Spread the love

[ad_1]

राशिफल आज 29 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 29 मई 2023 सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 11:50 बजे तक नवमी तिथि फिर दशमी रहेगी। आज पूरे दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेंगे. आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्र सुबह 08:56 के बाद कन्या राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है।

सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा छठे घर में जीता जिससे कोई भी मानसिक तनाव को कम करने के लिए योग करें। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बिजनेस मे से साथ ही साथ कस्टमर भी बढ़ेंगे। अटके हुए कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। परिवार में किसी के साथ हो रहे विशिष्ट परदेश दूर हो जाएंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तरों पर आप अपनी वाणी के जादु से उपलब्धियां प्राप्त करेंगे। स्मार्ट स्टडी और हार्ड वर्क से छात्रों में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। पेट से संबंधित बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। लव इर लाइफ पार्टनर के साथ काफी दिनों के बाद ज्यादा समय बिताएंगे।
लकी रंग- भूरा, नं-1

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 5वें घर में रहेंगे जिससे पूर्णता को अच्छी आदते सिखाए। व्यवसाय में लंबे समय से चल रहे विवाद का हल आपके पक्ष में आने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से वर्कप्लेस पर टीम वर्क से आप अपने कार्यों की गणना करते हुए आगे बढ़ेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी कोई पुरानी पोस्ट पुनः चर्चा का विषय बन सकती है। परिवार के साथ मूवी देखने या शॉपिंग पर जाने की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य के मामले में ध्यान व योग से मानसिक तनाव को दूर करें। लव और लाइफ एक्टर की पूरी तस्वीर को देखकर एक पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। कंपीटीटिव छात्रों को एजाजमेंट को लेकर अन्य शहर की ट्रैवेलिंग हो सकती है।
लकी रंग- भूरा, नं-1

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा चौथें घर में जीते हुए किसी से भी भूमि-भवन के मामले में व्यवस्थित करने का प्रयास करें। धन संबंधी कुछ परेशानियां आने से बिजनेस में कुछ दिक्कतें आती हैं जिससे बिजनेस से आपका ध्यान हट सकता है, लेकिन आप गांभीर्य न खोएं। आप अपने काम को कल पर निवेश करने से बचें, आपके हर काम पर कायम रहने की स्थिति बनी रहेगी। परिवार के किसी कार्यक्रम में कोई अपनी ही परेशानियां उठा सकता है। सामाजिक स्तर पर आपके बजट का संतुलन डगमगा सकता है। लव और लाइफ पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है। घरेलु कलह के कारण छात्र अपने अध्ययन पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगे। पेटरक प्रॉपर्टी विवाद को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है।
लकी रंग- नीला,नं-3

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा तीसरें हाउस में जीतेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे। बिजनेस में आप अपने ब्रांडेड प्रोडक्ट्स को डिजिटल एडवर्टाइज करने में बिजी जीतेंगे। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से स्टिकर लोगो के जॉब को लेकर किए गए प्रयासों में उन्हें सफलता हाथ लगेगी। स्वास्थ्य के मामले में खान-पान पर कंट्रोल करना होगा। परिवार के लिए समय निकालने में आप सफल होंगे। लव और लाइफ एक्टर के साथ काफी दिनों के बाद अच्छा समय बिताएंगे। कंपीटीटिव पढ़ने वाले पर ज्यादा ज्यादा फोकस होगा उतना ही ज्यादा वो सक्सेस की और बढ़ेंगे। व्यक्तिगत यात्रा के लिए योजना बनायी जा सकती है।
लकी रंग- सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चांदमा दूसरें हाउस में जीतेंगे जिससे फाईनेश से लाभ होगा। लेबर डीलरशिप बिजनेस में मेन पॉवर की रिक्वायरमेंट स्टेंडिंग, उसके लिए आप एडवरटाइजमेंट दे सकते हैं। वर्कप्लेस पर वर्कलॉड बढ़ने का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर मूक बने हुए पर्टिकुलर किसी कार्य को लेकर बहुत सक्रियता बनी रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर बरती गई सावधानी से आपको अपनी सेहत में कुछ बदलाव महसूस होगा। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में रिलेशनशिप रिलेशन में वृद्धि होगी। परिवार में किसी के साथ आपके रिश्ते में दरार आ रही है। स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर अपना पूरा जी-जान लगाऊंगा।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे वृद्धि होगी आत्म-विश्वास। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बिजनेस में पूर्व में किए गए निवेश से आपको चटवपिज प्राप्त होंगे पर ज्यादा नहीं जितना आप आशा कर रहे थें। ऑफिस में कार्य के प्रति निष्ठा और एकाग्रता आपको अन्य से आगे रखेंगे।
नामांकन मौसम को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य के मामले में अर्लट रहें। परिवार में आपके व्यवहार सभी को हैरान कर सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आप किसी संस्था से जुड़कर अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। लव और लाइफ एक्टर के साथ-साथ मोज-मस्ती में दिन गुजारेंगे। ट्रेवलिंग में दोस्तों के साथ एन्जॉय करेंगे।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 12 वें घर में कोई भी होगा कानूनी जटिलता सावधान रहे। बिजनेस में नए सिरे से शुरुआत करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह से रिसर्च जरूर करें अन्यथा ऐसा न हो कि बाद में आपको पछताना पड़े। कहा भी है किः-“अब पछतावत होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत।” काम की जगह पर काम का बोझ बढ़ने से शारीरिक थकान महसूस होगी।
परिवार में किसी से भी वातार्लाप करते समय आपको अलग रखना होगा। पॉलिटिशियन के अडियल कहे जाने के कारण बनी-बनाई बात बिगड़ सकती है, पार्टी द्वारा आप पर कठोर कदम उठाया जा सकता है। लव इसकी शादी शुदा जिंदगी में गलतफहमी हो सकती है। स्पोर्ट्स पर्सन जहरी समझ ही लेवे। मेडिकल टेस्ट की बारीकी से आपकी वृहद पहचान हो सकती है।
लकी रंग- हरा,नं-9

गरुड़ पुराण: मृत्यु के बाद अगर नहीं करेंगे ये काम तो भटकती जिंदा की आत्मा, जानें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 11 वें घर में रहकर अपने काम में अच्छे प्रयास से आयेंगे। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से बिजनेस में आने के साथ-साथ वित्तीय तौर पर आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यों से मनचाही पोस्ट प्राप्त करने में सफल होंगे।
लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन रोमांटिक बिटेगा। परिवार के लिए किए गए प्रयास में सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर स्मार्ट और हार्ड वर्क से आप अपने कार्यों में निखार लाएंगे। स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर किसी से राय नहीं। स्वास्थ्य के लिए किए गए प्रयासों से आपकी स्वास्थ्य में सुधार आया है।
लकी रंग- हरा,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चांदमा 10वें घर में रहेंगे, नौकरी में कुछ बदलाव करें। व्यवसाय का दायरा बढ़ाने के लिए आप सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे। इससे आपका बिजनेस ग्राफ तेजी से बढ़ेगा। वर्कस्पेस पर अपने काम पर कंसंट्रेट करने से ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से परिवार में किसी खास से आपको अप्रत्याशित धन लाभ की संभावना बन रही है।
ट्रेवलिंग के लिए प्लानिंग करने से आपको सफलता मिलेगी। सामाजिक स्तर पर आपके अनुयायियों में इसका मतलब ही सही पर होगा। बुखार, सरदर्द से आप परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य के लिए समय निकाले। छात्रों को पढ़ने में प्रैक्टिकल पर ज्यादा ध्यान देना होगा।
लकी रंग- भूरा, नं-8

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 9वें हाउस में अपनी आध्यात्मिक ज्ञान वृद्धि से हारेगा। आर्टिफिशियल ज्वेलरी के बिजनेस में आपको नया ऑडर मिल मिल सकता है जिससे आपके बिजनेस के ग्राफ में यह सब होगा। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्यों की हर जगह पर चर्चा होगी। फिजिकल वर्क ज्यादा होने से जॉइंट पेन की समस्या हो सकती है। सामाजिक स्तर पर राजनीतिक समर्थन मिलने से आपके कार्य आसानी से पूर्ण की ओर बढ़ेंगे। परिवार में बड़े-बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए बहुत काम आएगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी दर्शनीय स्थल पर जाने की योजना बन सकती है। प्रतिस्पर्धी छात्रों के एकजाम और रिजल्ट डेट आने से आगे के अध्ययन पर ज्यादा ध्यान देंगे।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 8वें घर में जीता जिससे अनसुलझे मामला सूझेंगे। बिजनस में वित्तीय स्थिति पर मतभेद पडे़गा। निवेश के अनुसार बेनिफिट प्राप्त नहीं होंगे जिससे आप संवेदनशील होंगे। स्काइप लोग लक के भरोसे नहीं बैठे अपनी नौकरी के लिए आपको अपनी परीक्षाओं को बढ़ाना होगा।
परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य पक्ष खराब होने से घर का माहौल खराब रहेगा। लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी पुरानी बात को लेकर मनमुटाव जैसी स्थिति बन सकती है। सामाजिक स्तर पर राजनीतिक नेटवर्क का सामना करना। बिजनेस से रिलेटेड ट्रैवलिंग से आपको कुछ फायदा नहीं होगा। छात्रों को तकनीकी समस्या के कारणों का सामना करना पड़ेगा।
लकी रंग- भूरा, नं-7

मीन राशि (Pisces)
7 वें घर में रहने वाले चंद्रमा में से कोई भी पति-पत्नी के संबंधों को प्यार करेगा। बिजनेस में हार्ड वर्क और प्रॉपर प्लानिंग से ही आपको सफलता मिलेगी। साथ ही नए बिजनेस के विकल्प की योजना बन सकती है, आपके लिए सुबह 10.15 से 11.15 और दोपहर 4.00 से 6.00 के मध्य शुभ समय रहेगा। वर्कस्पेस पर आप अपने डॉक्युमेंट्स पर ज्यादा ध्यान दें। लव और मैरिज शुदा लाइफ में रिलेशनशिप में सुधार आएगा जिससे आपको अटकलें और शांति मिलेगी। परिवार में आ रही समस्या पर आप सभी की सलाह लेने के बाद सभी के साथ श्री करें। निवासी, सुनफा और वज्र योग के बनने से सामाजिक स्तर पर आपका ट्विट, पोस्ट, शेयर और टिप्पणियों को काफी चयन किया जाएगा। छात्र अपने मेंटर के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए स्वयं को संभव करने के प्रयास में रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।
लकी रंग- येलो,नं-7

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed