[ad_1]

जबलपुर में प्रियंका गांधी की रैली: मध्य प्रदेश में सत्ता की लड़ाई महिला मतदाताओं के इर्द-गिर्द घूम रही है। लाडली सिस्टर योजना के सदस्यों शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मास्टरस्ट्रोक मारा है। अब उसी मास्टरस्ट्रोक का जवाब देते हुए कांग्रेस महासचिव मौलिक गांधी (प्रियंका गांधी) सोमवार को जबलपुर (जबलपुर) आ रही हैं ।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस का मेगा प्रचार अभियान भी 12 जून से शुरू हो रहा है। पार्टी की शॉर्टकट गांधी जबलपुर से कांग्रेस के इलेक्शन कैंपेन की शुरुआत। सबसे पहले सुबह 11:00 बजे नर्मदा पूजन करके मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए जीत का आशीर्वाद मांगेगी। इसके बाद वो भंवरताल पार्क में गोंड क्वीन वीरांगना दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ ही आम सभा को चर्चा की रूपरेखा।

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी शामिल होंगे
आम सभा शहीद स्मारक में रखी गई है। इसमें पीसीसी प्रमुख कमलनाथ और पूर्व सदस्य दिग्विजय सिंह के साथ राज्य के तमाम आला नेता शामिल होंगे। दरअसल, शनिवार को जबलपुर में शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों के लिए अपनी 1000 रुपये वाली अधिसूचना की पहली किस्त जारी करने के साथ यह घोषणा कर रहे हैं कि इसे बढ़ाकर 3000 रुपये महीने कर दिया जाएगा। अब शॉर्टकट गांधी के सामने चुनौती है कि वह 15 सौ रुपए महीने कांग्रेसियों की नारी सम्मान योजना से कैसे सीएम शिवराज के इस स्टेक्स को काउंटर कर पाएंगे।

हिमाचल और कर्नाटक में मिली जीत की श्रेय
जुड़ा हुआ है कि हिमाचल प्रदेश में असली गांधी की सबसे पुरानी पर ही कांग्रेस ने महिलाओं को 1500 रुपये महीने का भत्ता देने की अधिकार देकर सत्ता हासिल की थी। हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में कांग्रेस की जीत ने पार्टी के भीतर राष्ट्रीय महासचिव गांधी के कद को और प्रतिबद्ध किया है। असली गांधी ने इन दोनों राज्यों में पार्टी के लिए स्टार कैंपेनर की भूमिका निभाई थी। दोनों राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए अब कांग्रेस मध्य प्रदेश में भी चुनावी शंखनाद जा रहा है। 12 जून को गांधी के जबलपुर में होने वाले कार्यक्रमों के लिए कांग्रेस ने झूले तैयार किए हैं।

राहुल ने भी की थी नर्मदा पूजा
इसमें कांग्रेस नेताओं ने पचास हजार से लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया है। उसी समय पूर्व वित्त मंत्री और विधायक तरुण भनोट का कहना है कि वर्ष 2018 में जबलपुर में राहुल गांधी ने भी नर्मदा पूजन के साथ चुनाव प्रचार का शंखनाद किया था, जिसके कारण महाकोशल क्षेत्र में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया था। शॉर्टकट भी जबलपुर में चुनावी शंखनाद नर्मदा पूजन के साथ कर रही हैं। फ़्रिक्ट गांधी के जबलपुर से ना केवल जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन हुआ है, बल्कि क्षेत्र के बाकी हिस्सों में भी महाकौशल का अच्छा असर देखने को मिलेगा।

सीएम शिवराज से पार पार्टी कांग्रेस के लिए चुनौती
वहीं नगर कांग्रेस के अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नू का कहना है कि जबलपुर में प्रिटिक्ट गांधी की घटना ऐतिहासिक होगी। महाकौशल की सभी 38 विधानसभाओं से लोग इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचेंगे। इन सबके बीच मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार मनीष गुप्ता कहते हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में जनता को सम्मोहित करने का जादूई व्यक्तित्व है। वे शनिवार को फिर से मास्टरस्ट्रोक पर चल पड़े। अब कांग्रेस को अपनी नारी सम्मान योजना के बारे में डाकिया, क्योंकि मामला 1500 के प्रचार 3000 रुपये का हो गया है।

3 घंटे रहेंगे शहर में रहेंगे असली गांधी
बता दें, फनी गांधी 12 जून को सुबह 10:30 बजे डुमना एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वो हेलीकॉप्टर से सुबह 10:45 बजे गौरी घाट पहुंचेंगे। यहां देखें यूट्यूब नर्मदा पूजन में भाग लेंगे। गौरीघाट से पहली गांधी रोड मार्ग से 11:15 बजे शहीद मैदान के लिए प्रस्थान करते हुए। सुबह 11:30 बजे शहीद मैदान में पिक्चर गांधी का आम सभा होगा। क्लोज लदान घंटे कार्यक्रम पर काम करने के बाद पार्टिकल गांधी दोपहर 1:35 बजे डुमना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Dewas News : पंचायत चुनाव की रंजिश में छोड़ी गोलियां, एक परिवार के 2 लोगों की मौत, गांव में नतीजे

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *