Spread the love

[ad_1]

छत्तीसगढ़ ईडी की छापेमारी: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से एचडी ने सोनम दी है। राजधानी रायपुर में कांग्रेस के बड़े नेता और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख रामगोपाल अग्रवाल के घर एचडी की टीम की टिप्पणी है। इसके अलावा, रायपुर में रैना रानू साहू के घर पर भी डी.एच.डी. की टीम का कब्जा है। इसके बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ में हलचल मच गई। रायपुर के अलावा कोरबा में भी एचडी की टीम ने कब्जा कर लिया है। हालाकी डीडी किस मामले में डीडी रेड करने जा रही है। ये अरेस्ट इसकी जानकारी नहीं लगी है.

नेता कांग्रेस रामगोपाल अग्रवाल और राय रानू साहूकार के घर रेड
शुक्रवार सुबह करीब 5 से 6 बजे के बीच एचडी की टीम प्राइवेट ड्राइवर से अलग अलग जगह पर एक साथ सांपला। राजधानी रायपुर में ऑफिसर्स कॉलोनी में रानू साहू के घर के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ राजधानी रायपुर भी है। इसके बाद रामपुर के अनुपम नगर कांग्रेस के नेता और राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल के यहां एचडी की बड़ी टीम दी गई है। जहां बड़ी संख्या में दूल्हे के जवान घर के अंदर पहरा दे रहे हैं। घर के मेन गेट में ताला लगा दिया गया है. लोगों को आना जान नहीं दिया जा रहा है. हाल ही में डॉक के वक्ता कुछ एचडी के मेहमानों के घर के बाहर मेहमानों के बीच बातचीत से बातचीत करते हुए।

छत्तीसगढ़ में डॉक्टर के साथ डॉक्टर की कार्रवाई
इसके अलावा कोरबा जिले में नगर निगम के आयुक्त पद के घर पर भी आज एक टीम का कब्जा था। वहां भी घर के बाहर सुरक्षा बल दिखाई दे रहे हैं. खबर लिखी जाने तक छत्तीसगढ़ के 2 दिग्गजों के घर और एक कांग्रेस के नेता के यहां एचडी की कार्रवाई चल रही है। हालाकि ये भी कहा जा रहा है कि रायपुर-कोरबा के अलग-अलग कई और जिलों में भी पीएचडी की टीम के पर्यवेक्षक है. साथ ही आपको ये भी बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य मध्य प्रदेश से लेकर रसायन विज्ञान विभाग तक पर भी कार्रवाई चल रही है। रायपुर में सिटीजन सप्लाई कॉर्पोरेशन के एमडी मनोज सोनी और धमतरी, महासमुंद, बिलासपुर और दुर्ग में कई राइस मिलर्स के यहां चैंबर विभाग ने कार्रवाई की है।

छत्तीसगढ़ में 500 करोड़ के कोल कोलतार से शुरू हुई एचडी की कार्रवाई
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में साल दर साल सेंट्रल मस्जिद की तरफ से लगातार कार्रवाई जारी है। पिछले साल अक्टूबर महीने में एचडी ने बड़ी डेट की थी। इसके अनुसार कोल ट्रांसप्रिटिंग मामले में 500 करोड़ रुपए की गड़बड़ी का खुलासा होता है। कई बड़े शिष्यों का नाम आया सामने. इसमें अराथिअज रिलायंस समीर विश्नोई, मुख्यमंत्री सचिवालय में भंडारी सामामा सोयाथ, कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी सहित 9 अभाओं को डीएचए ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एचडी ने शराब में 2 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया
इसके बाद साल 2023 की शुरुआत के साथ एचडीएफसी ने शराब में 2 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा किया। इस मामले में पीएचडी ने कांग्रेस के महामहिम ऐजाज ढेबर के भाई बयासी ढेबर को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ-साथ अपरिपक्व त्रिमूर्ति, नितेश पुरोहित, त्रिलोक सिंह ढिल्लों को गिरफ्तार का जेल भेज दिया गया है। वहीं, एचडीएफसी ने कैथिथ अल्कोहलिक एंकर में 180 करोड़ रुपये की संपत्ति रखी है। इसमें 14 लोगों के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: अंबिकापुर समाचार: अंबिकापुर के एक बड़े अस्पताल में डॉक्टर बन गया था शहर, ऐसे लगे पुलिस के हाथ

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed