Spread the love

[ad_1]

<पी शैली="पाठ-संरेखण: औचित्य सिद्ध करें;">ब्रिटेन के एक परीक्षण स्वास्थ्य सर्वेक्षण की टीम के डॉक्टरों और शोधकर्ताओं ने पाया कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या अधिक होती है। वहीं पुरुष अवशेष में अधिक समय बिताते हैं। ‘द बिग पू रिव्यू’ नाम के यह सर्वे एक खास तरह का सर्वे था। जिसमें ब्रिटेन के 18 साल के लोग या उससे अधिक उम्र के व्यक्ति के 142 से लेकर 768 व्यक्ति को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया है। जिसमें उनसे पूछा गया कि वह मित्र में कितने समय बिताते हैं। वहीं इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं की तुलना में महिलाएं अधिक आकर्षित होती हैं।  इस सर्वे की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 13 प्रतिशत पुरुष ही आईबीएस से पीड़ित थे। वहीं 19 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वे आईबीएस से पीड़ित हैं। उनकी तुलना में सिर्फ 10 प्रतिशत पुरुष ही आईबीएस से पीड़ित थे। <पी शैली="पाठ-संरेखण: औचित्य सिद्ध करें;"इस वजह से औरतों में सबसे ज्यादा है क्रॉबिशन की याचिका

इंडियन एक्सप्रेस में खापी खबर के अनुसार महिला और पुरुष के स्वास्थ्य में भारी अंतर है। इसलिए दोनों को अच्छे से समझ की जरूरत है। वैज्ञानिक का कहना है कि बच्चों के पालन-पोषण जैसे शारीरिक स्वास्थ्य से लेकर महिलाओं का वजन उनके वजन और वयस्कों की ओर बढ़ा हुआ है। आम तौर पर महिलाओं को आमनाॅलेज के कारण अधिक आपत्तिजनक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महिला छात्रावास, वे ल्युटियल, टेक्सास और मासिक धर्म मंच जैसे विभिन्न चरण से लॉज हैं, इसलिए उन्हें सबसे ज्यादा शिकायत होती है। रिसर्च में यह भी खुलासा हुआ है कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं को सार्वजनिक साथी का उपयोग करने या यहां तक ​​कि पुरुषों की तुलना में अधिक समय तक रहने को लेकर महसूस किया जाता है। जिस कारण वह साइंटिस्ट यूजीन नहीं करती है और वह कब्जों का शिकार हो जाती है। 

पुरुष चार्ट में फोन का इस्तेमाल किया जाता है

रिसर्च में खुलासा हुआ है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों को अधिक तनाव होता है। पारिवारिक और सामाजिक दबाव के कारण, महिला पुरुषों की तुलना में कहीं अधिक तनाव का सामना करना पड़ता है।दिमाग-अंत का कनेक्शन ऐसा बनाता है कि लगातार तनाव और चिंता के कारण महिलाओं को जी-ए-समान की पुरानी समस्याएँ होती हैं। विशेषज्ञ कहते हैं, पुरुष शौच करने से पहले शौचालय में धूम्रपान करते हैं। यह भी एक कारण हो सकता है। पहले पुरुष वाशरूम में पेपर रिव्यू थे। अब वे हममें से बाकी लोग तरह-तरह से अपने फोन का इस्तेमाल करते हैं, जिससे शौचालय में जाने वाला समय बढ़ सकता है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताई गई विधि, तरकीबें और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित छात्र की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: आम खाना बनाना पसंद है तो एक दिन में कितना खा सकते हैं? प्रशिक्षण से जांच

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed