Spread the love

[ad_1]

राजस्थान चुनाव 2023 समाचार: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य का बड़ा दौरा करने वाले हैं. 8 जुलाई को ईएसपीएनक्रिकइन्फो का दौरा होगा। इस दौरान वह उद्घाटन और दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। इसके अलावा वह नौरंगदेसर में एक शिष्य का भी जिक्र करेंगे। साथ ही वो यहां अमृतसर-जामनगर रोड का उद्घाटन भी करेंगे।

एक्सप्रेस- वे- वे ग्रीन वर्कशॉप का लोकेरपर्नगेण्ट
यही नहीं कहा ये भी जा रहा है कि मोदी संदेश में जामनगर से अमृतसर तक बने एक्सप्रेस- वे ग्रीन हॉल का लोकापर्ण करेंगे। भरतपुर, राजस्थान से भारत वैवाहिक परियोजना का एक बड़ा हिस्सा गुजरात में आ रहा है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी का केंद्रीय राष्ट्रीय प्रदेश लगातार राज्य में है। 30 जून को अमीत शाह को लेकर यूक्रेन में सभा होगी। वहीं जून के इस महीने में अब तक केंद्रीय मंत्री रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जापान पार्टी प्रदेश में सभा कर चुके हैं.

ये है बीकेनेर का सिद्धांत समिकरण
अगर बात की जाए और यहां का राजनीतिक समीकरण देखा जाए तो यहां पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत नजर आती है। जिला मुख्यालयों में चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ ये चार जिले आते हैं। इन चारों ओर के वास्तुशिल्प में 24 भाग शामिल हैं। यहां की 11 प्राइमरीज़ पर कांग्रेस का कब्ज़ा है. इसके अलावा 10 बिजनेस बिजनेस के करीब है। दो श्रद्धालु सीपीएम और एक सीट के पास हैं।

गौरतलब है कि इस साल के आखिरी में राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का पूरा फोकस राजस्थान पर है। यही कारण है कि बीजेपी के बड़े नेता लगातार यहां आते रहते हैं। बताओ भाजपा पूरी तरह से कोशिश कर रही है कि प्रदेश की सत्ता में वापसी करे।

राजस्थान चुनाव 2023: कैबिनेट की बैठक और सालासर में होने वाली धर्मशाला पर भी ‘संकट’

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed