Spread the love

[ad_1]

हरियाणा और पंजाब में आज का मौसम: हरियाणा और पंजाब में पाइपलाइन के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया है। वहीं दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ में भी झमाझम बारिश हुई। लेकिन अभी भी हरियाणा के बाकी हिस्सों में बारिश शुरू नहीं हुई है। को-लागू, गुड़गांव, रामगढ़, महेंद्रगढ़ जिले में अच्छा जूता हुआ बाकि मंगलवार को साबूदाना में गिरा हुआ जूता-बारात हुआ। वहीं बात पंजाब की करें तो डीके ने लगभग पूरे पंजाब को कवर कर लिया है। पंजाब के कई सजावटी में अच्छी बारिश हुई तो कई सजावटी में पेड़-पौधे देखे गए।

पंजाब में कहां-कहां हुई बारिश
राजधानी चंडीगढ़ में 4.4 बारिश हुई। वहीं पंजाब के सुलतान की बात करें तो साहिबगढ़ साहिब में 3.2 बस्ती, , बस्तीगढ़ साहिब में 3.2 बस्ती, रोपड़ और एसबीएस नगर में 0.5 बस्ती हुई। के बीच बारिश की वजह से तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार यानि आज तेज हवाएं चलने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है। गुरुवार और शुक्रवार को पंजाब में कई दिनों तक तेज बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती हैं। जुलाई माह के पहले हफ्ते में आने वाले की एंट्री 5 दिन पहले हुई है।

हरियाणा में कहां-कहां होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में आज रविवार को कल और गुरुवार को हरियाणा के शेष देश में दक्षिण-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है। ऐसे में आने वाले दिनों में करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, अंबाला में बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिण व दक्षिण पूर्व हरियाणा के गुड़गांव, मैसाचुसेट्स, झज्जर, महेंद्रगढ़, बेरी, देहरादून, पलावल, गोवा और उत्तर प्रदेश में आज बारिश की संभावना है। वहीं 29 जून को सिर्फ बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना कम है. वहीं 30 जून को फिर से बारिश की संभावना है.

चंडीगढ़ में बारिश से हुआ विनाश प्रदूषण
मौसम विभाग के अनुसार चंडीगढ़ में मंगलवार सुबह 8:30 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक 4.4 मिनट की बारिश दर्ज की गई। सोमवार और कोरिया में हुई बारिश का असर वायु गुणवत्ता पर भी पड़ा। रेन ने प्रदूषण को भी धो डाला। चंडीगढ़ में आसमान इतना साफ हुआ कि 70 किलोमीटर दूर कसौली के पहाड़ियां वहां से देखने लगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब टीचर्स सैलरी: पंजाब सरकार के टीचर्स के लिए बड़ी घोषणा, सैलरी में कई गुणा की बढ़ोतरी, सब्सट्रेट में भी शामिल तनख्वाह

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed