Spread the love

[ad_1]

साप्ताहिक राशिफल 26 जून- 02 जुलाई 2023: मेष, कर्क, मकर, कुंभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करने का अवसर मिलता है। सोमवार से आरंभ हो रहा है सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष। इस सप्ताह गणेश चतुर्थी में परिवर्तन हो रहा है। आइए जानते हैं सभी 12 शेयरों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)।

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत जीवन से संबंधित पाठकों की तरह के सवालों से मुक्त एकांत वाला साबित होगा। आप अपनी घरेलू स्थिति और सांता क्लॉज़ को रेज़्यूमे की दिशा में काम देंगे। इष्ट मित्रों की मदद से आप अपने लंबे समय से अटके काम का सहारा लेने में सफल होंगे। ऑफिस में सीनियर और जूनियर की मदद से आपका पूरा समय लगेगा। बिग में बिजनेस लाभ हासिल करने में सफल रहे. कुल मिलाकर इस सप्ताह आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। ऐसे में आपको अपने शुभ समय का पूरी तरह से सदुपयोग करना चाहिए।

मध्य सप्ताह में आपको किसी पूर्व में किए गए कार्य विशेष के लिए नामांकित किया जा सकता है। पॉलिटिशियन के साथ निटकता स्नातक. उनकी मदद से किसी सहायक योजना या संस्था आदि से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। नई जनरेशन का ज्यादातर समय मौज-मस्ती करते हुए दिखता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल साबित होगा। लव बेंगलुरु के साथ सुखद समय गेमप्ले करने के अवसर मिलेंगे। पितृ पक्ष के लोगों का जीवन सुखमय बना रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

वृषभ राशि (वृषभ)-
सप्ताह की शुरुआत का समय शुभता और सौभाग्य के लिए है। आपको अपने सबसे बड़े से जुड़े शुभ परिणाम मिलेंगे। आपको न केवल घर में स्वजनों का बल्कि बाहरी लोगों का विशेष सहयोग दिखाई दिया। यदि आप विदेश में अपने बड़े और करियर के लिए प्रयासरत हैं तो इसमें बाधाएं दूर रहना शामिल है। नौकरी पेशा लोगों की आय के नए स्रोत तय। मध्य सप्ताह में कार्य विशेष के लिए अचानक से लंबी दूरी की यात्रा की जा सकती है। यात्रा सुखद एवं प्रॉफिट सिद्ध होगी।

आपके जीवन में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। मसलन अगर आप प्रॉपर्टी सेल और परचेस के कर्मचारी बना रहे थे तो आपका यह संदेह सच हो सकता है। व्यावसायिक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आश्चर्यजनक से व्यवसाय के विस्तार की कामना समय से पहले पूरी तरह से देखने को मिलेगी। प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ साबित होगा। आपके प्रेम को स्वीकार करते हुए विवाह के लिए ग्रीन असोमीयल दिखाया जा सकता है। लाइफ़ के साथ-साथ रेस्तरां पार्टी का कार्यक्रम भी बन सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत में लंबे समय से खुशी की अपनी झोली में डालने का इंतजार कर रहे थे, मिलने की पूरी उम्मीद है। एम्प्लॉयड पर्सन की जादुई जगह पर पोस्टर और प्रमोशन की इच्छा पूरी हो सकती है। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मीटिंग के पूरे योग बन रहे हैं। यदि आपकी संपत्ति से संबद्ध कोई विवाद चल रहा है तो किसी प्रभावशाली की मदद से सुलह-समझौता हो जाएगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है।

शुभता और प्रतिभा से मिलने वाली एनर्जी की छुट्टी मध्य सप्ताह में आप खुद को काम पर लगाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। आय के नये पैकेज और निर्धारित धन में वृद्धि होगी। किसी के साथ हाल हुई मित्रता प्रेम संबंध में दोस्ती हो सकती है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध परवान चढ़े। बेस्ट फ्रेंड्स एंड लव बेंगलुरु के साथ पार्टिपार्ट पार्टी ज्यादातर टाइम डेजगा में की गई। धार्मिक यात्रा पर जाने की इच्छा पूरी हो सकती है। जीवन सुखमय बना रहेगा।

कर्क राशि (कर्क राशि)-
सप्ताह की शुरुआत जुलाई प्रोविजन होने वाली है। आपके मन में एक साथ एक चीज़ को लेकर एक तरह की नापसंद को करने का विचार आता है, लेकिन आपको यह सुझाव देना होगा कि एक चीज़ को साधने पर ही व्यक्ति सफल हो पाता है। ऐसे में आपको अपने लक्ष्य पर पूरी तरह फोकस करते हुए उसे भटकाने से बचाना होगा। साथ ही साथ जुड़ें उन लोगों से सावधान रहें जो अक्सर आपके काम में बाधा डालने की कोशिश करते रहते हैं। मध्य सप्ताह में पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी भी बात को लेकर मनमुताबिक हो सकते हैं।

इससे बचने के लिए किसी भी व्यक्ति को अधिक से अधिक तुल न दें और बातचीत के बजाय वाद-विवाद करने का प्रयास करें। सप्ताहांत में रिश्तेदार बिग रिलेटेड लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान की जांच करनी होगी। इस दौरान धन के लेन-देन में बहुत सावधानी बरतें अन्यथा छोटे सी संकट से बड़ा नुकसान हो सकता है। स्नातक परिवार के सदस्यों की मन की बात है।

सिंह राशि (सिंह)
सप्ताह की शुरुआत गुड लक के लिए हुई है। वैज्ञानिक और बिग बॉस में रोमांटिक प्रोग्रेस मीटिंग के पूरे योग बन रहे हैं। अगर आप लंबे समय से नौकरी के लिए भटक रहे हैं तो आपकी भी यही इच्छा हो सकती है। एम्प्लॉयड पर्सन को सप्ताहांत में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिल सकती है। पॉलिटिशियन को कोई बड़ी उपलब्धि या बड़ा पद प्राप्त नहीं हो सकता। उनके लोगों के बीच विश्वास मजबूत है। लोग आपकी और बातों का समर्थन करते हुए नज़र डालते हैं। जनरल कॉम्पिट एंड एलॉटमेट की तैयारी में वैलिडिटी स्टूडेंट्स को गुड न्यूज़ मिल सकती है।

लंबे समय से की जाने वाली मेहनत या फिर किसी विशेष क्षेत्र में जाने वाले प्रयास का सुखद निकल कर घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहता है। इस दौरान एक्टिविस्ट महिलाओं को विशेष सफलता प्राप्ति के योग मिलेंगे। हालाँकि इस दौरान आपको विशेष परिश्रम और प्रयास करते हुए अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना होगा, अन्यथा आप फिर भी अस्पताल के चक्कर पढ़ सकते हैं। प्रेम संबंध की दृष्टि से शुभ है. आईटी लोगों के लिए भी खुशियों से भरा रहना है।

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत में बहुत बड़ा महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। आप अपनी सारी ऊर्जा को इकट्ठा करके अपने लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश करेंगे। सुखद यह है कि आपको ऐसी करने पर कॉमेडी सफलता भी प्राप्त होगी। ईसाई और बिग या फिर जीवन से जुड़ी कोई बड़ी मानसिकता पूरी होगी, जिससे आपके घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहे। रोज़ी-रोज़गार से जुड़ी बड़ी सफलता मीटिंग के पूरे योग बन रहे हैं। अगर आप विदेश से बिजनेस करते हैं तो आपके पास कोई बड़ा प्लान नहीं है।

विदेश में जाने और वहां पर काम करने की इच्छा पूरी हो सकती है। हायर एजुकेशन की प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर की बात। वैभव से जुड़ी तस्वीरें हो सकती हैं। बिजनेसमैन को मिड वीक में अचानक कहीं से भी बड़ा धन लाभ हो सकता है। मसलन, मार्किट में पैसा आसानी से निकल सकता है या फिर पूर्व में किसी भी योजना में जांच के बाद धन लाभ का कारण बड़ा बन सकता है। प्रेम संबंध प्रगति होगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार संग सुखद पल के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि (तुला)-
सप्ताह की शुरुआत में साथ के साथ बड़ी सी सफलता साबित करने वाला होगा। एम्प्लॉयड पर्सन के कार्यालय में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे पूरा करने के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा। आपकी सेहत इस कार्य में बाधक बन सकती है तो वहीं आपके विपरीत भी शामिल हो सकती है रोडेडेड की कोशिश करना नजर आना। हालाँकि आप अपनी बुद्धि और विवेक से सभी चित्रों को पार करते हुए अंतत: अपने काम को बेहतर परिणाम में प्राप्त करेंगे, जिससे आपका प्रतिभावान मान-सम्मान बढ़ेगा।

बिजनेसमैन को मार्किट में अपनी कंपनी बनाए रखने के लिए अपने कॉम्पिटिटर्स से कड़ी टक्कर लेनी होती है। मध्य सप्ताह परिवार या मित्र की मदद से परिवार से जुड़ी किसी भी बड़ी समस्या का समाधान समाधान में शामिल हो जाएं। इस दौरान घर-परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहा। कुल मिलाकर आप परिश्रम और प्रयास के माध्यम से अपनी खुशहाली हासिल करने में सफल हो जायेंगे। प्रेम-प्रसंग के लिए भी अनुकूल रहना है। लव बेंगलुरु के साथ सुखद समय रहने का अवसर प्राप्त होगा। जीवन सुखमय बना रहेगा।

केतु गोचर 2023: केतु का गोचर इन 4 राशियों में जीवन में परिवर्तन, रहें सावधान

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)-
सप्ताह की शुरुआत अत्यंत शुभ रहने वाली है। आपके जीवन से जुड़े कई निजीकरण कार्य पूरे होते रहे नजर। किसी पुराने विवाद या फिर कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले पर बातचीत के माध्यम से अध्ययन के लिए शुभ रहेगा। इस दौरान किसी भी क्षेत्र में विशेष रूप से किया गया प्रयास सफल साबित होगा और लोग आपकी बातों से सहमत होंगे। एम्प्लॉयड पर्सन की आय के नए स्रोत की पेशकश। संचित धन में वृद्धि होगी। कार्य में सफलता और व्यापार में धन लाभ होने पर आप स्वयं को अत्यधिक ऊर्जावान और उत्सुकता प्राप्त करेंगे।

इस दौरान आप अतिरिक्त सामग्री के लिए फ्रीलांस काम कर सकते हैं। आपके हाथ में कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट लग सकता है। आपके लिए महान क्रांतिकारी का बड़ा कारण बनेगी। मध्य सप्ताह में आपका मन धार्मिक-सामाजिक नौकरियों में है। अचानक धार्मिक यात्रा भी संभव है. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी। लव बेंगलुरु की तरफ से कोई सरप्राइज गेट मिल सकता है। लाइफ में मुलाकात वाली प्रोग्रेस में लाइफ में राजभवन की बड़ी भूमिका बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत में गुड लक ने अपने दरवाजे पर दस्तक दी, लेकिन उसे पाने के लिए उन्हें अपना अलस्या और अभिमान मिला। इस बात का पूरा ध्यान रखना होगा कि समय के लिए किसी भी तरह से रुकना नहीं चाहिए और अगर एक कदम पीछे रहकर दो कदम आगे जाने का मौका मिल रहा हो तो ऐसा करने से आपको बिल्कुल भी चूक नहीं होनी चाहिए। यदि आपके पास कोई छोटी-बड़ी जिम्मेदारी है तो उसे बेहतर तरीके से भरने का प्रयास करें। साथ ही साथ अपने साथी से संपर्क में रहें।

किसी भी काम को दूसरे के सम्मान में छोड़ दिया जाए तो बिल्कुल न करें, अन्यथा बने बनाए काम को भी नकारा जा सकता है। मध्य सप्ताह में संतान से संबंधित कोई उपलब्धि आपके मान-सम्मान में वृद्धि का कारण बनेगी। इस दौरान सेलिब्रिटी से मुलाकात का अवसर प्राप्त होगा, भविष्य में किसी प्रतिभावान व्यक्ति से मिलने वाली मदद में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। यह समय व्यवसाय की दृष्टि से अत्यंत शुभ रहने वाला है। आप लाभ लाभ में सफल होंगे। लव बेंगलुरु के साथ सुखद समय इंटरेस्ट करने का अवसर प्राप्त हुआ। दाम्पत्य जीवन सुखमय बनेगा।

मकर राशि (मकर राशि)-
सप्ताह की शुरुआत आपकी सेहत आपकी सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने में बाधा बन सकती है। इस दौरान आप किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण शारीरिक एवं मानसिक रूप से अस्वस्थ हो सकते हैं। स्वास्थ्य के साथ-साथ आपको अपने मूल्यांकन पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि कार्य की पूर्ति के लिए आपको अपने शुभचिंतकों और दस्तावेजों से दूर ले जाया जा सकता है। आपको अपने इलेक्ट्रॉनिक्स और आर्किटेक्चर का विशेष अधिकार तो रखना ही होगा, साथ ही साथ बनाए रखने के लिए स्वॉन के लिए समय भी निकालना होगा।

बिजनेसमैन को बड़े एप्स-डाउन का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान किसी भी नई योजना में धन निवेश करते समय आपको बहुत सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा आपको एक छोटी सी गलती या गलती के कारण बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव मैड्रिड की भावनाओं और मजबूरियों को समझाने का प्रयास करें। सुखी जीवन जीवन के लिए अपनी बिजी लाइफ से कुछ समय लाइफ के लिए भी पढ़ें।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)-
सप्ताह की शुरुआत जीवन में पहले से चली आ रही चुनौतियों में कमी नजर आएगी। मित्र और परिवार की मदद से आपकी रुचियां पूरी करने में मदद मिलेगी। आप अपने करियर और बिग को नई दिशा देने के लिए नई कंपनियों का समर्थन करते हैं, जिसे अमल में लाने के लिए आपको स्वजनों का समर्थन भी मिलेगा। मध्य सप्ताह में आप अचानक से लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा सुखद एवं नये पासपोर्ट को बनाने वाली साबित होगी।

इस दौरान घर की छुट्टी या साज-सज्जा पर जेब से जरा ज्यादा ही धन खर्च हो सकता है, हालांकि इसके साथ आय के नए स्रोत भी तय हो जाते हैं, जिसके जरिए धन की आवक भी आश्चर्यजनक रूप से बनी रहती है। इस दौरान आपके कंधे पर प्लास्टिक से काम का बड़ा भार आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आप अपना कंपाइलर प्रोग्राम कैंसिल कर सकते हैं। घर और बाहर लोग पैदल चलें आपके लिए हितकर बने रहें। प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे. जीवन के कठिन समय में जीवन का आनंद लें।

मीन राशि (मीन)-
सप्ताह की शुरुआत अत्यंत शुभ रहने वाली है। आप अपने निर्माण का बेहतर तरीके से उपयोग करते हुए देखें। आप अपने जीवन में आने वाले हर अवसर का लाभ उठाएंगे। ईसाई और बिग से जुड़ा कोई गुड न्यूज़ प्राप्त होगा। कद और पद में हुई साज़िश से आपका न सिर्फ ऑर्केस्ट्रा में बल्कि घर-परिवार में मान-सम्मान कायम है। बिजनेसमैन के पास कोई अच्छा डिलीवर हाथ पैर हो सकता है। मार्किट में अचानक से आई तेजी से आपको सर्टिफिकेट लाभ होगा। आपको स्वजन के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के बड़े अवसर मिलते हैं।

मध्य सप्ताह में किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। ब्रह्मचारी लोगों का विवाह तय हो सकता है तो कहीं पहले से विवाहित लोगों को नए मेहमानों के आने का शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहना है। किसी के साथ हुई दोस्ती प्रेम संबंध में बदलाव हो सकता है। वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध परवान चढ़े। जीवन सुखमय बना रहेगा। लाइफ़ के साथ-साथ वास्तविक समय में जगह के अवसर प्राप्त होंगे।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed