Spread the love

[ad_1]

पीएम मोदी राजस्थान दौरे पर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नरेंद्र मोदी) ने बुधवार (31 मई) को राजस्थान (राजस्थान) के मंगलवार (अजमेर) में एक जनसभा को संदेश भेजा। इस दौरान उन्होंने जमकर पर जोरदार हमला बोला। साथ ही कांग्रेस पर हर विकास परियोजना में 85 फीसदी कमीशन लेने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने गहलोत सरकार को संबद्ध नियंत्रक सरकार बताया।

कांग्रेस पर बोले हमले
पीएम मोदी ने पूर्व की कांग्रेस सरकार को लिंक्ड कंट्रोल सरकार बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का बहाना का वादा कर धोखा दिया, टीकाकरण अभियान में जीवन रक्षक टीके नहीं दिए, गैस कनेक्शन के लिए हस्ताक्षर करना पड़ा था। कांग्रेस में इतना घपला हुआ था कि राजीव गांधी ने भी इस बात का जिक्र किया था कि 100 पैसे पर 15 पैसे जुबान तक पकौड़े थे।

किसानों के लिए उपलब्ध हैं
9 साल में कृषि बजट में 6 गुना वृद्धि की, ई-नाम राष्ट्रीय कृषि बाजार, किसानों को बैंक खाते खुलवाए, नेट ट्रांसफर उनके लाभ में, फसल बीमा योजना, यूरिया की कमी को पूरा करने के लिए लिंक यूरिया ले आए। सूक्ष्म स्वास्थ्य कार्ड दिया गया, पीएम किसान सिंचाई योजना में सोलर पंप दिए गए, वर्ष 2023 को मोटा अनाज वर्ष घोषित किया जाएगा जिसका लाभ किसानों को मिलेगा।

वन रैंक वन पेंशन को लागू किया गया
कांग्रेस जो चार दशक तक वन रैंक वन पेंशन के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वास करती रही है। कागजों पर सिर्फ 500 करोड़ का कब्जा कांग्रेस का था कि वह वन रैंक वन पेंशन लागू करता है। इसके लिए हजारों करोड़ की जरूरत थी। सरकार ने न सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को भी आगे बढ़ाया। वन रैंक वन पेंशन लागू होने के बाद 18,000 करोड़ दिया इसका फायदा राजस्थान के भी करीब 2 करोड़ सैनिक मिले।

बेटी के लिए काम किया
शिशु के आहार के लिए मातृ वंदना योजना, बेटी को बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, कोई बालिका स्कूल ना छोड़ें इसके लिए शौचालय का निर्माण, बाल आंखों की शिक्षा के लिए सुकन्या समृद्धि योजना, बिना दलाली लोन, मातृत्व अवकाश में वृद्धि की गई, बड़ी बड़ी बेटियों के भाई बहनों में से अब बेटियां सेना में जा रही हैं। रसोई घर में रहने से बचने के लिए रसोई गैस कनेक्शन। पानी की कमी को दूर करने के लिए हर घर में पानी, घरों में उजाला करने के लिए शपथ बिजली कनेक्शन, स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान कार्ड, पीएम आवास में घरों में महिलाओं की संयुक्त भागीदारी जन धन योजना में बैंक खाता खोलकर महिलाओं को संबल दिया गया।

भ्रष्टाचार पर हमले
पूर्व की कांग्रेस सरकार की शाखा शाखा ने कहा, राजीव गांधी के बयान का उदाहरण देते हुए कहा गया है कि कांग्रेस सरकार में 100 पैसे उधारी पर 15 पैसे ही लाईट थे, जबकि हमारी सरकार में प्रत्यक्ष बैंक खाते में लेनदेन होता है।

अशोक गहलोत सरकार पर तंज
10 दिन में कर्जमाफी का वादा कर सरकार बनाने कांग्रेस सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया। राज्य की कांग्रेस सरकार के पीड़ित राज्य और देश की साझेदारी को भंग करने जैसे है। स्टेट में रिजॉल्यूशन का जिक्र करते हुए बोले कि- विधायक आप में जूझते रहते हैं। संकल्प पर कांग्रेस सरकार मेहरबान है। यहां बेटियों के बारे में कोई परवाह नहीं है। अपराध चरम पर है दंगे हो रहे हैं, यहां के लोग कोई त्योहार शांति से मना नहीं करते हैं।

कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों ने नई संसद भवन राजनीति पर कीचड़ उछाला जाता है। कांग्रेस ने भारत के गौरव के क्षणों को भी अपने स्वार्थी विरोध की सदस्यता चढ़ा दी। कांग्रेस ने 60,000 डर और उनके परिश्रम और पसीने को मार डाला है। आदिवासियों के लिए आदिवासी बच्चों के लिए 22,000 करोड़ रुपए दिए गए।

नए विकास कार्यों का उल्लेख करें
वंदे भारत का जिक्र करते हुए बोले कि पुष्कर और ख्वाजा चिश्ती की दरगाह पर आने वाले लोगों को आसानी से हुआ। दिल्ली-दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस से यहां के लोगों को फायदा हो रहा है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है जिसमें रेलवे, हाईवे, एयरपोर्ट का नवीनीकरण हो रहा है।

उपलब्ध हैं
9 साल में 29 लाख करोड़ करोड़ रुपये के स्पॉट में सीधे तौर पर विवरण दिए गए। पिछले 9 सालों में 2.25 लाख करोड़ घर बनाए गए। पौने चार लाख करोड़ पानी के लिए खर्च हुए, जिसमें 3 साल में नौ करोड़ नल कनेक्शन दिए गए।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का राजस्थान दौरा: गहलोत-पायलट की ‘अनबन’ से लेकर संसद के नए भवन में क्या बोले पीएम मोदी, 10 बड़ी बातें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed