Spread the love

[ad_1]

आज का राशिफल 12 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 12 जून 2023 सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 10:35 तक नवमी तिथि फिर दशमी रहेगी। आज दोपहर 01:50 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, आयुष्मान योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मीन राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 12 वें घर में से किसी से भी कानूनी मामले में समझौता करने का प्रयास करें। आप रोजाना काम के अलावा कुछ नया काम कर सकते हैं, जिससे आप थोड़ा परेशान हो जाएंगे। और काम करने में ज्यादा समय भी लगता है। बिजनेसमैन के लिए कुछ खास दिन नहीं है, जहां एक तरफ आय में कमी होगी तो वहीं दूसरी तरफ नजर की लिस्ट से पहले कुछ और लंबा हो सकता है। स्पोर्ट्स पर्सन किसी कठिन में फंसा सकता है, उन्हें सीनियर्स या फ्रेंड्स से गाइडेंस लेंगे। व्यस्त मार्ग के बावजूद भी अपनों के लिए समय निकालना चाहिए। काम के साथ अपनों को समय देना भी जरूरी है। ल्युमिन पेशेंट को डिक्स में सावधानी बरतनी चाहिए, इसके साथ ही शुगर को भी नियमित रूप से चेक करते रहें।
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा 11वें हाउस में जीतेंगे जिससे लाभ से लाभ होगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्य से सीनियर्स, जूनियर्स और बॉस प्रसन्न होंगे, जिसका परिणाम यह हो सकता है कि आपको सैलरी के प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है। मौसम में बदलाव के कारण होटल, होटल, बार, काफी और रेस्टोरेंट व्यवसाय में ग्राहकों की संख्या बढ़ने से आपके चेहरे की खुशी ठीक नहीं होगी। सामान्य और कंपीटीशन एजेजमेंट की संभावना योजना पूरी तरह से होने की आशंका है, लेकिन फिर भी आपको उम्मीद है कि दामन छोड़ना नहीं है और मेहनत करना है। रिश्ते से लेकर बेवजह की बात को तनाव हो सकता है, विवाद की वजह से आपकी तरफ से न हो इस बात का खास ध्यान दें। हाइड्राइड की समस्या से उन्हें नियमित रूप से मिलाने की समस्या से परेशान किया जा सकता है, माइग्रेट होने पर परेशानी हो सकती है।
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में बने रहेंगे जिससे वक्रोहोलिक बने रहेंगे। काम पर काम को लेकर व्यस्तता का माहौल बना रहेगा, अपने काम पर ही ध्यान रखें तो अच्छा रहेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में किसी कारणवश कोई योजना अधूरी रह गई है, तो उस पर कार्य शुरू कर सकते हैं। न्यू जेनरेशन क्रियेटिव व मन पसंदीदा कार्य करके खुद को ऊर्जा महसूस करेंगे, इसके साथ ही उनके पसंदीदा काम करने में रुचि भी शामिल है। परिवार की जिम्मेदारी से कभी भी पीछे न हटें, दुर्घटना जैसी भी हो, ड्यूटी वर्क में अपना पूरा योगदान दें। चक्रीय व्यक्ति को अब अपनी सेहत को लेकर जागरूक होना होगा, क्योंकि लीवर से संबंधित बीमारी होने की आशंका है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 9 वें घर में सभी का सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा। ऑफिस में किसी एक को लेकर आपको अपनी प्रेजेंटेशन देने का मौका मिल सकता है, जिस पर आप चौका में सफल होंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से कोचिंग संस्थान में भाग लेते हैं तो छात्रों की संख्या में वृद्धि होने की संभावनाएं होती हैं, जिसके कारण शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की संभावना होती है। नई पीढ़ी स्वयं को ऊर्जावान और सकारात्मक बनाए रख सकती है, क्योंकि आप एक साथ कई काम करने की जिम्मेदारी ले सकते हैं। नए संबंधों को थोड़ी देर में देने की आवश्यकता है, अविश्वास और संचार गैप के कारण रिश्तों की डोर कमजोर हो सकती है। सेहत के मामले में ज्यादा मिर्च-मसाले वाले खाने से परहेज करें, नहीं तो किसी तरह के खतरे सामने आ सकते हैं।
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। वर्कप्लेस पर सीनियर और बॉस अलग-अलग डिंगे न हों, वरना खुद को मुश्किल में डाल सकते हैं। पार्टनरशिप बिजनेस में किसी दूसरे के बहकावे में आकर खुद को भटकाएं नहीं, वरना यह खुद के पैर पर सांप मारने जैसा होगा। सामान्य और कंपटीशन एजाम, इच्छुक हमेशा अपने विवेंक का प्रयोग करें, आप जिस क्षेत्र में डीईटीआर हैं उसी क्षेत्र में कंपटीशन करें और फाइलिंग की प्रतियोगिता में हिस्सा लें, अन्यथा इससे बचें सिर्फ समय की बर्बादी होगी। अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें, इसके साथ ही परिवार और संकल्प पर सभी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा। उन्हें अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 7वें घर में उससे संबंध से जीता रहेगा, ऐगी मधुरता। ऑफिस में आपकी नई जिम्मेदारी हो सकती है, जिसे आप बखुबी प्लगइन में सफल होंगे। व्यवसायिक को आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे, “परिश्रम के साथ आगे बढ़ें जिसका निश्चय ही होगा“। नई पीढ़ी के लिए दिन बहुत अच्छा जाने वाला है, घर के साथ भी बड़ो का आशीर्वाद, प्यार और स्नेह प्राप्त होगा। परिवार की प्रदर्शनी को ध्यान में रखने की आवश्यकता से अधिक धन व्यय करने से बचें। पथरी के शिकार लोगों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसके इलाज में किसी तरह का मत करें और लगकर इसका इलाज करें।
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठे सदन में जीत से कोई भी पुराना बिमारी निकलेगा। अटकल पर तकनीक का प्रयोग करें, जिससे परिश्रम और समय दोनों की ही बचत होगी। परिवार के बड़े रोधक और जानकारियों से मार्गदर्शन करने वाले व्यक्ति का व्यवसाय से संबंधित रोग आसानी से तय हो जाएगा। छात्रों के मित्र के साथ अध्ययन करने वाला समूह जीवित रहेगा, इससे उनके कठिन विषयों में पकड़ मजबूत होगी। जीवन अभिनय से अनावश्यक ही किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करें। मन में अनावश्यक कारण से झंझट बना रहता है, यह एक कारण खराब स्वास्थ्य भी हो सकता है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-4

रविवर पूजा: रविवार के दिन कैसे करें सूर्य देव की पूजा, किन सूचनाओं का पालन करें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 5वें घर में रहेंगे जिससे सन्तोष से सुख प्राप्त होगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से पर काम करने वालों के साथ सामंझस्य पहल होगी, कार्य में सफलता भी मिलेगी। बिजनेसमैन रनिंग बिजनेस के साथ अन्य बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं तो बड़ों का लाभ लेना न लें और काम की शुरुआत पूरे उत्साह के साथ करें। विद्यार्थी मित्रों के साथ कोई नया प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं, जिसमें उन्हें पूरी सफलता भी मिलेगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग की प्लानिंग हो सकती है। जंक फूड से दुरियां रहें अन्यथा पेट दर्द की समस्या बढ़ सकती है।
लकी रंग- हरा,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा चौथें घर में जीतें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे। घनिष्ठता पर वरिष्ठ और बॉस द्वारा दिए गए कार्य को बोलने से आपको परेशानी हो सकती है। पार्टनरशिप में बिजनेस के साथ किसी भी व्यक्ति को लेकर मनमुटाव जैसे समान गुण हो सकते हैं। छात्रों के भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद होने से बचना चाहिए, यह समय सिर्फ कल्पना के लिए नहीं, अपितु कुछ करने का है। स्वास्थ्य के संपर्क में रहने की कोशिश करें, परस्पर न सही फोन पर ही उनकी हाल चाल बने रहें। काम के साथ आराम भी करते रहें, स्वास्थ्य के लिए अनिद्रा से शरीर को नुकसान हो सकता है।
लकी रंग- भूरा, नं-8

मकर राशि (मकर राशि)
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से गंतव्य पर भाग्य का साथ आपको मिलेगा, आपके कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे। जिस कारण काम भी आप मन लगा लेंगे। टेलीकम्युनिकेशन बिजनेसमैन का अच्छा लाभ होने की संभावना है। नई पीढ़ी अपने व्यवहार और हंसी-मजाक के तरीके से लोगों का जीत में जीत हासिल करती है, जिस वजह से वह सभी के चहेते बनेंगे। परिवार का माहौल आपके प्रयास से अच्छा बना रहेगा, सभी के साथ लगातार हंसी मजाक करें, हो सके तो परिवार के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाने की योजना बना सकते हैं। बात करें स्वास्थ्य की तो कमर में दर्द और नसों में खिंचाव हो सकता है, दर्द में आराम के लिए नियमित रूप से कमर बेल्ट का प्रयोग करें।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चांदमा दूसरें हाउस में जीतेंगे जिससे फाईनेश से लाभ होगा। वर्कस्पेस पर काम को लेकर नई जिम्मेदारियां उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें, पहले के खाते के साथ साथ जिम्मेदारी भी हो सकती है। होटल, आवास, काफी और रेस्तरां व्यवसायी बच्चों के हॉलिडे शुरू होने से अच्छा दिखने के आसार है। लाइफ पार्टनर और फैमिली के साथ मूवी और शॉपिंग पर प्लानिंग हो सकती है। ओस्टियोपोरोसिस पेशेंट को नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए जिससे उन्हें दर्द से राहत मिल सके।
लकी रंग- ऑरेंज, नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा राशि में से प्रत्येक बुद्धिमान-विकास होगा। ऑफिस में आप बिना किसी रूकावट के काम को अंजाम तक पहुंचा पाएंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेसमैन लोन के लगने में कई दिन से बैंक के चक्कर काट रहे थे, तो उनसे राहत मिलने वाले है, बैंक के कारण अटके हुए काम हो खाते हो। सामान्य और कंपीटीशन एजाजेशन की तैयारी कर रहें शोक शोक- उद्र की बातों से दूरीयां रहने अपनी पढ़ाई पर कंसंट्रेट करें। परिवार की सुख-सुविधा में वृद्धि होगी, आपके साथ-साथ परिवार के सदस्यों के चेहरे पर खुशी होगी। परिवार में किसी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है इसलिए उनकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा।
लकी रंग- येलो,नं-7

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed