Home Lifestyle सुबह की इन आदतों से अपना वजन घटाने का सफर तेज करें

सुबह की इन आदतों से अपना वजन घटाने का सफर तेज करें

0

[ad_1]

वजन घटाने की यात्रा को कैसे बढ़ावा दें: ये तो हम सभी जानते हैं कि सुबह आप सबसे पहले कौन से काम करते हैं, आपके पूरे दिन की भविष्यवाणी और मूड तय होता है। ये नियम वजन घटाने के लिए भी लागू होता है। लॉस जननी आसान हो सकता है.आइए जानें क्या है वो रूल…

फ़ैसला –विशेषज्ञों का कहना है कि अपने घुटनों से उठें, और सुबह सबसे पहले एक गिलास पानी लें। आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद करता है और ये सामान्य स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है। इसके अलावा मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देने के लिए, अपने पानी में नींबू का एक टुकड़ा, या साइडर सिरका की कुछ बूंदें शामिल करें।

हाई इनसाइट इंटरनैशनल ट्रेनिंग-ये आपकी सुबह की शुरुआत में शामिल होने पर आपको बहुत सारी सारी चीज़ें ढूंढने में मदद कर सकता है। ये 20 से 25 मिनट तक का सफर या यात्रा बिना किसी जिम के सामान की आसानी से होती है। पर्यटन को बढ़ावा देने से लाभ मिलता है आम तौर पर पहले वह मुख से शुरू होता है फिर धीरे-धीरे-धीरे-धीरे हेवी वर्कशॉप से ​​बाहर हो जाता है।

सुबह का नाश्ता जरूरी है-विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि हमेशा सुबह का नाश्ता करना चाहिए। आप संपूर्ण नाश्ता करके दिन भर के लिए आवश्यक ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं और बाद में अधिक खाने से बचा सकते हैं। अपने शरीर को ऊर्जा प्रदान करने और सक्रिय मेटाबॉलिज्म बनाए रखने के लिए, अपने आहार में कार्बोहाइड्रेट, स्वस्थ वसा और प्रोटीन शामिल करें।

प्रोटीनयुक्त निष्कर्ष- प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों से अधिक कैलोरी युक्त जल संभव है क्योंकि प्रोटीन को पचाने के लिए वसा या कार्बोहाइड्रेट की तुलना में अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। लीन मीट, ग्रीक योगर्ट, पनीर और अंडा सभी प्रोटीन के बेहतरीन स्रोत हैं।

अंतिम भोजन- विशेषज्ञ मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देने के लिए और अधिक कैलोरी बर्न करने में सहायता के लिए अपने सुबह के भोजन में लाल मिर्च, अदरक या पैनकोम संयोजन को अपने भोजन में शामिल करने की सलाह देते हैं। ये एक्जेनिक पदार्थ होते हैं, जिसका अर्थ है कि ये शरीर की गर्म मूर्तियां और डीजेसन को कठिन बनाते हैं

ग्रीन टी और ब्लैक कॉफ़ी-आप सुबह ग्रीन टी और ब्लैक कॉफी को जरूर शामिल करें। इनमें मौजूद कैफीन आपके मेटाबॉलिज्म को अस्थायी रूप से बढ़ाने की क्षमता रखता है। इनमें एंटीऑक्सिडेंट भी शामिल होते हैं जहां कई सकारात्मक स्वास्थ्य प्रभाव पड़ते हैं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताई गई विधि, तरकीबें और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here