Spread the love

[ad_1]

यूपी समाचार: उत्तराखंड (उत्तराखंड) के उत्तरकाशी (उत्तरकाशी) में कथित ‘लव जिहाद’ (लव जिहाद) को लेकर हिंदू संगठनों के लोगो ने जमकर जोर लगाया। 15 जून को होने वाले हिंदू महापंचायत से पहले मुस्लिम उत्तरकाशी छोड़ कर जाने के पोस्टर चस्पा दिए गए हैं। उत्तरकाशी से मुस्लिम के ‘पालायन’ और उनकी सुरक्षा को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (शफीकुर्रहमान बर्क) ने ब्राजील सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह देश किसी के बाप का नहीं है, यहां रहने वाले हर छोटे-बड़े अमीर-गरीब और किसी भी धर्म का जो यहां पैदा हुआ है, उसका मालिक है, उसका कानूनी और प्राकृतिक अधिकार है।

डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मुस्लिमों को उत्तरकाशी से हटाए जाने का एलान भारतीय संविधान के खिलाफ है। किसी भी मुस्लिम को उत्तरकाशी से न निकाल सकते हैं और न हम मर्ज करेंगे। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह सबकी हिफाजत करें। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार हिंदू बेटी की भी हिफाजत करें। अगर वह हिंदू भी बेटी है तो हमारी बेटी है, उसकी हिफाजत करना भी हमारी जिम्मेदारी है, इसमें हमें हिदूं-मुसलमान नहीं करना चाहिए।

‘बीजेपी हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाना चाहते हैं’

सपा सांसद ने कहा कि 2024 के विधानसभा चुनाव में सामने खड़ा है इसलिए बीजेपी हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाना चाहते हैं. इन्हें आसानी हो गया है कि माहौल इस बार इनके खिलाफ है और जनता इन्हें पसंद नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की द्वेषपूर्ण राजनीति का हिस्सा है और बौखलाए हुए हैं। इन्हें यह लग गया है कि हिंदुस्तान के हालात इस समय इनके पक्ष में नहीं हैं। यह समय तय करेगा। उन्होंने आगे कहा, “मेरी गुजारिश है और सरकार की जिम्मेदारी है कि वहां रहने वाले मुस्लिमों की सुरक्षा होगी और उन्हें निकालने का कोई मतलब ही नहीं पैदा होगा।”

मुस्लिम पंचायत को लेकर क्या बोले शफीकुर्रहमान बर्क?

बर्क ने सर्कल में होने वाले मुस्लिम पंचायत के सवाल पर कहा कि यह वो जाने लेकिन उत्तरकाशी किसी के बाप का नहीं है, जो वह मुस्लिम को वहां से निकाल देगा। संविधान में सब कुछ मौजूद है। बाबा साहेब अंबेडकर के बनाए गए संविधान में सभी को समान अधिकार दिए गए हैं। हर धर्म के व्यक्ति को अपने मजहब के होश से जीवन जीने का अधिकार है। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह सबकी हिफाजत करें। इसमें हम हिंदू-मुसलमान नहीं चाहते हैं लेकिन यह बीजेपी वाले 2024 के 16 महीने के चुनाव को लड़ने के लिए अपनी द्वेषी राजनीति कर रहे हैं। देश में माहौल है और वे उस दिन तारे नजर आ रहे हैं इसलिए यह हिंदू-मुस्लिम के बीच टकराव पैदा करके आपको बचाना चाहते हैं, लेकिन इससे बचा नहीं जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- UP Crime News: मोदी-योगी की ख्वाइश पर ड्राइवर ने किया गुस्सा, शादी से लौटते हुए ग्रूम्स के चाचा को कुचला, दंश गिरफ्तार

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed