Spread the love

[ad_1]

आज का राशिफल 15 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 15 जून 2023 गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 08:33 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी। आज दोपहर 02:12 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिक नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, सुकर्मा योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा रात्रि 08:24 के बाद वृषभ राशि में रहेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया और शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा आपकी राशि में जितने विवेक से जीतेगा वृद्धि होगी। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, सुकर्मा और गजेसरी योग के बनने से निर्माण, बिल्डिंग मटेरियल मामलों में किसी बड़ी कंपनी का ऑडर मिलने से आपके बिजनस की ग्रथ में जरूरी होगा। वर्कस्पेस पर मैसेजिंग आपको सबसे आगे रखें। “सकारात्मक सोच स्वर्ण की खोज के समान है, जो इसे खोज लेता है वह उसका जीवन मुल्यवान हो जाता है।” लव एंड मैरिड लाइफ किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करें। परिवार में सभी की बातों को वरीयता में आपकी दिलचस्पी होगी। छात्र को अपने अध्ययन पर कंसंट्रेशन को स्थायी बनाएं रखेंगे।
लकी रंग- येलो,नं-4

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा 12वें हाउस में से कोई भी कानूनी मामला सुलझाएगा। मेहनत व मृत्यु के बाद भी आपको व्यवसाय में उतर-चढाव का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप मेहनत का साथ न छोड़ें सफल अवश्य होंगे। एम्प्लॉयड पर्सन के प्रमोशन या वोटिंग के मामले में कुछ रुकावट आने से आधी झुल में रहेगी। लव और लाइफ से किया गया कोई वादा पूरा नहीं होने के बावजूद आपका लेजीनेस रहेगा। “आलसी व्यक्ति का न वर्तमान होता है और न ही भविष्य।” परिवार में संबंधों को संबलकर निभाते हैं क्योंकि जीवन में परिवार का महत्व जरूरी होता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी किसी भी बात को नुकसान पहुंचा सकता है। प्रतिस्पर्धी और सामान्य कर्मचारियों को करियर को लेकर समस्या आ सकती है।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा 11वें घर में अपने कर्तव्यों को पूरा करें। बिजनस में आपकी धारणा को नई पहचान होने के लिए अनुसंधान और विकास टीम का पत्थर साबित हो सकता है। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, सुकर्मा और गजेसरी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य से लोहा मनवाने में सफल होंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में अपने शब्दों को कन्ट्रोल करना होगा। “कठोर वचन बुरे हैं, क्योंकि यह तन-मन को जला देता है, और मृदुल वचन अमृत वर्षा के समान है।” स्वास्थ्य में सुधार होगा लेकिन फिर भी अर्लट रहें। कॉम्पिटिटिव एंड जनरल एजेजेज के हाथ सफलता लग सकती है। परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (कर्क)-
सनमा 10वें हाउस में से किसी का भी राजनीतिक विकास होगा। इससे होने वाली बातों को समझने के लिए किए गए शारीरिक नुकसान के लिए लाभ बने रहेंगे। वर्क स्पेस पर आपकी सक्रियता आपको दुसरों की नज़र में ला सकती है। लव एंड लाइफ एक्टर की मदद से आपकी परेशानियां कम होंगी। परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बिठाने के प्रयास में आपके हाथ सफलता लगेगी। ट्रेवलिंग के दौरान कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। “मुसीबत सब पर दिखाई देता है कोई बिंदिया है और कोई निखर जाता है।” विद्यार्थियों का मन बदल जाता है। इससे वो अपने भविष्य को बेहतर बनाने की और बढ़ेंगे।
लकी रंग- हरा,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 9 वें घर में इससे अच्छे काम करने से भाग्य चमकेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, सुकर्मा और गजेसरी योग के बनने से औद्योगिक घटनाएं में नई तकनीक दंपत्ति से आर्डर को आप समय से कम्पलीट कर देंगे। वर्क स्पेस पर एक्टिविटी और लाजिनेस से दूरियां बनाएं। “अलस्य कुतो विद्या, अविद्यास्य कुतो धनम्। अधनस्य कुतो मित्रं, अमित्रस्य कुतः सुखमः” आलसी को विद्या कहा, अनपढ़ मूर्खों को धन देखे निर्धन को मित्र कहां और अमित्र को सुख कहां। विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट को समय से प्राप्त करेंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में आपको सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में दान-पुर्ण्य में आपका दिन गुजरेगा। स्वास्थ्य के मामले में दिन अच्छा रहेगा।
लकी रंग- सफेद,नं-3

कन्या राशि (कन्या)-
ददियाल में से किसी एक में जीत हो सकती है। डेली नीड्स, रेस्टोरेंट, होटल और दोस्तों से जुड़े कुछ नुकसान का सामना करना पड़ता है। किसी कार्य को लेकर की गई ओवर एक्सपेक्टेशन आपके कार्य को नष्ट कर सकता है। ट्रेवलिंग के समय आ रही कठिन परिस्थितियों में गांभीर्य से काम लें। परिवार में गैर-अपराध होने से आपका मनी धोखाधड़ी हो सकता है। “पैसा सब कुछ नहीं बल्कि सब कुछ के लिए पैसे की जरूरत है।” लव एंड मैरिड लाइफ में आपका मन अननोन फियर से ग्रसित रहेगा। कॉम्पिटिटिक फ्रेंड्स ऑनलाइन स्टडी मटेरियल की समझ में न आने से परेशान रहेंगे।सरदर्द, बदनदर्द से संबंधित परेशानी से आप परेशान रहेंगे।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 7 वें सदन में किसी भी तरह के बिजनस प्रोडक्ट से जीतेंगे। नई टेक्नोलॉजी की एंट्री से डिजिटल मार्केटिंग संबंधी शिकायतों में गुड ग्रथ आपके हाथ लगेगी। साथ ही आप किसी अन्य जगह पर अपना आउटलेट खोलना चाहते हैं, तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 के बीच में करें। वर्कस्पेस पर आपका हेल्पिंग हीरो नेचर सभी को आपकी तरफ आकृषित करेगा। लव एंड लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत करते समय पोलाइट नेचर को बनाए रखें। परिवार में आपके सभी के साथ अंडरस्टैंडिंग उद्धरण। नेक्स्ट इलेक्शन को देखते हुए पॉलिटिक्ल लेवल पर गांभीर्य से किया गया कार्य आपको सफलता प्रदान करेगा। स्पोर्ट्स पर्सन अपनी डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें।
लकी कलर- पिंक,नं-5

चाणक्य नीति: हर दुख से उबर देते हैं ये 3 लोग, संकट में होते हैं सबसे बड़ी ताकतें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा छठे घर में किसी भी शत्रु की शत्रुता से जीत जाएगा। क्लॉथ्स मामले में बड़ी प्रॉजेक्ट प्रॉजेक्ट्स व आपस में जुड़ने से आपके बिज़नस की ग्रॉथ में सब कुछ होगा। वर्कस्पेस पर बेक बाइटिंग और फालतू के कार्यों से अवगत हैं कि आप अपने कार्य में बने रहें। “चुगली करना उसका काम होता है, जो खुद का कोई काम नहीं होता है।” होम लोन की फाइल अप्प्रोवे हो सकती है। लव एंड मैरिड लाइफ में आपस में अनबन का अंत होगा। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए छात्रों में ढिलाई ना नामांकन। ट्रेवलिंग में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 5वें घर में रहेंगे जिससे सन्तोष से सुख प्राप्त होगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, सुकर्मा और गजेसरी योग के बनने से पार्टनरशिप होने में फायदा आपके हाथ कुछ ज्यादा लग सकता है। लव एंड मैरिड लाइफ एक साथ रहती है। वर्कप्लेस पर नई स्थिति में बॉस द्वारा आपका नाम सुस्पष्ट किया जाएगा। परिवार के साथ आप धन व्यय कर सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आप द्वारा किए गए कार्यों की स्वीकृति होगी। गतिविधि में स्पोर्ट्स पर्सन बेटर परफॉरमेंस दे देंगे। यात्रा करते समय स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरते तो आपकी यात्रा बेहतर होगी। “स्वास्थ्य ही जीवन की हर खुशी का आधार है, वही लोग जीवन में सफल होते हैं जिनसे अपनों से प्यार होता है।”
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

मकर राशि (मकर राशि)
चंद्रमा चौथे घर में रहेगा जिससे मां की स्थिति अच्छी रहेगी। इससे आगे बढ़ने के लिए समय-समय पर डिस्ट्रिक्ट ब्रोकर और हॉलसेलर के साथ गलत होने से आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में भविष्य को बेहतर बनाने के लिए किए गए प्रयास में आपके हाथ कम ही सफलता लगेगी। आप निरंतर प्रयास करते रहें। परिवार में धन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। लव एंड लाइफ का कोई भी किरदार आपके लिए आर्थिक रूप से भारी पड़ सकता है। “जिद्द चाहे जैसा भी हो बस इतना याद रहे कि किसी का दिल दुखाने की नहीं हो।” छात्रों के अनुशासन को पहले अपने परिवार, करियर कौशल और आत्म विश्लेषण जरूर करें। शरीर में न्यूट्रीशियन और विटामिन की कमी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

कुंभ राशि (Aquarius)
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। बिजनस का रेवेन्यू जनरेट करने के लिए टीम का हौसला स्थिर.वर्क स्पेस पर समय से आपके कार्य गति पकड़ेंगे। “जब तक हम समय का प्रबंधन नहीं कर सकते, तब तक हम और कुछ नहीं संभाल सकते।” अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान देना होगा। लव एंड लाइफ एक्टर के साथ मोज मस्ती में दिन गुजरेगा। फैमिली में चल रही प्लानिंग आपके पारिवारिक रिश्तों को नई ऊंचाईयां देती हैं। कॉम्पिटिटिव अपनी विशेषज्ञता को जानूंगा। अत्यधिक ट्रेवलिंग को लेकर शॉर्ट जर्नी हो सकती है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा दूसरे घर में जीते हुए जिससे माता-पिता सम्पति के मामले में सुलझेगे। इससे जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान होने से आपका बिजनस गति पकड़ेगा। जिससे आपके चेहरे की खुशी लोट आएगी। लव एंड लाइफ एक्टर की फीलिंग्स को समझें आपकी लाइफ शानदार। “भाषाओं का अनुवाद हो सकते हैं, भावनाओं का कोई आस नहीं है।”फैमिली में आ रहे कुछ बदलाव आपके लिए मिश्रित परिणाम लाएंगे। अपरिचित सब्जेक्ट्स की बात समझने से आगे बढ़ेंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, सुकर्मा और गजेसरी योग के बनने से बनने पर आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। जॉइंट और मस्कुलर पैन की समस्या से आप होंगे परेशान.
लकी रंग- भूरा, नं-1

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed