[ad_1]

खीरे की कड़वाहट से कैसे छुटकारा पाएं: क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि आप बाजार से खीरा खरीदकर ले आते हैं, लेकिन यह बहुत कड़वा हो जाता है, जिसे आप ना चाहते हुए भी फेंकना चाहते हैं। अगर ऊपर से राँडने के बाद भी आपका खीरा कड़वा हो जाता है तो हम आपको बताते हैं छह ऐसे आसान तरीके जिससे आप मदरबोर्ड की कड़वाहट को काफी हद तक कम कर सकते हैं और इसका स्वाद बेहतर बना सकते हैं।

खिरा के बीज शायद

बीज और उनके आस-पास का गूदा अक्सर कड़वाहट पैदा करता है। इसे हटाने के लिए लेंस को धुंध में और एक चम्मच की मदद से बीज और गुडा निकाल लें।

पक्का को छीलें

सूक्ष्म के छिलके में कड़वाहट हो सकती है। ऐसे में छीलने से कड़वे स्वाद को कम कर सकते हैं और इससे नर को छीलने में मदद मिल सकती है।

विषाक्त पदार्थों में नमक डालें

नकली मोहरे पर थोड़ा सा नमक छिड़कें और उन्हें लगभग 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। यह कड़कड़ाहट को निकालने में मदद कर सकता है। इसके बाद नमक को हटाने के लिए नए धो लें।

ठंडे पानी में प्रमाणों

सूक्ष्म टुकड़ों या पुराने पानी की कटोरी में रखें और उन्हें 30 मिनट से एक घंटे तक भी दें। यह कड़वाहट को दूर करने में मदद कर सकता है। झुकने के बाद, उपयोग करने से पहले उन्हें छान लें और थपथपा कर सुखा लें।

खट्टी चीजें एड करें

नींबू का रस या सिरका जैसी खट्टी चीजों को कड़वाहट से दूर करने में मदद कर सकते हैं। सूक्ष्म अवशेषों में नींबू का रस निचोड़ या सिरका डालें। ये कड़वा दूर करने के साथ ही इसे टेस्टी भी बनाता है।

पकी हुई डिशों में उपयोग करें

अगर खिरा अभी भी बहुत कड़वा है, तो भरे हुए घाव का उपयोग नहीं किया जा सकता है। ध्वनि को कड़वाहट से कम कर सकता है और स्वाद को बदलने में मदद कर सकता है। अन्य चमक के साथ बारीक बारीकियां उन्हें स्टार-फ्राई कर सूप या ग्रेवी में शामिल करें।

यह भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *