[ad_1]

राशिफल आज 28 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 28 जून 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज पूरा दिन दशमी तिथि रहेगी। आज दोपहर 04:01 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेंगे। आज नक्षत्र से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, परिध योग, शिव योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा। चन्द्रमा तुला राशि में रहेगा. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है।

सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में सहयोगियों से संबंधो में एक और मधुरता। वर्कशॉप में काम पूरा करने के लिए मेहनत का नहीं बल्कि बुद्धि का प्रयोग करना होगा। बुधादित्य, परिध, शिव योग के बनने से लेकर रुचि तक बड़े होने वाले हैं, वे लाभ के आधार पर दिख रहे हैं। प्रेम प्रसंग में रहने वाले युवाओं को दोस्ती के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, काफी प्रयास के बाद वह आपको माफ कर देगा। परिवार के प्रति उत्तरदायित्व को पूरा करने में लाइफ़ राजभवन का सहयोग प्राप्त होगा। उनके सहयोग और सहयोग से आप कई काम पूरा करने में सफल होंगे। सेहत के मामले में शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा, इसके लिए आप जिम, वॉक और व्यायाम का सहारा ले सकते हैं।

वृषभ राशि (वृषभ)-
चंद्रमा छठे हाउस में असहमत, पुरानी शारीरिक बिमारी से असावधानी। शिव, बुधादित्य, परिध योग के बनने से कार्यशालाओं में आपके बेहतरीन उपकरण आपको अपने काम में सफलता दिलाते हैं, मुख्य रूप से आपका प्रदर्शन बेहतर रूप से नजर आता है। लगातार मिल रही सफलता के कारण डीटेल में सोलर सर्किट की स्थिति पैदा हो सकती है, लेकिन फिर भी हो सकता है कि आप अपने आप को स्कोअर की भावना से दूर रखें। जनरल कंपिट एंड एसोसिएटेड एसोसिएट्स अपनी किताबें, नोट्स अन्य एवम सामग्री बहुत अधिक संग्रहीत करते हैं, इसका उपयोग खतरे में है। माता-पिता बच्चों के स्वभाव पर ध्यान दें, कहीं ऐसा तो नहीं की उनकी झूठी बोली की आदत पड़ गई हो। थायरॉयड की समस्या के बारे में सतर्क रहना होगा, और इसे नियंत्रित करने के लिए दैनिक चिकित्सा लेनी होगी।

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 5वें हाउस में बिक्री जिससे होगा अनोखा धनलाभ। वर्कशॉप पर ऑफिस का काम पूरा करने के लिए मेहनत के साथ-साथ समय भी लगाना चाहिए। बुधादित्य, परिध, शिव योग से बनने वाले बिजनेसमैन काफी समय से बड़े निवेश के लिए सोच रहे थे, उनके उद्यम में निवेश करना उत्तम रहेगा। विद्यार्थी स्वयं को तृष्णा भाव से बचाने का प्रयास करना होगा, पाठकों के विकास के मन में तृष्णा भाव का आना, आपके लिए कदापि नहीं है। अपनी समझ और बांड प्रकृति से मैरिड लाइफ में शाल और अनमोलता बनी रही। विभिन्न प्रकार के मामले में सात्विक खाना स्वस्थ्य साझेदार। साथ ही अपनी नवीनता में सुधार करें।

कर्क राशि (कर्क राशि)-
चन्द्रमा चतुर्थ सदन में सहयोगियों से पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आएगी कमी। वर्कशॉप पर साझीदार आधारित वर्कशॉप करते हैं, उन्हें फोन के माध्यम से ही अपने नेटवर्क पर सक्रिय बनाए रखने का प्रयास करना होगा। ग्रहण दोष के संबंध में कोई भी निर्णय न लें, अनुभवी या बड़े-बुजुर्गों से बिना विचार-विमर्श के निर्णय लिया जा सकता है। विद्यार्थी को जिन सब्जेक्ट के विद्यार्थियों में गहरी लग रही है, उसे सरल बनाने के लिए अपने गुरु या किसी बड़े की मदद ले सकते हैं। “ज्ञान से बड़ा कोई दान नहीं, और गुरु से बड़ा कोई दान नहीं।” मैरिड लाइफ में विध्वंस का खतरा है जिससे तनाव पैदा होता है। पैन की समस्या से आप परेशान हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरे हाउस में ग्रीष्म मित्र व रिश्तेतेदारो से मदद। वर्कशॉप ऑफिस की ओर से दिए गए प्रोजेक्ट्स को समय से पूरा करने के लिए टीम की मदद लेनी चाहिए। बिग में मिल रही सफलता से बिग और आपके दोनों का ही नाम होगा फेमस, जिससे मन खुश रहेगा। साथ ही अगर नया आउटलेट ओपन करने की कंपनियां बना रही हैं, तो सुबह 7.00 बजे से 9.00 बजे और शाम 5.15 बजे से शाम 6.15 बजे तक। नई जनरेशन का मन अगर किसी का काम करने में स्थिर नहीं हो रहा है तो उन्हें अपने मन के घोड़े पर लगाम पहना होगा। घर परिवार में यदि कोई मदद के लिए आता है तो उसकी मदद अवश्य करें, निराश न हों और वापस आएं। मुंह के छाले से परेशानी हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo)-
चंद्रामा राइट हाउस में फाइनेशियन समस्या हो सकती है। बुधादित्य, शिव, परिध योग के निर्माण से लेकर कार्यशालाओं में अपनी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है। बिजनेसमैन को अपने कार्य को पूरा करने के लिए अपने नेटवर्क को सक्रिय रखना होगा। स्पोर्ट्स पर्सन को मन और बुद्धि का ठीक जमाव रखना चाहिए, ऐसा करना आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करना है। घर की मस्जिदों की सूची बनाकर ही खरीदारी करें, ऑनलाइन खरीदारी करने से आर्थिक नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में मन को शांत रहने के लिए आपको मैडडीट्यूशन, योग आदि के लिए समय निकालना चाहिए।

तुला राशि (तुला)
चन्द्रमा आपकी राशि में बिकेगा आत्म-विश्वास। वर्कशॉप पर लेडीज़ को वर्कर्स से मिला लाइसेंस, उनके साथ बहस करने से मुक्ति। आईजी को लेकर अतिउत्साहित होना ठीक नहीं है, इसलिए रोज की तरह अपनी मेहनत और मेहनत जारी रखें। कॉम्पिट ठेठ और सामान्य छात्रों के मनोवांछित कार्य पूरे हो सकते हैं, जिनमें से मन में सकारात्मक विचार अधिक रहेंगे। मूड सही होने से और सभी लोग परिवार के साथ मिलकर बाहर डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं। वर्क्स पेशेंट खान-पान और अपनी विशिष्टता को दुकान में रखना, शुगर को कन्ट्रोल रखने की तरफ ध्यान देना होगा।

जीवन प्रेरणादायक उद्धरण: जवानी में यादगार ये गलतियाँ, पूरी जिंदगी कर देती हैं बर्बाद

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)
चंद्रमा 12वें हाउस में सहयोगियों से संबंध बनाने पर नुकसान हो सकता है। वर्कशॉप पर आप अपने वर्कशॉप से ​​संबंधित एसोसिएटेड डेटा को संग्रहित करके रखें। ग्रहण दोष के बनने से और समय अनुकूल न होने पर बिजनेसमैन के कुछ काम हॉट-होटे की संभावना है, लेकिन धैर्य के साथ विकल्प तलाशने की कोशिश करनी होगी। नई जनरेशन पर भरोसा करके यदि किसी नए कार्य की जिम्मेदारी भेजी जाए, तो उसे पूरा करने और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करना होगा। घर के छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखें कि उन्हें चोट लगने का ख़तरा है, इसलिए खेल के दौरान उनके आस-पास ही रहने की कोशिश करें।

धनु राशि (धनु)
चंद्रमा 11 वें हाउस में फ्लैट्स में प्रोफिट को शामिल करने का प्रयास करें। वर्कशॉप पर अपना वर्कशॉप समय से पूरा करने का प्रयास करें। नौकरी में अधिक मेहनत करेंगे, प्रमोशन उतना ही जल्दी होगा। बिजनेसमैन कोई नया सौदा नहीं करता समय सावधानी बनाए रखें, क्योंकि आर्थिक रूप से चोट का खतरा है। मित्र का मन अकारण ही इधर-उधर भागेगा, जिसके कारण उनके अध्ययन में मन कुछ कम स्थिर है, मन में गुरु की स्थिति में मां के साथ समय-समय पर बातचीत होती रहती है। इससे मन शांत रहेगा और देवता भी कम रहेंगे। “इस दुनिया में बिना किसी स्वार्थ के सिर्फ मां ही कर सकती है।” स्वास्थ्य सामान्य है, आगे भी सही रहें, इसके लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम और प्राणायाम करना होगा।

मकर राशि
चंद्रमा 10वें हाउस में एंजेलेट सर्जित होगी राजनीतिक विकास। वर्कशॉप पर आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन का अनुकूलन करना ही आपके लिए रहेगा। विशेष विवरण किसी विशेष उत्पाद की बिक्री में गिरावट आ सकती है जिसके कारण बिजनेसमैन को लालच का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद भी युवा अकेलापन महसूस कर सकते हैं, मन को प्रभावित करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं। पॉलिटिशियन को अगामी चुनाव को देखते हुए नई जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसमें सफलता के लिए वो अपने जी-जान से जुड़ जाएंगे। भाई-बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी पढ़ा जा सकता है।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चंद्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल जीवन अच्छा रहेगा। बुधादित्य, शिव, परिध योग के बनने से नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, आपका सिलेक्शन होने की पूरी संभावना है। बिग लोन को समय पर भुगतान करने का प्रयास करें अन्यथा मार्किट में आपकी छवि धूमिल हो सकती है। कोच स्पोर्ट्स पर्सन की प्रतिक्रियाएँ गौरवान्वित करेंगी। लोगों की संगति के कारण नशे की लत लग सकती है। परिवार में विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है, लेकिन इससे बचने की कोशिश की जा सकती है। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा.

मीन राशि (मीन)
चन्द्रमा 8वें हाउस में अवकाश की समस्या हो सकती है। ग्रहण दोष के कारण वर्कशॉप में आपके सीनियर और बॉस को जो काम पसंद आया वह काम को लेकर बात कर सकता है, जिससे आपको काम की नौकरी भी मिल सकती है। बिजनेसमैन को कस्टमर की पसंद को ध्यान में रखते हुए माल को स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी, तभी आपके कस्टमर की संख्या में वृद्धि होगी। अध्ययन करने के लिए निर्धारित लक्ष्य, उसी समय वह ईसाई धर्म की सही दिशा चुनता है। घर में साफ़-सफ़ाई बनाए रखें, दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए कभी-कभी सरप्राइज़ शुल्क लेकर घर आ सकते हैं। वजन यदि तेजी से बढ़ रहा है तो उसे कम करने पर ध्यान देना होगा, अन्यथा कई मोटापे का कारण वजन बढ़ सकता है। “संतोष सबसे बड़ा धन है, और स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है।”

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *