Spread the love

[ad_1]

05:22 PM, 23-Nov-2023

कृष्ण जन्मभूमि पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मथुरा पहुंच गए हैं। वे सीधे कृष्ण जन्मभूमि पहुंचे, जहां पूजा करने के  बाद ब्रज रज उत्सव में पहुंचेंगे। पीएम के आगमन के दौरान शहर के  प्रमुख मार्गों को बंद कर दिया गया।

05:11 PM, 23-Nov-2023

PM मोदी से पहले  ब्रज रज उत्सव के मंच पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के साथ मथुरा जनपद के विधायक, मेयर विनोद अग्रवाल ने लोगों का अभिवादन किया।

04:54 PM, 23-Nov-2023

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मथुरा पहुंच गए हैं। वे सबसे पहले जन्मभूमि पहुंच रहे हैं। यहां पूजन करने के बाद वे महोत्सव में पहुंचेगे।

04:36 PM, 23-Nov-2023

प्रधानमंत्री मोदी के आने से पूर्व ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम में दिल्ली द मोक्ष ग्रुप ने विभिन्न पदों का  गायन करते हुए समा बांध दिया। ग्रुप द्वारा श्रीकृष्ण व मीरा के चरित्र का चित्रण किया जा रहा है। मुख्य गायक गांधर्व महाविद्यालय, दिल्ली के संगीत निर्देशक सुरजीत कुमार ओझा हैं। तबले पर साथ गुरवेज सिंह और महावीर दे रहे हैं। हारमोनियम पर चेतन निगम हैं और वहीं बांसुरी पर गणेश सिंह, कोरस पर देवानंद और दक्ष व मंजीरे पर अनुरोध जैन हैं।

04:30 PM, 23-Nov-2023

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। पंडाल खचाखच भरा है। पीएम मोदी को सुनने के लिए लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं।

03:55 PM, 23-Nov-2023

मथुरा के ब्रज उत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने का इंतजार हो रहा है। वहीं इस भव्य आयोजन में सांसद हेमा मालिनी के दो भाई अपने परिवार के साथ पहुंचे हैं। 

 

03:27 PM, 23-Nov-2023

ब्रजरज उत्सव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम स्थल पहुंचे l

03:03 PM, 23-Nov-2023

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंच गए हैं। कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंचेंगे। सीएम, प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे। इससे पहले उन्होंने एक्स पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया है। 

02:53 PM, 23-Nov-2023

होटल एवं गेस्ट हाउसों के सामने भी की गई बैरिकेडिंग

बैरिकेडिंग के नीचे से सामान ले जाते लोग
– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले शहर के प्रमुख मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है। वहीं होटल एवं गेस्ट हाउसों के सामने भी बैरिकेडिंग कर दी गई। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। देवोत्थान एकादशी के चलते शुक्रवार को सबसे अधिक शादियां होनी हैं। इसके लिए लोगों ने होटल, गेस्ट हाउस एवं मैरिज होम बुक किए हैं। 

बृहस्पतिवार की सुबह जब वह सामान लेकर मैरिज होम पहुंचे तो यहां बैरिकेडिंग देख भौचक्के रह गए। लोगों को बैरिकेडिंग के नीचे और ऊपर से सामान ले जाने को मजबूर होना पड़ा। इससे लोग खासे परेशान दिखे। 

02:45 PM, 23-Nov-2023

बसें ने चलने से यात्री हुए परेशान


पैदल यात्रा करते लोग
– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर जिले में पब्लिक वाहनों का टोटा हो गया। बस अड्डे से बसों का संचालन रोकने से यात्रियों का काफी परेशान होना पड़ा। 30 साल में पहली बार हुआ कि जब नए बस अड्डे से एक भी बस नहीं निकली। इससे यात्रियों को कई कई किलोमीटर पैदल चलकर अन्य साधन पकड़ने पड़े। 

02:40 PM, 23-Nov-2023

सफेद पर्दे के पीछे छिपा दिए गए काले धब्बे


सड़क किनारे लगाए गए सफेद पर्दे
– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुड फील कराने के लिए अधिकारियों ने गजब की कारस्तानी दिखाई है। शहर की बदहाली पर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की नजर न पड़े। इसके लिए जगह-जगह सफेद चादर लगा दी गईं हैं। टैंक रोड चौराहे से नए बस अड्डे तक जहां भी सड़क किनारे गंदगी थी, उन सभी जगहों पर सफेद पर्दे लगा दिए गए हैं। पीछे की बदहाली जस की तरह बनी हुई हैं। 

रेलवे कॉलोनी के बाहर सड़क पर बनी इमारत जर्जर हो चुकी है। उसकी मरम्मत कराने की बजाय अधिकारियों ने उसे पर्दा लगाकर ढक दिया। इसी तरह काफी समय से बना रहे रास्ते पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ है। वहां पर भी पर्दा लगाकर ढक दिया गया। इसके अलावा अन्य कई जगह भी सफेद पर्दे लगाए गए हैं। 

02:33 PM, 23-Nov-2023

लोगों को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे से गुजरना पड़ा


ब्रज रज उत्सव में आने वाले लोगों की जांच करते सुरक्षाकर्मी
– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व ब्रज रज उत्सव में आने वाले लोगों को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे से गुजरना पड़ा। इसके साथ ही काले कपड़े पहनकर आए लोगों को सुरक्षाकर्मियों ने प्रवेश नहीं दिया। उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

02:29 PM, 23-Nov-2023

मोबाइल पर व्यस्त पुलिसकर्मी


मोबाइल चलाते पुलिसकर्मी
– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी मोबाइल पर व्यस्त नजर आए। इनकी तैनाती ब्रज रज उत्सव के मुख्य द्वार पर रही।

01:57 PM, 23-Nov-2023

सांसद हेमा मालिनी ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम स्थल पर पहुंची


सांसद हेमा मालिनी ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम स्थल पर पहुंची
– फोटो : अमर उजाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले सांसद हेमा मालिनी मथुरा पहुंचेंगी। सांसद ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई है। सुरक्षा कर्मियों ने उनकी गाड़ी को भी चेक करने के बाद ही अंदर प्रवेश की अनुमति दी।

01:44 PM, 23-Nov-2023

प्रधानमंत्री से इन सौगातों की आस

  • बांकेबिहारी कॉरिडोर को बजट मंजूरी
  • ब्रॉडगेज के स्थान पर एलिवेटेड/मेट्रो ट्रैक को मंजूरी
  • टेक्सटाइल पार्क की सौगात मिलने की उम्मीद
  • नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तृतीय चरण को अमल में लाने की उम्मीद
  • वेटरनेरी विवि को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलने की उम्मीद
  • मथुरा को एनसीआर में शामिल करने की घोषणा की उम्मीद
  • संपूर्ण मथुरा-वृंदावन को गंगाजल की सौगात
  • एनएचएआई के रिंग रोड प्रस्ताव को मंजूरी की घोषणा की उम्मीद
  • एनएचएआई के ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग की घोषणा की उम्मीद

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed