Spread the love

[ad_1]

मोदी सरकार के 9 साल: केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर बीजेपी (बीजेपी) ने जयपुर (जयपुर) में मीडिया संवाद कार्यक्रम किया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने मोदी सरकार के नौ साल के कार्यों के संबंध में बातें बताईं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जनता ने नौ साल पहले प्रचंड बहुमत के साथ जो सरकार की तारीख तय की थी, वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरा है। पीएम मोदी (PM Modi) ने बिना रूके 24 घंटे जनता के लिए काम किया है.

उन्होंने कहा, “पीएम ने इस सोच के साथ काम किया है कि, 140 करोड़ नागरिकों तक सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ पहुंचा है। बीजेपी सरकार ने तीन संकल्प लेकर निरंतर विकास की दिशा में काम किया है। इसी के कारण आज भारत विश्व पटल पर अपनी नई मजबूती के लिए जाना जाता है। हम देश को विश्वास दिलाते हैं कि, प्रत्येक दिशा में सेवा भाव से काम करते हुए हम विश्व के सबसे युवा लोकतंत्र को नई उम्मीदों के साथ बुलंदियों पर ले जाएंगे। देश ने इन नौ वर्षों में यह देखा इससे शोषितों और दुर्भाग्यों को हर हाल में उनका हक मिल जाएगा।”

सरकार की योजनाओं को ध्यान में रखा गया
वहीं बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने केंद्र सरकार के नौ साल की तमाम उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशासन संकल्प के साथ शॉर्टकट और विशेषाधिकारों को समाज में सम्मान सुरक्षा मिलने का वादा किया था, गारंटी उन्होंने पूरा करके दिखाया है। मोदी सरकार के विजन के बारे में बताते हुए उन्होंने नौ साल के रिपोर्ट कार्ड की विभिन्न उपलब्धियां पर प्रस्तुतिकरण दिया।

इसके तहत वे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ आवास, निर्दिष्ट में 11.72 करोड़ शौचालय, हर घर नल हर घर जल योजना के 12 करोड़ लोगों में पानी कनेक्शन, 9.6 करोड घरों को मुफ्त गैस कनेक्शन, महामारी महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में देते हैं। राशन, आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख तक का इलाज, एक रूप में युवतियों-महिलाओं के लिए सैनेटरी पैड, जन औषधि केंद्र और किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर किसानों को 6 हजार रोजगार रोजगार योजना के बारे में बताया गया है।

सीपी जोशी ने क्या कहा
मीडिया संवाद कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रदेश ग्रेड सीपी जोशी ने कहा, “पीएम मोदी के नौ साल के ऐतिहासिक कालखंडों में सीमा सुरक्षा के साथ कारोबार के क्षेत्र में भी बेहतर काम हुए हैं। इसके अलावा ग्रामीण विकास की दिशा में देश के हर गांव तक केंद्र सरकार की। योजना पहुंचें। केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ राजस्थान सहित देश के सूद क्षेत्रों में घिरे हुए और विचित्रों को भी मिल रहा है।”

उन्होंने कहा कि जनधन खातों के माध्यम से खातों और किसानों के खातों में सीधा पैसा पहुंच रहा है। मोदी सरकार के यह नौ साल हर वर्ग को, हर क्षेत्र के सर्वांगीण विकास को समर्पित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधान सेवक ने जनकल्याण को अपना ध्येय मानते हुए भारतीयों के उत्थान के लिए काम किया है।

राजस्थान चुनाव 2023: भरतपुर में 50 साल बाद किसी जाट उसीदवार को टिकट देंगे फर्जी, जानें इसके पीछे के चुनाव के आंकड़े

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed