Spread the love

[ad_1]

राजस्थान समाचार: राजस्थान की पूर्व अभिनेत्री वसुंधरा राजे (वसुंधरा राजे) ने रविवार को ऋषिकेश (ऋषिकेश) में चिदानंद सरस्वती (चिदानंद सरस्वती) और मुरलीधर महराज द्वारा आयोजित राम कथा के दौरान लोगों को संदेश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कि हमारे जीवन में क्वैक्शन आते रहते हैं। जब चढ़ाई कम होती है तो बहुत खुश हो जाना चाहिए और जब चढ़ जाते हैं तो भगवान से भरोसा हटा लें दोनों ही गलत है। हमें भगवान पर हर हाल में मजबूत गारंटी प्रदान करनी चाहिए।

वसुंधरा राजे ने कहा, “जब है कि सब कुछ खत्म हो रहा है, उसी बीच भगवान हमें बचा लेता है। यही नहीं उन्होंने मुरलीधर महाराज का भी आशीर्वाद लिया। साथ ही उन्होंने चिदानंद मुनि को कहा कि आपके साथ अभी राजस्थान में बड़ा काम करना है। मुझे पूरा विश्वास है कि आपका मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

राम मंदिर को लेकर कही ये बात
वसुंधरा राजे राम मंदिर को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि इतने सालों बाद हमारे प्रधानमंत्री के प्रयासों से अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का मंदिर बन रहा है। मुझे नहीं पता कि यहां पर बैठे लोगों ने भगवान राम के मंदिर में जाकर उनके दर्शन किए, लेकिन अगले साल जब मंदिर बनकर तैयार हो जाएंगे तब सभी चलते दर्शन करें। इसके साथ-साथ राजे ने पर्यावरण और जल संरक्षण पर भी बात की।

पर्यावरण और जल संरक्षण पर भी बात
उन्होंने कहा “पर्यावरण और जल संरक्षण के लिए काम करना होगा। पर्यावरण और जलसंरक्षण ठीक होने से विकास और मजबूत होगा। सड़क जाल करने के लिए बड़े-बड़े पेड़ काटे जा रहे हैं। तकनीक इतनी मजबूत हुई है फिर भी हम उसका उपयोग नहीं करते हैं। ” साथ ही उन्होंने अपनी सरकार में जल संरक्षण के लिए किए गए कार्यों को भी बताया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में पानी के लिए हुए काम का बड़ा असर दिखा। जल स्तर ऊपर आ गया था। उन्होंने कहा कि इन कामों को किया जा सकता है, इसके लिए बहुत पैसे की जरूरत नहीं है।

राजस्थान: ‘सिंहासन के लिए चल रहा संघर्ष, एक-दूसरे पर चलाए जा रहे तीर’, वसुंधरा राजे ने किस पर कसा तंज?

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed