के लिए हुई है। आर्थिक लाभ के योग बनेंगे। बिजनेसमैन को अचानक से बड़ा फायदा होगा। विदेशी बिजनेसमैन के लिए बहुत ज्यादा शुभ साबित हो रहा है। एम्प्लॉयर पर्सन को भी अपने कार्यक्षेत्र से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। मनचाहा प्रमोशन या फिर कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने से मन प्रसन्न होगा। मध्य सप्ताह के कामकाज की स्थिति में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

जनरल और कंपीटीशन एजाजमेंट की तैयारी में लगे हुए नई खोज तलाशते हुए अपने लक्ष्य में बदलाव कर सकते हैं। कुल मिलाकर करियर की दृष्टि से शुभ रहेगा लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए माध्यम कहा जाएगा. आपकी शर्तों के प्रति प्रतिधारण होगा। खान-पान और रूटीन के बारे में भी सोचें। प्रेम संबंध में स्थिति सामान्य बनी रहती है। अभिनय के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक जीवन में आपको न सिर्फ जीवन साथी अरबल्की सभी रिश्तेदारों से अपेक्षाकृत सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा।

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
वीक की शुरुआत माहजुली साबित हो रही है। जीवन में अचानक से मेरा कुछ हिस्सा का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको लोगों को निराशा मिल सकती है, जिस पर आप जरूरत से ज्यादा विश्वास करते हैं। स्वजनों के समय पर काम न आने पर आपकी मनोस्थिति में कुछ गड़बड़ी हो सकती है। एम्प्लॉई पर्सन को वीकली स्टार्टिंग में काम का ज्यादा बोझ बना रहता है।

बिजनेसमैन बिजनेस में अप्स एंड डाउन का सामना कर सकता है। बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए कड़ा मुकाबला करना होगा। हालांकि यह समय साझेदारी व्यवसाय और कमीशन पर काम करने वालों के लिए थोड़ी राहत भरेगा। प्रेम प्रसंग में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता। बग सोचे-समझे या फिर कहे हस्ती में उठाया कदम आपके लिए जी का जंजाल बन सकता है। जीवन के विवादित समय में आपका जीवन अभिनेता संबल बनेगा।

मेष राशि (मिथुन)-
सप्ताह की शुरुआत औसत फलदायक जीवन जीने वाली है। आपको अपनी बुद्धि, वाणी और विवेक का सदोपयोग करने की बहुत आवश्यकता है। ऑफिस में लोगों से उलझने की बजाय उनकी छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करने की जरूरत रहती है। रोजगार पर्सन को अपने काम को समय से पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करने की आवश्यकता बनी रहेगी। अचानक काम के लिए बोझ और जिम्मेदारी को प्लग करने के कारण आप मानसिक और शारीरिक थकान महसूस करेंगे।

यदि आप रोजी-रोजगार की तलाश में निकल रहे हैं तो आप उसे पाने के लिए थोड़ा और इंतजार कर सकते हैं। सप्ताहांत प्रेम प्रसंग की दृष्टि से अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान आप अपने रिश्ते के साथ मन-मुटाव कर सकते हैं। तीसरे व्यक्ति के दखल से आपके प्रेम की गाड़ी पटरी से उतर सकती है। इस संंबंध से जुड़ी समस्या के दौरान आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। आर्थिक दृष्टि से देखें तो इस सप्ताह आय में बहुत अधिक वृद्धि के योग नहीं बन रहे हैं, लेकिन फिर भी दैनिक खर्च के लिए आपको अधिक हाथ पैर मारने की आवश्यकता नहीं रहेगी।

कर्क राशि (कर्क)-
सप्ताह की शुरुआत में अधिक शुभ फल प्राप्त होंगे। आपकी कोई बड़ी चिंता दूर होगी। किसी बड़े संकट से मुक्ति पाने के बाद आप न केवल राहत की सांस लेंगे बल्कि एक नई ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जुट जाएंगे। जो लोग लंबे समय से विदेश में पढ़ने के लिए प्रयासरत थे, उन्हें वीकेंड तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रॉपर्टी बिजनेसमैन के लिए समय शुभ है।

आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध तरीके से कैसे काम करते हैं भविष्य में खराब लाभ की झलकियां बनती हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सामान्य रहने वाला है। यदि आप किसी बीमारी से पीडि़त थे, तो इसमें आशा के अनुरूप सुधार आते हैं, हालांकि आपके मानदंड और मार्ग को सही बनाए रखने की आवश्यकता बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में अचानक से किसी धार्मिक यात्रा में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। नवविवाहित लोगों को स्वच्छता सुख प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि (Leo)
सप्ताह की शुरुआत शुभता के लिए है। करियर से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि या फिर उससे संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी। स्वास्थ्य और संपत्ति से जुड़ी समस्या दूर होगी। सत्ता सरकार से जुड़े अटके काम होते रहेंगे। एम्प्लॉई ऑफिस में आपका बॉस शाबाशी मिल से बेहतर काम कर सकता है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। पूरे मनोयोग से काम करते हुए आपको न सिर्फ अपने काम में मनचाही सफलता मिलेगी बल्कि साथियों के साथ आपके संबंध बहुत मजबूत होंगे।

स्वच्छता की किसी बड़ी उपलब्धि से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। मध्य सप्ताह में माता-पिता के सहयोग एवं समर्थन से संपत्ति आदि से कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से कुछ ज्यादा लाभ उठाने वाला होगा। नियमित रूप से आने वाली आय से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वीकेंड तक किसी लाभ योजना या कार्य पर धन निवेश कर सकते हैं। प्रेम संबंध प्रजा होंगे। अनुलेख जीवन सुखमय बना रहेगा।

कन्या राशि (कन्या)-
सप्ताह की शुरुआत गुड लक के लिए है। आपके द्वारा लिए गए बड़े फैसले आपकी किस्मत को भ्रमित करने का बड़ा कारण बनेंगे। बिजनेस रिलेटेड लंबी या छोटी दूरी की यात्रा होगी। यह यात्रा आपके लेन-देन और कारोबार को बढ़ाने वाली होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से किसी बड़ी योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। रोजगार पर्सन के आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

सप्ताह के मध्य में कर्मचारी के मनचाही स्थान पर नियुक्ति और पदोन्नति की शुभकामनाएं पूरी हो सकती हैं। पारिवारिक दृष्टि से आपके लिए शुभ साबित होगा। परिवार में मांग किसीलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। पेरेंट्स और लाइफ पार्टनर का सहयोग प्राप्त करते हुए आप अपनी बड़ी डेटिंग को दूर करने में बहुत हद तक संभव हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra)-
हफ्ते की शुरुआत में होने वाले कुछ फायदों से आप दूर होने से बच सकते हैं। करियर और बिजनेस रिलेटेड कोई भी बड़ा फैसला सोचे-समझे या फिर अपने शुभचिंतकों से सलाह के लिए बग न करें। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में कामकाज का बोझ अधिक होने पर थोड़ा काम करने का अनुभव होता है। इस दौरान आपको शारीरिक एवं मानसिक थकान दोनों ही बनी रहती है। अचानक किसी दूसरे विभाग या स्थान पर ट्रान्सवर होने से आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा।

बिजनेसमैन को भले ही परिणाम का सामना करना पड़े, लेकिन सप्ताह के मध्य में ठीक-ठाक लाभ होगा, जिससे आपकी पूर्व में चूक की संभावना हो जाएगी। जनरल और कंपीटीटिव एजेजेज की तैयारी में लगे हुए छात्रों का मन पढ़कर ठीक हो सकता है। प्रेम संबंधों में किसी बात को लेकर लव पार्टनर के साथ तकरार हो सकता है। जीवन क्रिया की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकता है। घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति को लेकर मन चिंतित रहेगा।

गंगा दशहरा 2023: गंगा दशहरा के दिन अपनी राशि के अनुसार करें ये उपाय, भाग्य चमक जाएगा, दोष होंगे दूर

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

सप्ताह की शुरुआत में कुछ खट आ सकता है। घरेलू और व्यापार आदि से जुड़ीं आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं। किसी कार्य में विलंब होने से आपके अंदर क्रोध एवं उत्साह का उल्लेख हुआ। इस दौरान आप अपनी सेहत के प्रति बहुत सावधान रहना चाहेंगे, अन्यथा स्वास्थ्य से संबंधित आप अस्पताल के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हो सकते हैं। कोई पुरानी बीमारी एक बार फिर से उभरती हुई चिंता चिंता का विषय हो सकती है।

सप्ताह के मध्य में लोगों के साथ उलझने की बजाय उनकी बातों को नज़रअंदाज़ करना बेहतर होगा। व्यवसाय में मंदी का सामना करना पड़ सकता है। बाजार में फंसाने से दिमाग चिंतित रहेगा। कर्मचारी के कार्यालय में वरिष्ठ और जूनियर दोनों एक साथ चलेंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। जीवन के कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपका संबल बनेगा। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत सुख-सौभाग्य के लिए हुई है। आपको अपने करियर और व्यवसाय से कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपके पद और प्रतिष्ठा में विकास के योग बन रहे हैं। यदि आप लेकर कुछ समय से किसी समस्या को लेकर परेशान चल रहे थे तो आपको अत्यधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उसके समाधान दोस्तों की मदद से मध्य सप्ताह तक निकल आई है। बिजनेस एक्सपेंडेचर की योजना फलीभूत होती नजर आएगी।

हालांकि आर्थिक दृष्टि से देखें तो कुछ खर्चीला हो सकता है। मध्य सप्ताह में आप सुख-सुविधा से जुड़ी किसी चीज को खरीदने में 10 करोड़ रुपये खर्च कर सकते हैं। पारिवारिक दृष्टि से यह समय शुभ रहने वाला है। परिवार के साथ अचानक धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। यदि आप किसी के सामने अपने दिल की बात रखने की सोच रहे थे तो ऐसा करने पर आपकी बात बन जाएगी। पूर्व में आ रहे प्रेम संबंध प्रजा होंगे। पति-पत्नी के बीच परस्पर सुख-सहयोग और सामंजस्य बना रहेगा।

मकर राशि (मकर)-
सप्ताह की शुरुआत में कोई भी काम बड़ा सूझ-बूझ से करना आपको अन्यथा लेने के लिए दे सकता है। आप अपने कार्यक्षेत्र पर उन लोगों से उचित दूरी बनाए रखने की आवश्यकता रखते हैं जो आपको बार-बार बहकाने की कोशिश करते हैं। अपने प्रतिद्वन्दियों से बहुत सावधान रहें अन्यथा वे आपके बनने से काम बिगड़ सकते हैं। यदि इस समय कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसे बेवजह छेड़ने या गलत तरीके से निकालने की ठीक कोशिश न करें बल्कि यदि संभव हो समझौता करके लाइफ में आगे बढ़ने का प्रयास करें।

काम करने वाले वुमन को अपने कार्यक्षेत्र या घर के बीच भ्रम बिठाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। नई पीढ़ी का ज्यादातर समय मौज-मस्ती करते हुए गुजरा। सप्ताह के मध्य में अचानक से कोई बड़ा खर्च आ जाने से आपका बजट छोटी किशोरियाँ बना सकता है। प्रेम-प्रसंग में किसी बात को लेकर लव कलाकार से परिणत हो सकता है। ऐसे में परदेश को मनभेद में बदलने से रोकने। अनुबन्ध जीवन में सुख-सामंजस्य बना रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत शुभता और स्वरणा के लिए है। यदि आप पिछले कुछ समय से अपने किसी विशेष कार्य के पूरा होने या किसी अवसर का विशेष रूप से इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह मनोकामना पूरी तरह हो जाएगा। आप अपनी बुद्धि और विवेक के बल से बड़े से बड़े काम को आसानी से करने में कामयाब हो जायेंगे। आपको अपने सोचे हुए कार्यों को पूरा करने में अधिक परिश्रम की आवश्यकता नहीं विवरण।

खास बात यह है कि आपको अपने दोस्तों और परिवार का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। स्वस्थ सामान्य रहना। एम्प्लॉय पर्सन पर उनके सीनियर की पूरी कृपा होगी। आर्थिक दृष्टि से आपको व्यापक लाभ प्राप्त हो सकता है। पूर्व में किसी योजना में निवेश किए गए धन का लाभ प्राप्त हो सकता है। बिजनेस बढ़ने से रन होने लगा। प्रेम संबंध प्रजा होंगे। लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने के अवसर मिलेंगे।

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत के यदि आपके करियर और व्यवसाय में बदलाव की सोच रहे हैं तो उन्हें ऐसा करने से पहले बहुत सोच-विचार कर लेना चाहिए। आवेश में आने या फिर जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। रोज़गार पर काम करने की अधिकता के कारण शारीरिक एवं मानसिक थकान महसूस होगी। इस संपत्ति संबंधी विवाद के दौरान प्रबंधन में आपका अधिकांश समय कम हो सकता है। पेट्रक प्रॉपर्टी की प्राप्ति में रुकावटें आ सकती हैं। मध्य सप्ताह में स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या उभरने से आपका मन थोड़ा परेशान हो सकता है।

हालांकि वीकेंड तक आपको काफी हद तक इसमें सुधार देखने को मिल सकता है। इस दौरान अचानक से लंबी या छोटी यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा के दौरान अपने सामान और स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। वाहन चालें। चोट लगने की आशंका बनी हुई है। सुखी दांपत्य जीवन के लिए जीवन क्रिया के तालमेल बिठाकर आपस में और वाद-विवाद से बचें। प्रेम संबंध में एहतियात के साथ आगे बढ़ते कदम, अन्यथा बनी हुई बात बिगड़ सकती है।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed