Spread the love

[ad_1]

ग्लोइंग स्किन के लिए नींबू: खूबसूरत दिखने की चाहत हर महिला को होती है। ऐसे में महिलाएं अक्सर चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए ब्यूटी पार्लर जाती हैं। जहां काम पर लगे होते हैं और रासायनिक युक्त उत्पादों का उपयोग करने से दुष्प्रभाव भी होते हैं। समान पार्लर जाना हर किसी के लिए संभव भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको एक बहुत ही पुराना और आजया हुआ जहरीला बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप बुराग और निखरी हो गई त्वचा पा सकते हैं। नींबू में विटामिन सी की मात्रा पाई जाती है, जो चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए जाती है। आप घर में नींबू की मदद से स्क्रबिंग कर सकते हैं, मतस सब कुछ समझ सकते हैं। कुल मिलाकर आपका ग्रेट क्लीनअप हो सकता है।आइए जानते हैं क्या है पूरा तरीका।

स्क्रबिंग-बेदाग और साफ त्वचा के लिए चेहरे का स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है। आप नींबू के इस्तेमाल से स्क्रबिंग कर सकते हैं। इससे चेहरे की डीप क्लीनिंग होने से नुकसान हो सकता है। इसके लिए आप एक कटोरी में एक नींबू का रस निचोड़ लें। इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच चीनी मिलाकर चेहरे पर मिलाएं। 5 मिनट तक चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें और 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें।

मति –स्क्रबिंग के बाद आपके चेहरे को पैंपर की जरूरत होती है। इसके लिए आप नींबू की मदद से ही चेहरे की मति करें। इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच नींबू का रसूला दो चम्मच ऐलेरा जेल को अच्छी तरह से मिक्स करें। इसे अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक सर्कुलेशन मोशन में मतसें। इसके चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा। त्वचा में निखार भी आएगा और आपकी त्वचा भी खिंच जाएगी। त्वचा की समस्या दूर हो जाएगी

फेस पैक-अब सबसे सटीक रूप से दिखाई देता है मतस्य की… आप नींबू और बेसन का फेस पैक बनाकर चेहरे के रंग में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन एक चम्मच नींबू का रस, एलोवेरा जेल सभी को अच्छी तरह से मिलाते हैं। इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रख लें। जब यह पैक प्राप्त हो जाए तो आप इसे शामिल करें पानी से स्पष्ट कर लें।

यह भी पढ़ें –रात भर करवट बदलते-बदलते हैं परेशान तो अपनी अमेरिकी सेना की ट्रिक, सिर्फ 2 मिनट में आएगी गहरी नींद

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed