Spread the love

[ad_1]

स्किन टाइटनिंग फेस पैक: बढ़ती उम्र में त्वचा की देखभाल जरूरी होती है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे त्वचा लटकनी शुरू हो जाती है। चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं। अगर आप भी उम्र के इस पड़ाव पर लटकी हुई हैं, झूटी आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं, तो हम आपको स्किन को हेल्दी बनाने के लिए तीन तरह के DIY मास्क की जानकारी दे रहे हैं। इससे स्किन को टाइटिल होने में मदद मिलेगी। साथ ही स्क्रीन पर आलेख वर्णन भी आया हूं।

झूटी त्वचा के लिए DIY मास्क

अंडे का सफेद भाग और नाम-
घर पर ही स्किन टाईट करने के लिए आप अंडे के सफेद हिस्से को प्रेरित करते हैं। इसमें एक नींबू का रस डाल कर इस मिश्रण को मिला दिया जाता है। या तो निशान की मदद से या निशान की मदद से चेहरे पर लगे इस पेस्ट को प्रेरित किया। अंडे के सफेद हिस्से से त्वचा में कसाव आता है। इलास्टिसिटी बढ़ रही है। इस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखें। जब यह पैक प्राप्त करें तो गुनगुने पानी से चेहरा साफ करें। इसके नियमित इस्तेमाल से आपके चेहरे पर गड़बड़ी नजर आने लगती है।

पपीता और शहद-
पपीते में त्वचा को बेहतर बनाने वाले गुण पाए जाते हैं। इसमें पपैन नाम का कंपाउंड मौजूद होता है जो त्वचा को रिपेयर करके इलास्टिसिटी को बेहतर बनाने में मदद करता है। पपीता को आप शहद के साथ मिलकर काम कर सकते हैं। शहद से त्वचा में मॉइश्चर आता है और पपीता त्वचा को टाइट करने का काम करता है। इसे बनाने के लिए आप एक कटोरी में दो बड़े चम्मच पपीते का गुडा निकालकर मैश करें। अब इसमें एक चम्मच चम्मच मिला। तैयार है आपका पैक। इसे चेहरे पर लगायें और करीब 20 मिनट तक रहने दें। जब ये पैक सूख जाए तो सामान्य पानी से इसे धो लें। ये पैक त्वचा को पालेंगे और निखारने में भी मदद करेंगे।

हल्दी और दही-
हल्दी और दही के चेहरे आपके लिए भी फायदेमंद हो सकते हैं। दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो त्वचा को टाइट करने में खराब हो जाता है। वहीं हल्दी अपने एंटीऑक्सीडेंट गुण के लिए और रंगत निखारने के लिए जानी जाती है। इससे त्वचा में इलास्टिसिटी भी बेहतर होती है। इस पैक को बनाने के लिए आप एक कटोरी में दो चम्मच दही आधा छोटा चम्मच हल्दी मिलाकर मिलाएं। चेहरे पर इसे 20 मिनट के लिए सजीव छोड़ें। जब ये पैक सुख जाए तो सामान्य पानी से साफ कर लें। नियमित उपयोग से आपकी त्वचा पर कसाव आ जाएगा।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए नुस्खे, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: भरी हुई मेट्रो में एक ड्रेस लेकर लड़ना कपल, प्रचार और मुक्कों से गूंज कोच, लोग बोले- सिंगल रहने में ही बहाना- वीडियो

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed