Spread the love

[ad_1]

राशिफल आज 26 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: आज पूरे दिन अष्टमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:43 तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र फिर हस्त नक्षत्र रहेंगे। आज नक्षत्र से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, वरियान योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा कन्या राशि में रहेगा.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है। सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया और दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा।

मेष राशि (मेष राशि)
चन्द्रमा छठे हाउस में असहमत जिससे मानसिक तनाव से अनबन हो गया। वर्कशॉप पर यदि ऑनलाइन वर्कशॉप होती है तो वह सभी श्रमिकों का विभाजन कर देती है, जिससे सभी को समय पर काम मिल जाता है। बुधादित्य, वरियान योग के बनने से लोग स्पेक्टिक, टूर एंड बिजनेस बिजनेसमैन के व्यावसायिक सिद्धांत में सुधार से उनकी मनोदशा में सकारात्मक बदलाव आएगा। नई जनरेशन द्वारा जाने वाले सभी आवेदकों में उन्हें सफलता मिलने वाली है। घर के ग्रुप के साथ डिनर पार्टी भी कर सकते हैं, इससे जिले से प्यार मिलेगा और जिले के बीच प्यार भी बढ़ेगा। यदि आप घर पर ही व्यायाम आदि करते हैं तो सावधानी बरतें। गलत तरीके से व्यायाम करने से आप अपने कॉलेज में व्यायाम कर सकते हैं।

वृषभ राशि (वृषभ)
चंद्रमा 5 वें हाउस में सहयोगियों को मित्रों की पढ़ाई अच्छी तरह से रखने की अनुमति दी गई। वर्कशॉप पर आपको आगे बढ़ने के लिए ऑफिस के सीनियर्स से नई-नई प्रेरणा मिलेगी। कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल व्यवसायियों को सावधानी बरतनी होगी, उपभोक्ता के रूप में माल की खरीद से नुकसान हो सकता है। जनरल कॉम्पट एंड साइकोलॉजिस्ट की कोई अभिलाषा पूरी तरह से नजर आ रही है। घर के किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में पारिवारिक सदस्य ही बहुत हर्षित भाव के साथ एक दूसरे का सहयोग करेंगे साथ ही ग्रुप में भी शामिल होंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, संक्रमण से आप चिंतित हो सकते हैं। “स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए प्रतिदिन व्यायाम करना चाहिए।”

मिथुन राशि (मिथुन)
चंद्रमा चतुर्थ सदन में भूमि-भवन के मामले जुड़ेंगे। कार्यशालाओं में आपको अधिक सक्रिय रहना चाहिए जो प्रौद्योगिकी के मामले में तुरंत से पीछे हैं, समय के साथ खुद को अपडेट करें अन्यथा आप बहुत पीछे रह जाएंगे। हेंडी प्रोजेक्ट, पासपोर्ट और एक्सपोर्ट बिजनेसमैन को किसी भी कारण से सोलर का सामना करना पड़ सकता है। स्पोर्ट्स पर्सन को समय पर ध्यान देना पड़ा, उसका फ़ायदा उठाया जाएगा, तब तक वह बाज़ार में समृद्धि कर सकेगा। संत के स्वास्थ्य को लेकर अपेक्षित चिंता रहेगी क्योंकि संत के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। पेट से संबंधित रिपोर्ट को लेकर आप चिंतित हैं, खान-पान पर ध्यान दें।

कर्क राशि (कर्क)
चंद्रमा थर्ड हाउस में एसोसिएट, छोटे भाई से टेलीकॉम। वर्कशॉप ऑफ़िस पर एसोसिएटेड नोट डेटा संग्रहीत करने से, विविधता के कारण डेटा हानि हो सकती है। बॉस से समामेलन कर आर्किटेक्चर, जहां नए सिरे से काम को लेकर थावे से सलाह मशवरा जरूर करें। जनरल कॉम्पिटिट एसोसिएटेड नेक्स्ट एज़मेट को लेकर तैयारी में रहें और अध्ययन में बिल्कुल भी शामिल न हों। पारिवारिक समस्या से यदि चिंता है तो घर के किसी भी सदस्य से साझा करें, अच्छा सुझाव दें। फिटनेस को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, अन्यथा मोटापा और रोग दोनों ही बढ़ सकते हैं।

सिंह राशि (सिंह)
चन्द्रमा दूसरे सदन में धन-निवेश सावधानी पूर्व करें। रिश्ते को चमकाने के लिए प्रयास सार्थक होगा, जिसके कारण आपकी सभी जगहों पर प्रशंसा भी होगी। बुधादित्य योग के बनने से बुधादित्य में बेहतर लाभ मिलने की अधिक संभावना है। जनरल कॉम्पिटिटर खराब निजीकरण का सामना कर चुके लोग उन्हें शुभ परिणाम मिलेगे, इसलिए समय देखकर मन कभी भी न करें।

लाइफ कॉर्पोरेशन से बात करते समय वॉयस और गुस्से पर नियंत्रण रखें, उनके साथ अधिक कटु वचन का उपयोग आपको परेशानी में डाल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो हृदय रोग विशेषज्ञ को अधिक ऑयली फूड का सेवन करने से बचना चाहिए ताकि उनकी सेहत सही बनी रहे।

कन्या राशि (कन्या)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे मन शांत व स्थिर रहेगा। वर्कशॉप पर बॉस की महत्वपूर्ण सलाह आपके बहुत काम आने वाली है, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शक का काम है। बिग के मामले में नई कंपनियां बनाई जा सकती हैं, बड़ी कंपनियों में लागू करने के लिए आपका साथ दिया जा सकता है, जिससे आपके हाथ में कुछ फायदा हो सकता है।

कंपिट ठेठ और सामान्य साधकों को अपना पूरा फोकस ज्ञान अर्जन में ले जाना चाहिए, उनका यह ज्ञान उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेगा। परिवार की मदद से माता-पिता अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में जोड़ों के दर्द से आप चिंतित हैं।

तुला राशि (तुला)
चन्द्रमा 12वें हाउस में ग्रीष्म क्रीड़ा संपत्ति पर नजर रखें। ऑफिसियल वर्कशॉप को लेकर की गई स्टाफ़ फ़ेल हो सकती है, लेकिन निराश न हो, आप अपना एफ़आरटी कंटीन्यू पोस्ट करें। फ़ूड चेन, होटल, डेली नाइड्स, कैफे, स्ट्रीट फ़ूड, रेस्तरां और मोटोल बिजनेसमैन के लिए अच्छा नहीं है, विरोधी पक्ष प्रबल होगा जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है। नई जनरेशन कंपनी किसी कार्य को पूरा करने में रुचि रख सकती है, जिसमें आपको संतुष्टि मिलती है और जिसे वह लापरवाही से करने में रुचि रखती है।

अगर परिवार की स्थिरता और भविष्य की चिंता लेकर कोई परेशानी से जूझ रहे हैं तो दोस्तों से इसे सांझ करें, परेशानी सांझ करने से मन तो समाधान भी साथ ही होगा। गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है।

साप्ताहिक पंचांग 2023: 29 जून से पहले करें मांगलिक कार्य, जानें जून के आखिरी सप्ताह के शुभ मुहूर्त और योग

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)

चंद्रमा 11वें हाउस में इनकाउंट्री में वृद्धि होगी। वर्कशॉप ऑफिस में मन लगाकर रखा जाएगा, मन को व्यथित काम करने से काम में आसानी की छूट मिलती है। आयरन, बिल्डिंग मटेरियल और मिनरल बिजनेस के पूर्व के अनुभव के साथ वर्तमान में काम आएगा, जिसके दम पर वह बड़े को आगे बढ़ाने में सफल होंगे।

नई जनरेशन को फैमिली एंड फ्रेंड्स का सहयोग प्राप्त होगा और उनके सहयोग से काम शुरू हो जाएगा। घरेलू कलह व प्लास्टिक वर्कशॉप में महिलाओं के स्वास्थ्य लाभ का कारण उनके मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। गंभीर बीमारी से पीड़ित है लोग मेडिसन समय-समय पर लेते रहें।

धनु राशि (धनु)
चंद्रमा 10वें हाउस में अपार्टमेंट बनाकर पिता के आदर्शो पर चले गए। बुधादित्य, वरियान योग के लिए कार्यशाला स्थल पर आपको पिछले प्रयास के तहत युवाओं से मुलाकात की शुभ सूचना प्राप्त होगी। बिग बेंगलुरु के साथ किसी भी बात को लेकर द्विपक्षीय संबंधों पर खतरा मंडरा रहा है, इसी तरह विवाद से बचने की कोशिश की जा सकती है। नई जनरेशन को लाइफ स्टाइल में सुधार करना होगा, वहीं दूसरी ओर अपने रूटीन को भी ठीक करने पर ध्यान देना होगा। लाइफ़ बेंगलुरु को अभी तक समर्थन देना इसी तरह आगे भी करें, आपके सहयोग से उनके विकास की संभावना है। स्वास्थ्य के मामले में परिवार में दर्द से आप चिंतित हैं।

मकर राशि
चंद्रमा 9वें हाउस में रहेंगे धार्मिक कलाकारों में रुकावट संभव है। वर्कशॉप पर आपके मन में सकारात्मक विचार आते हैं जिससे कई काम स्वतः ही बने हुए नज़र आ रहते हैं। बिजनेसमैन के लिए दिन में थोड़ी सावधानी बरतें नई डील सोच-समझकर करें, अन्यथा नुकसान की आशंका है। स्पोर्ट्स पर्सन को अपनी वाणी पर संयम रखना होगा, चिन्ह की स्थिति उपयुक्त नहीं होगी पर भाषा शैली में कड़वाहट आ सकती है।

“वाणी पशु न बोलने से, और मनुष्य बोलने से।” घर के पूजा स्थल की सफाई-सफाई करें, परिवार मिल कर अपने ईष्ट देव का भजन कीर्तन करना चाहिए। हार्ट पेशेंट को तनाव से दूर रहना, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चंद्रमा 8वें हाउस में अनसुलझे केस जुड़ेंगे। वर्कशॉप पर ऑफिसियल वर्कशॉप में अधिक रहने वाला है जिसे लेकर वह चिंतित हो सकती है, चिंता न हो काम करते रहते धीरे-धीरे-धीरे-धीरे काम भी हो जाएगा। बिजनेसमैन हितैषी को देखते हुए आर्थिक प्रभाव से प्रभावित रह सकते हैं। इस दौरान घर में सौम्यता का माहौल बिगड़ गया, जिन बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था, अब उनकी पढ़ाई में मन लग गया और प्रदर्शन में सुधार आ गया।

“शिक्षा को अगर आपके जीवन में सर्वश्रेष्ठ स्थान मिल जाए तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।” स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य लाभ हो सकता है, मौसम का ध्यान रखें।

मीन राशि (मीन)
चंद्रमा 7वें हाउस में पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। वर्कशॉप पर वर्कशॉप को लेकर चल रहा है तनाव कम होता दिख रहा है, जिस कारण काफी दिन बाद आपके चेहरे पर खुशी की चमक दिखाई देती है। क्लॉथ बिजनेसमैन को इन्वेस्टमेंट को सलाह देने के लिए विशेष ऑफर से लाभ होगा, साथ ही पार्टरशिप बिजनेस करने का प्लान बना रहे हैं, तो सुबह 10.15 से 11.15 और दोपहर 4.00 से 6.00 के बीच में करें।

नई जेनरेशन में धीरे-धीरे युवाओं को वाद-विवाद से और फिल्मों पर आधारित फिल्मों के मामले में टांग अड़ाने से बचना होगा। वर्किंग वुमन को ज्यादातर से ज्यादा शांत रहने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि उनके पड़ोसियों से कहा गया है कि शांति का खतरा है। स्वास्थ्य के प्रति गंभीर संकट आपके लिए विनाशकारी साबित हो सकता है।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed