Spread the love

[ad_1]

Rahul Gandhi
– फोटो : Social Media

कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूरोप दौरे के लिए हो गए हैं। इस दौरान राहुल गांधी यूरोपीय संघ (ईयू) के वकीलों, छात्रों और भारतीय प्रवासियों से मुलाकात करेंगे। यूरोप से पहले राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर गए थे, जहां विवादित बयानों के कारण वे सुर्खियों में रहें। 

ऐसा रहेगा राहुल गांधी का कार्यक्रम

कांग्रेस सूत्रों की माने तो राहुल गांधी सात सितंबर को बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में यूरोपीय संघ के वकीलों के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद हेग में भी वह इसी तरह की एक बैठक करेंगे। इसके अलावा, आठ सितंबर को पेरिस के एक विश्वविद्यालय में राहुल गांधी विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। नौ सितंबर को राहुल गांधी पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संघ की बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद वे नॉर्वे के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां 10 सितंबर को राहुल ओस्लो में एक प्रवासी कार्यक्रम संबोधित करेंगे। संभावना है कि 11 सितंबर को राहुल गांधी भारत के लिए उड़ान भर देंगे।

राहुल के विदेशी दौरे के दौरान भारत में जी20 का आयोजन 

नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन नौ से 10 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। जी20 के दौरान राहुल गांधी विदेशी दौरे पर ही रहेंगे। समूह के वर्तमान अध्यक्ष के रूप में भारत जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। इस दौरान 30 से अधिक राष्ट्रअध्यक्ष शामिल होंगे। राष्ट्र अध्यक्षों के अलावा, यूरोपीय संघ और आमंत्रित अतिथि देशों के शीर्ष अधिकारियों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेंगे।



<!–

–>


<!–

–>

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed