Spread the love

[ad_1]

समुद्र तट पर छुट्टियां मनाना: गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। फिल्मी दुनिया में भी फिल्‍मों की फिल्‍में हैं। कोई पहाड़ पर जा रहा है तो कोई टापू पर जा रहा है। वहीं कुछ लोग गोवावालों के बीच की तरफ रुख कर रहे हैं। अगर आप भी इस गर्मी के बीच हॉलिडे प्लान कर रहे हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिससे आप इस बीच आराम से हॉलिडे बिता सकते हैं।

सनस्क्रीन

अगर इस बीच आपको हॉलीडेज मनाया जा रहा है तो आपको अपने साथ सनस्क्रीन जरूर रखना चाहिए। क्योंकि इस बीच धूप तेज होती है। जब सूरज की किरणें समुद्र के पानी से टकराती हैं तो और भी ज्यादा गर्मी पैदा होती है। ऐसे में आपकी त्वचा पर टैनिंग और सनबर्न की समस्या हो सकती है और आपकी सारा नोटबुक का मज़ा किरकिरा हो सकता है तो अपनी ज़रूरत के हिसाब से सीसे के साथ अपने साथ ज़रूर रखें।

हल्का कपड़ा

बीच पर जब भी जाते हैं तो आप हमेशा अपने साथ हल्के कपड़े ले जाते हैं। तो ऐसे में बीच के होश से ही कपड़े रखें। आप शॉर्ट, रिलैक्स टीशर्ट ही लें। आप घर से ही जब बैग पैक करें तो ही कपड़ों के सेट बनाकर रखें.

सनग्लासेस

बीच पर मना जा रहे हैं तो सनग्लासेस को नहीं लेना चाहिए। क्‍योंकि धूप से आपकी आंखों को भी नुकसान पहुंच सकता है। तो ऐसे में सनग्लासेस निश्चित रूप से गिनते हैं। यह आपको सुरक्षा भी प्रदान करेगा और संगत लुक भी देगा।

कॉमन बैग

इस बीच जो व्यक्ति जा रहा है, एक प्रकार का पौधा अपने साथ अवश्य रखें। क्योंकि अगर आप बीच पर मौज मस्ती करते हैं तो आपके कपड़े भी हो सकते हैं। ऐसे में आप उस कपड़े को बदलकर उस पौधे को रख देंगे। इससे आपका दूसरा सामान खराब नहीं होगा।

स्लीपर

इस बीच बालूओं में खाली पैदल चलने का अपना ही मज़ा है लेकिन बस सुबह और शाम का समय, क्यों कि दिन की तेज धूप की वजह से आपके पैर जल सकते हैं इसके अलावा समुद्र तट पर जीव जंतु भी होते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं .

कैमरा

इस बीच पर जाएं तो साथ में कैमरा जरूर रखें।क्यों कि खूबसूरत यादें यादें रखना जरूरी है। आप हर मो की तस्वीर कैमरे में हमेशा रिकॉर्ड कर सकते हैं

यह भी पढ़ें- किसी भी रिश्ते के यहां या पार्टी में कहीं भी आप तो नहीं खाते ज्यादा काजू, इससे नुकसान होने वाले हैं

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed